Sanjay Dutt Villain Roles: 14 अप्रैल 2022 को देशभर के सिनेमाघरों में दो बड़ी फ़िल्में रिलीज़ होने जा रही रहें. इनमें से एक है KGF 2 जिसका फ़ैंस पिछले 1 साल से बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं. तो वहीं दूसरी फ़िल्म है शाहिद कपूर स्टारर 'Jersey'. ये फ़िल्म भी पिछले 1 साल से रिलीज़ को तैयार है. लेकिन लोगों की पहली पसंद तो 'KGF 2' ही है, क्योंकि इसका पहला भाग 'KGF 1' सुपरहिट रही थी. 'KGF 2' इसलिए भी ख़ास है क्योंकि इस बार फ़िल्म में संजय दत्त (Sanjay Dutt) और रवीना टंडन (Raveena Tandon) भी अहम भूमिकाओं में नज़र आने वाले हैं. ये फ़िल्म ख़ासकर संजय दत्त के नेगेटिव किरदार (Sanjay Dutt Villain Roles) 'अधीरा' को लेकर भी ख़ासी चर्चा में है.

ये भी पढ़ें: भारत की वो 5 फ़िल्में जिन्होंने बनाये हैं अनोखे रिकॉर्ड्स, 'गिनीज़ वर्ल्ड रिकॉर्ड' में दर्ज है नाम

KGF 2 film,  Adheera
Source: mansworldindia

संजय दत्त (Sanjay Dutt) कई सालों बाद इस फ़िल्म ज़रिए एक दमदार नेगेटिव किरदार निभाने जा रहे हैं. इस फ़िल्म में उनका लुक फ़ैंस को काफ़ी पसंद भी आ रहा है. फ़िल्म के हीरो सुपरस्टार यश हैं, लेकिन मार्केट में चर्चाएं ज़्यादा संजय दत्त के किरदार 'अधीरा' को लेकर है. संजू बाबा इससे पहले भी 90 और 2000 के दशक की कई फ़िल्मों में दमदार और यादगार नेगेटिव किरदार निभा चुके हैं. संजय दत्त की पर्सनालिटी ही ऐसी है की वो हीरो से ज़्यादा विलेन के किरदार (Sanjay Dutt Villain Roles) में ज़्यादा प्रभावशाली नज़र आते हैं.

KGF 2 film,  Adheera
Source: mooomania

चलिए जानते हैं संजय दत्त (Sanjay Dutt) अब तक किन किन फ़िल्मों में विलेन के आइकॉनिक किरदार निभा चुके हैं-

1- खलनायक

इस फ़िल्म ने संजय दत्त को रियल लाइफ़ 'खलनायक' बना दिया था. इस फ़िल्म में संजय दत्त के रोल से प्रभावित होकर कई युवा असल ज़िंदगी में 'खलनायक' बनने निकल पड़े थे. इस फ़िल्म में संजू बाबा ने पहली बार निगेटिव रोल निभाया था. आज भी उन्हें 'खलनायक' के नाम से ही जाना जाता है.

khalnayak film
Source: dnaindia

2- वास्तव

'पच्चास तोला मां... पच्चास तोला', फ़िल्म के इस डायलॉग ने संजय दत्त को वर्ल्ड फ़ेमस बना दिया था. इस फ़िल्म में संजय दत्त गैंगस्टर के किरदार में दिखे थे जो मजबूरी के चलते हथियार उठा लेता है. साल 1999 में रिलीज़ हुई इस फ़िल्म ने संजू बाबा के करियर को एक नई दिशा दी थी.

Vaastav Film
Source: youtube

3- मुसाफ़िर

इस फ़िल्म में भी संजय दत्त ने किलर 'बिल्ला' का निगेटिव किरदार निभाया था. ये फ़िल्म भले ही ज़्यादा नहीं चली, लेकिन संजू बाबा का किरदार हिट रहा था. ख़ासकर फ़िल्म के गाने, संजय दत्त का लुक और उनके डायलॉग दर्शकों ख़ूब पसंद आये.

Musafir film
Source: pinterest

Sanjay Dutt Villain Roles

4- प्लान

संजय दत्त, प्रियंका चोपड़ा स्टारर फ़िल्म 'Plan' में भी संजू बाबा ने 'मूसाभाई' का नेगेटिव रोल निभाया था. संजू बाबा का ये किरदार भी हिट रहा था. साल 2004 में रिलीज़ हुई इस फ़िल्म में डीनो मोरिया, रोहित रॉय, संजय सूरी, समीरा रेड्डी, रिया सेन, संजय मिश्रा और महेश मांजरेकर भी नज़र आये थे.

Plan film
Source: pinterest

5- अग्निपथ

ऋतिक रोशन स्टारर फ़िल्म 'अग्निपथ' में संजय दत्त ने विलेन 'कांचा चीना' के किरदार से न केवल हीरो को, बल्कि दर्शकों को भी खूब डराया था. इस फ़िल्म में उनका लुक तो ज़बरदस्त था ही उनकी एक्टिंग ने भी लोगों के रोंगटे खड़े कर दिये थे. (Sanjay Dutt Villain Roles)

Agnipath Film
Source: hindustantimes

ये भी पढ़ें: ये भी पढ़ें: वो 10 बॉलीवुड स्टार्स जिनके 'अच्छे और बुरे' सीक्रेट्स आपको हैरान और परेशान कर सकते हैं

6- पानीपत

अर्जुन कपूर और संजय दत्त स्टारर 'पानीपत' फ़िल्म में अर्जुन मराठा शासक के तौर पर दिखे थे. वहीं संजय दत्त ने अहमद शाह अब्दाली का नेगेटिव किरदार निभाया था. फ़िल्म भले ही फ़्लॉप रही, लेकिन फ़िल्म में संजू बाबा की एक्टिंग दमदार रही थी. (Sanjay Dutt Villain Roles)

Panipat film
Source: ndtv

बताइये इनमें से आपको संजय दत्त का कौन सा नेगेटिव किरदार सबसे अधिक पसंद आया?