बॉलीवुड के मोस्ट एलिजेबल बैचलर कहलाते हैं, सलमान ख़ान. 54 साल की उम्र में भी इस सवाल ने उनका पीछा अभी तक नहीं छोड़ा है कि वो शादी कब कर रहे हैं. जब भी वो किसी फ़िल्म के प्रमोशन के लिए जाते हैं, या फिर किसी एक्ट्रेस के साथ दिखाई देते हैं, तो शादी वाला जिन्न निकल कर उनके सामने खड़ा हो जाता है.

Salman Khan wanted to marry Juhi Chawla
Source: ibtimes

मगर सलमान हैं कि न तो शादी कर रहे हैं, न ही किसी के साथ सीरीयिस रिलेशनशिप में हैं. ख़ैर, ये बात उनके आज की है, लेकिन एक दौर था वो एक बॉलीवुड एक्ट्रेस पर इतने फ़िदा थे कि उन्होंने उस एक्ट्रेस के पिता से उसका हाथ तक मांग लिया था.

Salman Khan wanted to marry Juhi Chawla
Source: indianexpress

ये हम नहीं ख़ुद सलमान ख़ान ने कह रहे हैं, अपने एक पुराने इंटरव्यू में. इसका एक वीडियो हमें सोशल मीडिया को स्क्रॉल करते हुए मिला था. ये वीडियो 26-27 साल पुराना है. इस वीडियो में वो कह रहे हैं कि एक ज़माने में वो एक्ट्रेस जूही चावला को पसंद करते थे. इतना कि शादी के लिए जूही के पिता से उनका हाथ भी मांग लिया था.

Salman Khan wanted to marry Juhi Chawla

उन्होंने जूही के बारे में बात करते हुए कहा- ‘जूही तो बहुत ही स्वीट और प्यारी हैं. मैंने तो उनके पापा से जूही से शादी करने की अनुमति भी मांगी थी, लेकिन उन्होंने मना कर दिया. उन्हें मैं पसंद नहीं आया, पता नहीं उन्हें क्या चाहिए.’

ख़ैर, ये तो बात रही शादी की, पर क्या आप जानते हैं कि क्यों सलमान ख़ान ने जूही के साथ आज तक कोई फ़िल्म नहीं की? इसकी वजह वो नहीं जो आप समझ रहे हैं. दरअसल, एक बार हुआ ये था कि सलमान और जूही को लेकर एक प्रोड्यूसर फ़िल्म बनाना चाहते थे.

Salman Khan wanted to marry Juhi Chawla
Source: deccanchronicle

इसके बारे में सलमान ने जूही से बात भी की थी, मगर जूही ने कई दिनों तक प्रोजक्ट को लटकाने के बाद उन्हें न कह दी थी. वो दिन था और आज का दिन है, सलमान ने कभी जूही के साथ बड़े पर्दे पर काम नहीं किया(फ़िल्म दीवाना मस्ताना के कैमियो रोल को छोड़कर).

Salman Khan wanted to marry Juhi Chawla
Source: indiatvnews

हालांकि, जूही एक इंटरव्यू में उनके साथ काम करने का इंतज़ार करने की बात कह चुकी हैं. ये बात उन्होंने बिग बॉस-9 के सेट पर की थी. इस पर सलमान ख़ान ने उन्हें ख़ुद की मां का रोल करने का ऑफ़र दिया था. सलमान ने ऐसा क्यों कहा ये तो वही जानते हैं.

वैसे बी-टाउन में लोग अकसर ये कहते हैं कि सलमान जूही को उनकी फ़िल्म ठुकराने की सज़ा दे रहे हैं. अब ये सच है कि नहीं ये तो सिर्फ़ सलमान ख़ान ही बता सकते हैं.

Entertainment के और आर्टिकल पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.