जैसा कि हम सब जानते हैं कि अभिनेता संजय दत्त और विवादों का गहरा नाता है. जिन लोगों को ये बात नहीं पता थी, उन्होंने 'संजू' फ़िल्म देख कर ये जान ही ली होगा. संजय दत्त की लाइफ़ में फ़िल्मों की तरह की कई ट्विस्ट आ चुके हैं. इतना ही नहीं, कई दफ़ा विवादों का असर उनकी फ़िल्मों पर भी पड़ा है. इस तरह का एक विवाद उनकी फ़िल्म 'कांटे' से भी जुड़ा हुआ है.

sanjay dutt
Source: youtube

जब टल गई थी संजय दत्त की फ़िल्म की रिलीज़ डेट

दरअसल, महेश मांजरेकर, संजय गुप्ता, हरिश सुगंध और संजय दत्त ‘कुरुक्षेत्र’ की रिलीज़ के बाद दर्शन के लिये शिरडी गये थे. वहां से वापसी करते समय 14 दिसंबर, 2000 को सभी नाशिक के एक होटल में रुके. ख़बर के अनुसार, इस दौरान इन लोगों ने फ़ोन पर छोटा शकील से बातचीत की. मामले में पुलिस ने दखलअंदाज़ी भी की, पर कुछ समय बाद ये मामला शांत हो गया. इधर अगस्त 2002 में 'कांटे' की रिलीज़ डेट फ़िक्स हो गई थी. पर तभी जुलाई में पुलिस की तरफ़ से बातचीत का वो टेप पब्लिक कर दिया गया था.

Shakeel
Source: youtube

रिकॉर्डिंग सामने आने के बाद संजय दत्त और महेश मांजरेकर अंडरवर्ल्ड के साथ कनेक्शन में पकड़े गये. रिकॉर्डिंग में छोटा शकील बॉलीवुड में अंडरवर्ल्ड की धाक कम होने की बात कर रहा था. वहीं संजय दत्त फ़िल्म इंडस्ट्री के अंदर की बात करते हुए सुनाई दिये, उन्होंने गोविंदा को लेकर शिकायत भी की. वहीं मांजरेकर डॉन की कहानी पर फ़िल्म बनाने की बात कर रहे थे.

kaante
Source: zeenews

ये विवाद इतना बढ़ा कि 'कांटे' की रिलीज़ डेट लगातार बढ़ती जा रही थी और काफ़ी विवादों के बाद इसे 20 दिसंबर, 2002 को रिलीज़ किया गया. यानि 'कांटे' की राह में कई कांटे आये, जिसे निकालने के बाद फ़िल्म दर्शकों तक पहुंचाई गई.

Entertainment के और आर्टिकल पढ़ने के लिये ScoopWhoop पर क्लिक करें.