Salman Khan Bulletproof Car: सलमान ख़ान को जब से गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने कथित तौर पर जान से मारने की धमकी दी है, तब से एक्टर की सेफ़्टी को लेकर चिंता बढ़ गई है. न सिर्फ़ सलामान की सिक्योरिटी टाइट कर दी गई है, बल्कि मुंबई पुलिस ने उन्हें हथियार रखने के लिए लाइसेंस भी जारी कर दिया है. इस बीच ख़बर है कि सलमान ने अपनी टोयोटा लैंड क्रूज़र (Toyota Land Cruiser SUV) को अपग्रेड किया है, इसमें बुलेटप्रूफ स्क्रीन्स लगवाए हैं. 

Salman Khan Bulletproof Car
Source: indianexpress

पूरी तरह से बुलेटप्रूफ़ है सलमान की कार (Salman Khan Bulletproof Car)

सोमवार यानि 1 अगस्त को सलमान ख़ान मुंबई एयरपोर्ट पर नज़र आए. यहां दबंग ख़ान अपनी टोयोटा लैंड क्रूज़र से पहुंचे थे. बताया जा रहा है कि इस कार की क़ीमत 1.5 करोड़ रुपये है. 

Salman
Source: tosshub

Carwale.com के मुताबिक, सलमान की लैंड क्रूजर में 4461 सीसी का इंजन लगा है, जिसकी पावर 262 बीएचपी है. ये SUV सिर्फ एक ही वेरिएंट में उपलब्ध है जो कि पूरी तरह से बुलेटप्रूफ है. इसकी खिड़की के चारों ओर एक मोटा बॉर्डर भी है, जिससे पता चलता है कि कार पूरी तरह से बख्तरबंद और बुलेटप्रूफ है. 

Toyota Land Cruiser
Source: tosshub

आप इसकी खिड़की को नीचे तक नहीं कर सकते. छत भी इस कार की बुलेटप्रूफ़ है. बुलेटप्रूफ़ होने की वजह से ये कार काफ़ी भारी-भरकम है. हालांकि,  4461 सीसी का इंजन और पावर 262 बीएचपी की है, इसलिए परफ़ॉर्मेंस गाड़ी की बेहतर है. 

सलमान को मिला था धमकी भरा लेटर

पंजाबी सिंगर और कांग्रेस नेता सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद सलमान ख़ान को धमकी भरा लेटर मिला था. इसमें कहा गया था कि 'तुम्हारा भी हाल मूसेवाला जैसा कर देंगे.' इस धमकी के बाद से ही सलमान की सिक्योरिटी टाइट कर दी गई. सलमान ने गन लाइसेंस के लिए अप्लाई किया था. 22 जुलाई को सलमान खान इस संदर्भ में मुंबई पुलिस कमिश्नर विवेक फणसालकर से मिले थे. जिसके बाद एक्टर को हथियार का लाइसेंस जारी किया गया. 

ये भी पढ़ें: 3 करोड़ रुपये का प्राइवेट याट ही नहीं, इन 9 महंगी चीज़ों के मालिक भी हैं सलमान ख़ान

मुंबई पुलिस के मुताबिक एक्टर को एक बन्दूक का लाइसेंस जारी किया गया है. हालांकि, बंदूक के बारे में जानकारी अभी नहीं है. विशेषज्ञों के मुताबिक, आमतौर पर सुरक्षा के लिए एक व्यक्ति .32 कैलिबर रिवॉल्वर या पिस्तौल खरीदता है. ख़ैर, अब उनकी सिक्योरिटी के लिए बुलेटप्रूफ कार भी आ गई है.