Set Max पर ‘सूर्यवंशम’ रह-रह कर क्यों आती रहती है इसका जवाब तो आपको मिल गया होगा. अब सेट मैक्स पर ये फ़िल्म क्यों नहीं दिखाई देगी इसका जवाब भी जान लीजिए. दरअसल, ख़बर आई है कि साल 2024-25 तक सेट मैक्स और ‘सूर्यवंशम’ (Sooryavansham) की 'दोस्ती' ख़त्म हो जाएगी. मतलब इसके राइट्स लैप्स होने वाले हैं.

Sooryavansham
Source: Scroll

इसके बाद ये फ़िल्म गोल्डमाइन फ़िल्म्स (Goldmine Films) के चैनल गोल्डमाइन बॉलीवुड पर दिखाई देगी. इस मूवी के राइट्स मनीष शाह ने 2020 में जीते थे. ख़ैर, ये तो रही ख़बर, मगर Memers फ़ेवरेट इस मूवी को Set Max पर किस मूवी से रिप्लेस करेगा? इसका जवाब हम लेकर आए हैं, चलिए वो भी जान लेते हैं.

ये भी पढ़ें:  'ज़हर वाली खीर' जोक पर बहुत बार हंस लिया, अब सूर्यवंशम फ़िल्म के इन सवालों का जवाब दो 

1. विवाह (Vivah) 

मशहूर डायरेक्टर सूरज बड़जात्या की इस फ़िल्म में अमृता राव और शाहिद कपूर लीड रोल में थे. इसकी कहानी और गाने हिट थे. ये भी इसे रिप्लेस कर सकती है.

vivah movie
Source: pinimg

2. बाग़बान (Baghban) 

एक पारिवारिक फ़िल्म है 'बाग़बान' जिसे आज भी लोग टीवी पर देखने से पीछे नहीं हटते. बीर. आर. चोपड़ा की इस मूवी में अमिताभ बच्चन, सलमान ख़ान, हेमा मालिनी जैसे सितारे थे. ये भी अच्छा ऑप्शन है. 

baghban
Source: Twitter

3. टार्ज़न: द वंडर कार (Taarzan: The Wonder Car) 

इस फ़िल्म में ऐसी कार थी जिसमें जान आ जाती है मतलब एक आत्मा की उसे कंट्रोल करती है. अजय देवगन की इस मूवी में वत्सल सेठ, अमरीश पुरी, आयशा टाकिया, शक्ति कपूर जैसे कलाकार थे. इसे भी कंसीडर किया जा सकता है. 

tarzan the wonder car
Source: mashable

4. जानी दुश्मन (Jaani Dushman) 

फे़मस सिंगर सोनू निगम की ये पहली फ़िल्म थी बतौर एक्टर. इसे राजकुमार कोहली ने डायरेक्ट किया था. अक्षय कुमार, अरमान कोहली, सुनील शेट्टी, सनी देओल और मनीषा कोइराला जैसे सितारे थे इसमें. इसे भी आज़माया जा सकता है. 

jaani dushman
Source: Rotten Tomatoes

5. आबरा का डाबरा (Aabra Ka Daabra) 

इसमें एक बच्चे की कहानी थी जो जादू के जरिये अपने पिता को वापस लाने की कोशिश में जुटा है. इसमें हंसिका मोटवानी ने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट काम किया था. अनुपम खेर, विशाल, अर्चना पूरण सिंह जैसे सितारे भी थे इसमें. 

aabra ka dabra
Source: YouTube

6. मेरी जंग वन मैन आर्मी (MASS)

साउथ इंडियन स्टार नागार्जुन की ये फ़िल्म बहुत से लोगों की फ़ेवरेट है. इसके एक्शन सीन तो बच्चे भी कॉपी करते हैं. ज्योतिका और राहुल देव ने भी इसमें अहम भूमिका निभाई थी. ये भी अच्छा ऑप्शन साबित हो सकती है. 

one man army mass
Source: mubi

7. हम साथ साथ हैं (Hum Saath Saath Hain) 

ये एक ऐसी मूवी है जिसे आपने अपने परिवार के साथ बैठ एक बार तो ज़रूर देखा होगा. सूरज बड़जात्या की इस मूवी में सलमान ख़ान, तब्बू, मोहनीश बहल, जैसे स्टार्स के लिए याद किया जाता है. 

hum sath sath hai
Source: times

8. ग़दर: एक प्रेम कथा (Gadar: Ek Prem Katha) 

हिंदुस्तान-पाकिस्तान के बंटवारे और एक लव स्टोरी पर बनी ये ग़ज़ब की फ़िल्म है. इसमें सनी देओल, अमरीश पुरी और अमीषा पटेल जैसे स्टार्स थे. इसके गाने आज भी लोग गुनगुनाते हैं. ये भी अच्छा विकल्प है. 

gadar ek prem katha
Source: dnaindia

9. लोफ़र (Loafer) 

अनिल कपूर और जूही चावला की ये एक कॉमेडी ड्रामा है जिसे डेविड धवन ने डायरेक्ट किया था. इसकी स्टोरी भी दर्शकों को पसंद आई थी. इसे भी लिस्ट में रखा जा सकता है.

loafer movie anil kapoor
Source: blogspot

10. खलनायक (Khal Nayak) 

ये एक क्राइम-थ्रिलर मूवी है जिसमें एक लव ट्रायएंगल है एक गैंगस्टर, पुलिस वाला और उसकी मंगेतर का. माधुरी दीक्षित, संजय दत्त और जैकी श्रॉफ़ ने इसमें मुख़्य भूमिका निभाई थी. इसके बारे में भी सोचा जा सकता है.

khalnayak
Source: amazon

आपको इनमें से कौन-सी मूवी सबसे ज़्यादा सूटेबल लगी, कमेंट बॉक्स में बताना.