कहते हैं कि इंसान की मेहनत और क़िस्मत उसे उसके मुकाम तक पहुंचाती है. पंजाब की कुड़ी शहनाज़ गिल के साथ भी ऐसा हुआ. बिग बॉस के 13वें सीज़न में वो एक अनपॉपुलर चेहरा बन कर आईं थीं. शो में शहनाज़ का मुक़ाबला टीवी-फ़िल्म इंडस्ट्री के बड़े और जाने-माने सितारों के साथ था. वक़्त देखिये आज वो म्यूज़िक इंडस्ट्री और सोशल मीडिया का चेहता सितारा बन गईं हैं. 

बिग बॉस के ज़रिये लोगों को शहनाज़ में एक आम और चुलबुली लड़की दिखाई दी. वो पंजाबी लड़की जो शरारती, नटखट और दिल से काफ़ी साफ़ थी. शहनाज़ ने ख़ुद को शो में वैसा ही दिखाया, जैसे वो असल ज़िंदगी में थीं. दर्शकों को शहनाज़ की यही अदा ख़ूब भाई. शहनाज़ को लोगों का तब और भी प्यार मिला, जब वो सिद्धार्थ शुक्ला के क़रीब आने लगीं. 

सिर्फ़ आम लोग ही नहीं, बल्कि शहनाज़ ने अपनी ईमानदारी और शरारती अदाओं से कई सेलेब्स को अपना फ़ैन बना लिया. अमृता सिंह, गौतम गुलाटी और कार्तिक आर्यन समेत कई सेलेब्स ने शहनाज़ को अपना फ़ेवरेट बताया. देखते ही देखते वो देश-विदेश के करोड़ों लोगों के दिलों पर राज़ करने लगी. शहनाज़ शो भले ही न जीत पाईं हों, लेकिन वहां से निकल कर उन्होंने बहुत कुछ हासिल कर लिया. बिग बॉस ख़त्म होते ही उन्हें 'मुझसे शादी करोगी' शो करने को मिला. 

View this post on Instagram

😊

A post shared by Shehnaaz Gill (@shehnaazgill) on

वो शो ख़त्म हुआ, तो उनके पास म्यूज़िक वीडियो के ऑफ़र आने लगे. कुछ समय पहले उनका और सिद्धार्थ शुक्ला का 'भुला दूंगा म्यूज़िक' वीडियो रिलीज़ हुआ था. इसके बाद हाल ही में शहनाज़ और टोनी कक्कड़ का 'कुर्ता पायज़ामा काला काला' गाना रिलीज़ हुआ है. आपको बता दें कि ये गाना पांच दिन से यूट्यूब पर नंबर 1 टॉप ट्रेडिंग बना हुआ था. अब ये गाना नबंर 2 पर है. 

इंस्टाग्राम पर शहनाज़ के '5 मिलियन' से अधिक फ़ॉलोअर्स हो गये हैं. कमाल की बात ये है कि कार्तिक आर्यन ने जब इंस्टा पर शहनाज़ की पिक पर कमेंट किया, तो वो ट्विटर पर ट्रेंड करने लग गये थे. बिग बॉस से पहले शहनाज़ सिर्फ़ पंजाब म्यूज़िक इंडस्ट्री का जाना-माना चेहरा थीं, लेकिन अब वो दुनियाभर में पॉपुलर हो रही हैं. बिग बॉस के बाद शहनाज़ की बढ़ती ये पॉपुलैरिटी कमाल की है. साथ ही उनका ये सफ़र तमाम युवाओं के लिये प्रेरणादायक भी है. 

We Love You! Shehnaaz 

Entertainment के और आर्टिकल्स पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.