Reality Show Stars : क्या आप जानते हैं कि सुनिधि चौहान, सोनू निगम और अरिजीत सिंह में बतौर सिंगर्स क्या कॉमन हैं? उन्होंने बतौर कंटेस्टेंट कई भारतीय रियलिटी शोज़ में हिस्सा लेकर अपने करियर की शुरुआत की. कई रियलिटी शोज़ जैसे ‘बिग बॉस’, ‘डांस इंडिया डांस’ और ‘रोडीज़’ ने कई सेलेब्स को अपनी स्किल्स दिखाने का मौक़ा दिया है. जहां कुछ सेलेब्स को इन शोज़ के बाद बेहद फ़ेम मिला, तो वहीं कुछ सेलेब्स शो में कुछ पॉपुलैरिटी मिलने के बाद हवा के झोंके की तरह आए और ग़ायब हो गए. 

आइए आपको कुछ ऐसे ही रियलिटी शोज़ के कंटेस्टेंट के बारे में बताते हैं, जो कुछ मिनटों का फ़ेम मिलने के बाद शोबिज़ इंडस्ट्री से ग़ायब हो गए.

1. आशुतोष कौशिक

वो टाइम याद है, जब रघु राम ‘MTV रोडीज़’ के जज हुआ करते थे? उस दौरान रोडीज़ 5 के विनर आशुतोष कौशिक थे. इसके बाद वो ‘बिग बॉस‘ के सीज़न 2 के विनर भी रहे. क्या आप जानते हैं कि अब वो कहां हैं? वो अब लाइमलाइट से दूर एक साधारण ज़िंदगी जी रहे हैं. जानकारी के मुताबिक, वो उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में दो ढाबे चला रहे हैं.

Reality Show Stars
tellychakkar

ये भी पढ़ें: रियलिटी शोज़ के 10 ऐसे टैलेंटेड कलाकार, जिनका डंका पूरी दुनिया में बज रहा है

2. अभिजीत सावंत

जब अभिजीत सावंत ने साल 2005 में ‘इंडियन आइडल‘ जीता था, तब उस वक़्त वो नेशनल क्रश बन गए थे. हमें लगा था कि वो म्यूज़िक इंडस्ट्री में कुछ बड़ा करेंगे. लेकिन वो धीरे-धीरे लाइमलाइट से दूर होते चले गए. अब वो छोटे-मोटे शोज़ करते दिखाई देते हैं. 

navbharattimes

3. मनवीर गुर्जर

‘बिग बॉस 10’ के विजेता मनवीर गुर्जर एकमात्र ऐसे विनर रहे हैं, जो सेलेब्रिटी नहीं थे. उस सीज़न में उनकी मनु पंजाबी के साथ दोस्ती काफ़ी चर्चा में रही थी. लेकिन शायद ये रियलिटी शो जीतने के बाद भी उनकी क़िस्मत कुछ ख़ास नहीं बदली. वो अब कहां हैं और क्या कर रहे हैं, इस बारे में अभी कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं है. उनके इंस्टा पोस्ट और ट्विटर अकाउंट को देखकर अंदाज़ा लगता है कि मनवीर खेती बाड़ी और फैमिली बिजनेस में बिजी हैं. वे डेयरी फार्म के मालिक हैं.  

imdb

4. बंदगी कालरा

बिग बॉस 13′ में बंदगी कालरा और पुनीश शर्मा ने काफ़ी अटेंशन खींचा था. ये बात सच थी कि उनकी लव स्टोरी की शुरुआत स्क्रिप्टेड थी. इसके बाद वो प्यार में पड़ गए. हालांकि, बंदगी इसके बाद किसी रियलिटी शो में नज़र नहीं आईं. 

wikifolder

5. ईशा शरवानी

ईशा शरवानी ने रियलिटी शो ‘झलक दिखला जा’ के सीज़न 5 में हिस्सा लिया था. उन्होंने जज को अपने डांस स्टेप्स से इम्प्रेस कर दिया था. लेकिन ऑडियंस को तब काफ़ी दुःख हुआ था, जब वो अपनी एक चोट की वजह से उस सीज़न का अवार्ड अपने नाम नहीं कर पाई थीं. हालांकि, जैसे ही सीज़न ख़त्म हुआ, उसके बाद से वो फिर नहीं दिखाई दीं. 

6. क़ाज़ी तौक़ीर

‘फ़ेम गुरुकुल‘ नाम के रियलिटी शो के पहले सीज़न के विनर क़ाज़ी तौक़ीर थे. वो अपने सिंगिंग टैलेंट्स के अलावा हेयरस्टाइल और फ़ैशन सेंस के लिए जाने जाते थे. लेकिन अब उनका कोई अता-पता नहीं था. 

starsunfolded

ये भी पढ़ें: ‘सिंगिंग रियलिटी शो’ में तो ख़ास कमाल नहीं कर पाए थे ये 10 गायक, पर आज हैं बॉलीवुड के नंबर 1 सिंगर

7. एलेश पारुजनवाला

राखी सावंत ने ‘बिग बॉस 14′ में एलेश पारुजनवाला का कोई ज़िक्र तक नहीं किया. उन्होंने अपने पति रितेश और अपने एक्स-बॉयफ्रेंड अभिषेक का ज़िक्र किया, लेकिन उन्होंने इलेश का कोई ज़िक्र नहीं किया, जिसके साथ उन्होंने स्वयंवर जीता था. अगर आप भूल गए हों तो बता दें कि, राखी ने नेशनल टेलीविज़न पर साल 2009 में एक स्वयंवर रचाया था. उसके बाद से एलेश ग़ायब हो गए. 

rediff