बॉलीवुड स्टार शाहरुख़ ख़ान (Shahrukh Khan) इन दिनों ब्रह्मास्त्र में निभाए अपने रोल के कारण चर्चा में हैं. महज कुछ मिनट के रोल ने सबका दिल जीत लिया है. शाहरुख़ को इंडस्ट्री में काम करते हुए लगभग 3 दशक पूरे हो गए हैं. रोमांटिक रोल से लेकर विलेन तक के किदार को उन्होंने पर्दे पर बड़ी ही शिद्दत से निभाया है. इसीलिए तो लोग उन्हें बॉलीवुड का ‘बादशाह’ भी कहते हैं. 

Shahrukh Khan

शाहरुख़ जब किसी फ़िल्म में लीड रोल निभाते हैं तो उसका हिट होना पक्का माना जाता है, लेकिन ऐसा कई बार हुआ है जब वो किसी मूवी में चंद मिनटों के लिए आए और लोगों का दिल जीत ले गए. बात हो रही है शाहरुख़ के कैमियो रोल्स की, जिनमें बड़े-बड़े स्टार्स होने के बाद भी ये शाहरुख़ का करिश्मा है कि वो महफ़िल लूट ले गए. 

चलिए इसी बात पर आपको SRK के बेस्ट कैमियो रोल्स (Shahrukh Khan Cameo Roles) के बारे में बता देते हैं…

ये भी पढ़ें: क़िस्सा: गौरी ख़ान ने क्यों कहा था कि वो भी शाहरुख़ को छोड़ किसी और के साथ मूव ऑन कर लेंगी

1. ब्रह्मास्त्र (Brahmastra)

रणबीर और आलिया भट्ट की इस मूवी में अमिताभ और नागार्जुन भी हैं. मगर दर्शकों को इसमें सबसे अधिक शाहरुख़ ख़ान का कैमियो रोल भाया. इसमें उन्होंने मोहन भार्गव नाम के एक वैज्ञानिक का रोल प्ले किया है, जिनके पास वानरास्त्र है. 

ये भी पढ़ें: शाहरुख़ खान के ये 10 डायलॉग भोजपुरी में पढ़कर आप यही कहेंगे, का बात माज़ा आ गइल

2. लाल सिंह चड्ढा (Laal Singh Chaddha)

lal singh chaddha srk
metrosaga

आमिर ख़ान की इस फ़िल्म में शाहरुख़ भी हैं. इस फ़िल्म में उन्हें देख एसआरके के फ़ैंस काफ़ी ख़ुश हुए थे. इसमें वो छोटे लाल सिंह चड्ढा के साथ हाथ खोलकर अपना आईकॉनिक पोज करते नज़र आ रहे हैं. 

3. रॉकेट्री (Rocketry)

rocketry shahrukh
latestly

आर. माधवन की ये फ़िल्म मशहूर वैज्ञानिक नांबी नारायणन पर आधारित है. इसमें शाहरुख़ ख़ान ने ही उनका इंटरव्यू लेते दिखाई देते हैं. इसके ज़रिये ही उनकी कहानी लोगों तक पहुंचती है. 

4. ऐ दिल है मुश्किल (Ae Dil Hai Mushkil)

रणबीर कपूर और अनुष्का शर्मा की इस मूवी में शाहरुख़ ने ऐश्वर्या राय के एक्स-हसबैंड का रोल प्ले किया है. उनके आने के बाद से फ़िल्म में काफ़ी बदलाव आते है. शाहरुख़ की एंट्री पर लोगों ने सीटियां भी बजाई थी. 

5. लक बाय चांस (Luck By Chance)

Luck By Chance srk
dm

फ़रहान अख़्तर ने इस मूवी में लीड रोल प्ले किया था. शाहरुख़ ख़ान इस फ़िल्म में अपने ही रोल को पर्दे पर निभाते दिखे थे. यहां वो फ़रहान के कैरेक्टर को जीवन की एक महत्वपूर्ण सलाह देते दिखते हैं. 

6. भूतनाथ रिटर्न्स (Bhoothnath Returns)

bhoothnath returns shahrukh khan scene
bollywoodhungama

बिग बी अमिताभ और बोमन ईरानी की इस मूवी में शाहरुख़ का छोटा सा कैमियो रोल था. यहां भी उन्हें देख सबके चेहरे पर स्माइल आ गई थी. 

7. काल (Kaal)

‘इस काल काल में हम तुम करे धमाल’ ये गाना तो आपको याद ही होगा. शाहरुख़ इस गाने में ही नज़र आए थे और गाने से ही पूरी महफ़िल लूट ले गए. 

8. हे बेबी (Heyy Baby)

‘मस्त कलंदर’ गाने में शाहरुख़ की एंट्री और डांस लोगों का दिल जीत लेती है. ये एक कॉमेडी ड्रामा थी जिसमें अक्षय कुमार, विद्या बालन, फरीदन और रितेश देशमुख जैसे स्टार्स थे.

9. ट्यूबलाइट (Tubelight)

सलमान ख़ान की इस मूवी में शाहरुख़ ने एक जादूगर गोगा पाशा का रोल प्ले किया था. यहां भी उनका जादू लोगों के दिलों पर चला था. 

10. बॉम्बे टॉकीज (Bombay Talkies)

bombay talkies srk
charmboard

ये एक एंथोलॉजी फ़िल्म थी जिसमें 4 स्टोरी थीं. इसी के थीम सॉन्ग में शाहरुख़ नज़र आए थे. यहां उन्होंने अपनी पहचान बन चुके हाथ फैलाने वाले स्टाइल से सबको अपना कायल कर लिया था. 

शाहरुख़ का कौन-सा कैमियो रोल आपका पसंदीदा है, कमेंट बॉक्स में बताना.