साउथ सिनेमा के एक्टर (South Indian Actor) अब हिंदी ऑडियंस के भी फ़ेवरेट हो चुके हैं. बाहुबली के बाद से ही साउथ सुपरस्टार्स (South Superstar) की लोकप्रियता बढ़ने लगी है. हालांकि, कुछ साउथ एक्टर ऐसे भी हैं, जिनसे नॉर्थ इंडियन ऑडियंस बहुत पहले से ही परिचित है. नहीं, नहीं, हम रजनीकांत की बात नहीं कर रहे. और ना ही नीचे दिख रही तस्वीर उनकी है.

ये तस्वीर तो एक ऐसे सुपरस्टार की है, जो रूप बदलने में माहिर है. भले ही तस्वीर में ये भयानक दिख रहा हो, मगर रियल लाइफ़ में ग़ज़ब का हैंडसम है. अपनी शानदार एक्टिंग के लिए वो अब तक कुल 7 फ़िल्मफ़ेयर अवॉर्ड, 1 नेशनल अवॉर्ड और 1 तमिलनाडु राज्य फ़िल्म अवॉर्ड हासिल कर चुके हैं.

इसके अलावा, साल 2004 में तमिलनाडु सरकार ने उन्हें ‘कलैमामणि पुरस्कार’ और साल 2011 में ‘पॉपुलर मिलान विश्वविद्यालय’ द्वारा मानद डॉक्टरेट की उपाधि से भी सम्मानित किया जा चुका है. यहां तक साल 2016 और 2018 में ये स्टार ‘फ़ोर्ब्स इंडिया टॉप 100 सेलिब्रिटी’ की सूची में भी अपनी जगह बना चुका है.

बता दें, इस एक्टर का नाम कैनेडी जॉन विक्टर है. मालूम है कि नाम जानने के बाद भी आप इस एक्टर को पहचान नहीं पाए होंगे. क्योंकि, ये एक्टर अपने असली नाम से नहीं, बल्क़ि फ़िल्मी नाम से पहचाना जाता है.

दरअसल, ये एक्टर कोई और नहीं, साउथ सुपरस्टार ‘विक्रम’ (Vikram) हैं. वही विक्रम, जिसकी फ़िल्म ‘अपरिचित’ हर शख़्स ने देखी होगी.

विक्रम ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत साल 1990 में ‘En Kadhal Kanmani’ फ़िल्म में एक छोटे से रोल से की थी. उसके बाद वो ‘ध्रुवम’, ‘राजपुत्रनी’, ‘सेतु’ जैसी फ़िल्मों में काम किया. सलमान ख़ान की फ़िल्म ‘तेरे नाम’ तमिल फ़िल्म सेतु की ही रीमेक थी. इसके अलावा, वो ‘जेमिनी’ , ‘सामी’, ‘अपरिचित’, बॉलीवुड फ़िल्म ‘रावण’, ‘I’ , और हाल ही में Ponniyin Selvan में भी नज़र आए.

ये भी पढ़ें: अरबपति हैं Ponniyin Selvan एक्टर Vikram, हैरान कर देगी उनकी Net Worth और लग्ज़री कारें