अगर आप 90s की पैदाइश हैं, तो आपको बचपन वाले सीरियल्स भी ख़ूब याद ही होंगे. नहीं... नहीं... सारे सीरियल याद करने की कोशिश मत करिये. आज आपको 'शाका लाका बूम बूम' के बारे में सोचना है. याद है कैसे संजू अपनी जादुई पेंसिल से सारी समस्याओं का हल निकाल लेता था. इस धारावाहिक को देख कर बस यही ख़्वाहिश जागती थी कि काश ये पेंसिल हमारे हाथों में लग जाये. है न?

Source: fashion101

खै़र, इतने सालों बाद भी वो पेंसिल तो हाथ नहीं लगी है, पर धारावाहिक के शरारती बच्चों के बारे में जानकारी ज़रूर मिली है. ये बच्चे अब बड़े हो चुके हैं और अपने करियर में अच्छा कर रहे हैं.

आइये मिलते हैं 'शाका लाका बूम बूम' की स्टारकास्ट से:

1. संजू

जिसे आप अब तक संजू के नाम से जानते हैं, उस कलाकार का असली नाम किंशुक वैद्य है. 28 साल के किंशुक 'एक रिश्ता साझेदारी का' और 'जाति न पूछो प्रेम की' सीरियल में नज़र आ चुके हैं.

Source: patrika

2.करुणा

करुणा यानि हंसिका मोटवानी ने टीवी के बाद बड़े पर्दे पर अपनी किस्मत आजमाई, पर फ़िल्मों में वो कुछ कमाल नहीं कर पाईं.

Source: patrika

3. टीटो

मधुर मित्तल ने 'शाका लाका बूम बूम' में टीटो का किरदार निभाया था, जिसे लोगों ने ख़ूब पसंद भी किया था. मधुर 'स्लमडॉग मिलेनियर' और 'वन टू का फ़ोर' जैसी फ़िल्मों में अभिनय कर चुके हैं.

Source: newsdogapp

4. संजना

बचपन की स्टाइलिश संजना अब ऐसी दिखती है. संजना यानि रीमा वोहरा टेलीविज़न का जाना-माना चेहरा हैं. वो 'न आना इस देस लाडो', 'भारत का वीर पुत्र-महाराणा प्रताप' और 'ये हैं हम' जैसे सीरियल में दिखाई दे चुकी हैं.

Source: thestorypedia

5. जग्गू

सीरियल में जग्गू का किरदार अदनान जेपी ने निभाया था, जो कि अब ऐसे दिखते हैं.

Source: justbollytalks

6. झुमरू

झुमरू संजू का दोस्त होता है और बड़ा होकर कुछ ऐसा दिखता है. झुमरू का रियल नाम आदित्य कपाड़िया है और वो छोटे पर्दे पर कई सीरियल्स में दिखाई दे चुके हैं.

Source: NBT

इनमें से आपका फ़ेवरेट कैरेक्टर कौन था?

Entertainment के और आर्टिकल पढ़ने के ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.