राकेश रौशन के निर्देशन में बनी सुपरहिट फ़िल्म 'करन अर्जुन' ने आज अपने 25 साल पूरे कर लिये हैं. फ़िल्म के डायलॉग्स हों या गाने, सभी ने दर्शकों पर एक गहरी छाप छोड़ी. इसके साथ ही ये फ़िल्म शाहरुख़ और सलमान की आइकॉनिक फ़िल्मों से एक मानी जाती है. फ़िल्म में इन दोनों अभिनेताओं की एक्टिंग को ख़ूब सराहा गया. यही वजह है कि आज भी फ़िल्म का एक-एक सीन लोगों ज़हन में बसा हुआ है.

salman khan
Source: bollyworm

हांलाकि, आज भले ही ये फ़िल्म सलमान और शाहरुख़ की वजह से जानी जाती है, पर क्या आप ये जानते हैं कि फ़िल्म के लिये ये जोड़ी पहली पसंद नहीं थी. 'करण अर्जुन' के लिये पहली पसंद सनी देओल, अजय देवगन, जूही चावला और करिश्मा कपूर थे. फ़िल्म के लिये ये स्टार्स राज़ी नहीं हुए, जिसके बाद फ़िल्म का ऑफ़र ख़ान स्टार्स की झोली में जा गिरा. यानि 'करन अर्जुन' के रोल के लिये सलमान और शाहरुख़ को अप्रोच किया गया. इसके साथ फ़िल्म के लिये अमरीश पुरी भी काफ़ी मुश्किल से राज़ी हुए थे.

Salman Shahrukh
Source: b44u

अब जब आपको फ़िल्म को लेकर इतना कुछ बताया है, तो इससे जुड़ी एक बात और बता देते हैं. दरअसल, 'करन अर्जुन' से पहले फ़िल्म का नाम Kaynaath चुना गया था. हांलाकि, नाम पर बात नहीं बन पाई, जिसके बाद बात 'करन अर्जुन' पर फ़ाइनल हुई.

Karan Arjun
Source: missmalini

फ़िल्म में शाहरुख़ ख़ान, सलमान ख़ान, अमरीश पुरी, काजोल, ममता कुलकर्णी के साथ ही राखी भी अहम भूमिका में थीं.

Karan Arjun
Source: media

इस यादगार फ़िल्म को अगर भूल गये हैं, तो आज ही टाइम निकाल कर देख लेना.

Entertainment के और आर्टिकल पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.