बॉलीवुड स्टार सोनू सूद(Sonu Sood) ज़रूरतमंदों के लिए किसी मसीहा से कम नहीं है. रियल लाइफ़ सुपरहीरो सोनू सूद ने कोरोनाकाल में हज़ारों मज़दूरों को घर पहुंचाया, कोरोना से पीड़ित लोगों को ऑक्सीजन और बेड मुहैया करवाए, कई राज्यों में ऑक्सीजन प्लांट तक लगवाए, यहां तक कि बेरोज़गारों को रोज़गार दिलाने में भी हेल्प की.

sonu sood
Source: indianexpress

ये भी पढ़ें: सोनू सूद बड़े पर्दे का वो विलेन, जो असल ज़िन्दगी में बेसहारा मज़दूरों के लिए मसीहा बन कर आया

अभी भी सोनू और उनका एनजीओ सूद चैरिटी फ़ाउंडेशन(Sood Charity Foundation) ज़रूरतमंदों की मदद करने में तत्पर रहते हैं. उनके लिए हर जीवन क़ीमती है और वो अकसर इस नज़ीर को पेश भी करते रहते हैं. हाल ही में उन्होंने एक्सिडेंट में घायल हुए शख़्स की जान बचाकर इसे फिर से सार्थक किया. सोनू सूद ख़ुद उस घायल लड़के को गोद में उठाकर अस्पताल तक ले गए और उसका इलाज करवाया. इसका एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

ये भी पढ़ें: कभी अकेले मनाया था जन्मदिन... अभिनेता सोनू सूद ने इंटरव्यू में शेयर की पुरानी बातें 

गोद में उठाकर ले गए अस्पताल सोनू सूद

Sonu Sood Rescues A 19-Year-Old boy
Source: lehren

ये पूरा मामला पंजाब के मोगा का है. सोनू कोटकपूरा बाईपास पर बने फ़्लाईओवर से गुज़र रहे थे, यहां उन्होंने देखा कि एक कार का एक्सिडेंट हो गया है. उसमें एक लड़का बेहोश अवस्था में पड़ा है. सोनू ख़ुद अपनी कार से उतरे और उसे बचाने के लिए आगे आए. उन्होंने कार के सेंट्रल लॉक को खुलवाया और उस बेहोश लड़के को अपनी गोद में उठाकर दूसरी कार तक ले गए.

टाइम पर अस्पताल न पहुंचते तो लड़के की जा सकती थी जान

sonu sood photos
Source: indiatoday

वो अपनी कार से लड़के को अस्पताल ले गए जहां उसका इलाज किया गया. इतना ही नहीं जब उसके कुशल होने की ख़बर मिली तब वो वहां से गए. सोनू के इस वीडियो को सूद फ़ॉउंडेशन के ट्विटर पेज पर शेयर किया गया है. बताया जा रहा है कि अगर सोनू उसे टाइम पर हॉस्पिटल नहीं पहुंचाते तो उस नौजवान की मौत हो सकती थी. उन्होंने वक़्त पर आकर उसकी जान बचा ली.

सोनू सूद कोरोना काल से पहले से ही ज़रूतमंदों की सहायता करते आए हैं. वो जहां तक हो सके मदद मांगने के लिए आगे आए लोगों की पूरी सहायता करने की कोशिश करते हैं. एक बार उन्होंने कहा भी था कि उनके एनजीओ का एक-एक पैसा लोगों की मदद और उनकी परेशानियां दूर करने के लिए ख़र्च किया जाएगा. 

ऐतिहासिक फ़िल्म 'पृथ्वीराज' में अहम भूमिका निभाते नज़र आएंगे

वर्क फ़्रंट की बात करें तो सोनू ऐतिहासिक फ़िल्म 'पृथ्वीराज' में अहम भूमिका निभाते नज़र आएंगे. इस फ़िल्म में अक्षय कुमार, मानुषी छिल्लर लीड रोल में हैं. इस मूवी में लोगों के चहेते स्टार सोनू चंदवरदाई का किरदार निभाते दिखाई देंगे. वो सम्राट पृथ्वीराज चौहान के मित्र और राजकवि थे. यशराज फ़िल्म्स के बैनर तले बन रही ये फ़िल्म 10 जून को रिलीज़ होगी.

sonu sood roadies
Source: filmibeat

इसके अलावा सोनू फ़ेमस रियलिटी शो रोडीज़-18 को होस्ट करते दिखाई देंगे. उन्होंने इस शो के पुराने होस्ट रणविजय सिंह को रिप्लेस कर दिया है. इसकी शूटिंग साउथ अफ़्रीका में होगी. ये शो मार्च से MTV पर दिखाया जाएगा.