Happy Birthday Shah Rukh Khan: बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख़ ख़ान (Shah Rukh Khan) अपनी दमदार एक्टिंग और स्टारडम की वजह से दुनियाभर में मशहूर हैं. किंग ख़ान पिछले 30 सालों से बॉलीवुड पर राज कर रहे हैं. ओटीटी के इस दौर में ये कहना ग़लत नहीं होगा कि वो बॉलीवुड के आख़िरी सुपरस्टार हैं. फ़ैंस आज भी उनकी फ़िल्मों का बेसब्री से इंतज़ार करते हैं. बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख़ ख़ान का स्टारडम लोगों के सिर चढ़कर बोलता है. इसलिये फैंस किंग ख़ान से जुड़ी हर छोटी-बड़ी बात जानने में दिलचस्पी रखते हैं.

ये भी पढ़िए: क़िस्सा: SRK की आज दुनिया Fan है, मगर एक वक़्त था जब शाहरुख़ का मज़ाक उड़ाती थीं उनकी को-स्टार्स

शाहरुख़ ख़ान (Shah Rukh Khan) के ‘आइकॉनिक डायलॉग’ हों या फिर उनका वर्ल्ड फ़ेमस ‘सिग्नेचर पोज़’ फ़ैंस को उनकी हर अदा पसंद है. आज हम आपके लिए शाहरुख़ के इसी आइकॉनिक सिग्नेचर पोज़ (Signature Pose) से जुडी दिलचस्प जानकारी लेकर आये हैं कि ये आख़िर कहां से आया और किसकी देन है?

timesofindia

इनसे मिला था ये ‘सिग्नेचर पोज़’

शाहरुख़ ख़ान (Shah Rukh Khan) की एक्टिंग की ही नहीं, बल्कि उनके सिग्नेचर पोज़ (Signature Pose) की भी दुनिया कायल है. लेकिन काम ही लोगों को उनके इस आइकॉनिक ‘सिग्नेचर पोज़’ की जानकारी होगी. आज ये उनकी पहचान बन चुका है. लेकिन इसके पीछे बॉलीवुड की दिग्गज कोरियोग्राफ़र सरोज ख़ान (Saroj Khan) का हाथ है.

Shah Rukh Khan Signature Pose

दिवंगत सरोज ख़ान ने कुछ साल पहले अपने एक इंटरव्यू में इस बात का जिक्र किया कि उन्हें ये आइडिया उस वक़्त आया था जब वो ‘बाज़ीगर’ फ़िल्म के ‘बाज़ीगर ओ बाज़ीगर’ गाने की शूटिंग के लिए मॉरिशस में थे. एक सीन में उन्होंने शाहरुख़ को सामने से चलकर आने के लिये कहा. सीन में उन्हें अपनी शर्ट खोलकर नाम भी दिखाना था. सीन को समझाते हुए उन्होंने किंग ख़ान को बाहें फ़ैलाने के लिये भी कहा. वो जो जो कहती गईं शाहरुख़ बिल्कुल वैसा ही करते गए. जब गाना रिलीज़ हुआ तो फ़ैंस को शाहरुख़ का बाहें फ़ैलाना बेहद पसंद आया और बाद में यही ‘स्टेप’ उनकी पहचान बन गया.

किंग ख़ान के इस पोज़ पर फ़िदा हैं फ़ैंस

शाहरुख़ ख़ान (Shah Rukh Khan) अपनी किसी फ़िल्म के प्रोमोशन में गए हों या फिर किसी इवेंट या पार्टी में, वो अक्सर फ़ैंस के कहने पर अपना ‘सिग्रेचर पोज़’ दिखाना नहीं भूलते. फ़ैंस भी उनके इस ‘सिग्रेचर पोज़’ के लिये हमेशा क्रेज़ी दिखाई देते हैं. किंग ख़ान हर साल अपने जन्मदिन के मौके पर ‘मन्नत’ की छत से अपने हज़ारों फ़ैंस का शुक्रिया अदा करना भी नहीं भूलते. इस दौरान वो फ़ैंस के कहने पर अपना ‘सिग्रेचर पोज़’ ज़रूर करते हैं.

masala

ये भी पढ़ें: शाहरुख़ खान के ये 10 डायलॉग भोजपुरी में पढ़कर आप यही कहेंगे, का बात माज़ा आ गइल

Happy Birthday Shah Rukh Khan