बॉलीवुड स्टार्स ही नहीं साउथ के सुपरस्टार्स की भी दुनियाभर में बहुत ज़्यादा फ़ैन फॉलोइंग है. इनके चाहने वालों के क़िस्से भी अक्सर वायरल होते रहते हैं. फ़िल्मों के ज़रिये लोगों का मनोरंजन करने के साथ ही ये बहुत कुछ ऐसा करते हैं जिनसे इन्हें दौलत और शोहरत दोनों मिलती है.

इनमें से बहुतों ने कुछ साइड बिज़नेस में पैसे इन्वेस्ट किए हैं ताकी वो अपनी लग्ज़री लाइफ़स्टाइल को आराम से बरकरार रख सकें. साउथ के कुछ स्टार्स तो एंटरप्रेन्योर भी हैं. चलिए इसी बात पर आज आपको मिलवाते हैं उन साउथ इंडियन स्टार्स(South Indian Stars) से जो एक्टिंग के साथ ही सक्सेस्फ़ुल साइड बिज़नेस भी चला रहे हैं. 

ये भी पढ़ें:  महेश बाबू: साउथ इंडियन फ़िल्म्स का वो सुपरस्टार, जिनके फ़ैंस टॉलीवुड ही नहीं, बॉलीवुड में भी हैं 

1. राम चरण 

एक्टर राम चरण तेजा इन दिनों अपनी फ़िल्म RRR को लेकर चर्चा में हैं. फ़िल्मों के अलावा ये TruJet नाम की एयरलाइन्स के ओनर हैं. ये हैदराबाद की एक एयरलाइन कंपनी है, जो Turbo Aviation की सहायक कंपनी है. इसके अलावा वो हैदराबाद पोलो और राइडिंग क्लब के मालिक भी हैं.

Ram Charan
Source: pinkvilla

2. तमन्ना भाटिया 

तेलुगु फ़िल्मों में की सक्सेस्फ़ुल एक्ट्रेस में से एक हैं तमन्ना भाटिया. इन्होंने फ़िल्मों के अलावा कई बिज़नेस में भी हाथ आज़माया है. ये White & Gold नाम के एक ऑनलाइन ज्वैलरी ब्रांड की मालकिन हैं.

Tamannaah Bhatia
Source: thehansindia

3. थलपति विजय 

सुपरस्टार थलपति विजय(Thalapathy Vijay) का चेन्नई में एक वेडिंग हॉल का एक साइड बिज़नेस है. इन्हें उनके परिवार वालों के नाम पर रजिस्टर्ड किया गया है. इसके अलावा वो Vijay Makkal Iyakkam नाम के एक सामाजिक कल्याण समूह को भी चलाते हैं.  

thalapathy vijay
Source: bollywoodhungama

4. श्रुति हासन 

मशहूर साउथ इंडियन एक्ट्रेस Isidro नाम के एक प्रोडक्शन हाउस की मालकिन हैं. ये शॉर्ट फ़िल्म और ऐनिमेशन फ़िल्में बनाती है. इस कंपनी को उनकी छोटी बहन अक्षरा हासन मैनेज करती हैं.

Shruti Haasan
Source: tollywood

5. राणा दग्गुबाती 

बाहुबली स्टार राणा दग्गुबाती CAA KWAN नाम की एक टैलेंट मैनेजमेंट कंपनी के को-फ़ाउंडर हैं. यही नहीं वो एक प्रोडक्शन हाउस, टेक कंपनी और कॉमिक बुक कंपनी के भी ओनर हैं. 

Rana Daggubati
Source: rediff

6. तापसी पन्नू

तापसी पन्नू साउथ और बॉलीवुड दोनों की कई सुपरहिट फ़िल्मों में काम चुकी हैं. ये इसके अलावा The Wedding Factory नाम की एक वेडिंग मैनेजमेंट कंपनी चलाती हैं. इसे वो अपनी छोटी बहन शगुन पन्नू और दोस्त फराह परवरेश के साथ मिलकर मैनेज करती हैं.

Taapsee Pannu
Source: indianexpress

7. नागार्जुन 

सुपरस्टार नागार्जुन भी कमाई के मामले में किसी से कम नहीं. वो कई साइड बिज़नेस भी करते हैं. वो N-Grill और N Asian Eateries के को-ओनर हैं. ये कॉरपोरेट कंपनियों को N Convention Center में किराए पर स्पेस भी देते हैं. हैदराबाद के जुबली हिल्स में इनका एक रेस्टो-बार भी है.

Nagarjuna
Source: indianexpress

साउथ इंडियन स्टार

8. आर्य 

साउथ इंडियन स्टार आर्य Sea Shell नाम के एक साउथ इंडियन रेस्टोरेंट के ओनर हैं. वो एक प्रोडक्शन कंपनी The Show People के भी मालिक हैं, जिसके बैनर तले कई सुपरहिट फ़िल्में बन चुकी हैं. 

Actor Arya
Source: indianexpress

9. प्रशांतप्रशांत 

त्यागराजन एक फ़ेमस तमिल एक्टर हैं जो हिंदी फ़िल्मों में भी काम कर चुके हैं. इन्होंने चेन्नई के पनागल पार्क में प्रशांत रियल गोल्ड टॉवर खड़ा किया है, जो भारत के सबसे बड़े ज्वेलरी मॉल्स में से एक है. 

Prashanth
Source: superstarsbio

10. निक्की गलरानी 

एक्ट्रेस निक्की गलरानी कई दक्षिण भारतीय फ़िल्मों काम कर चुकी हैं. ये एक्टिंग करने के साथ ही बेंगलुरू के कोरमंगला में एक रेस्टो कैफे़ की ओनर भी हैं.

Nikki Galrani
Source: wikimedia

इन स्टार्स ने पैसे का सही इस्तेमाल किया है.