महीनों के इंतज़ार के बाद रिएलिटी शो 'इंडियन आइडल 11' को उसका विजेता मिल गया. बीते रविवार सभी को पछाड़ते हुए 21 वर्षीय सनी हिंदुस्तानी इंडियन आइडल की विजेता ट्राफ़ी हासिल करने में कामयाब रहे. भट‍िंडा, पंजाब के सनी को ट्राफ़ी के साथ-साथ 25 लाख रुपये ईनाम और एक कार भी दी गई.

sunny
Source: timesofindia

इंडियन आइडल का 11वां सीज़न काफ़ी लोकप्रिय रहा है. शो के सभी कंटेस्टेंट में से सनी शुरुआत से सुर्खियों में ही थे. वजह उनकी ग़ज़ब की गायकी, उनको बिना ट्रेनिंग के मिली है और मेहनत दोनों थी.

sunny
Source: indiatoday

क्यों हो रही है सनी की इतनी चर्चा?

'इंडियन आइडल 11' का ख़िताब अपने नाम करने वाले सनी ने यहां तक पहुंचने के लिये काफ़ी संघर्ष किया. शो में आने से पहले वो बूट पॉलिश करते थे. वहीं उनकी मां गुब्बारे बेचकर घर चलाती थीं. शो के दौरान सनी ने इस बात का भी ख़ुलासा किया कि कई दफ़ा उनके घर पर खाने के लिये एक दाना भी नहीं होता था. ऐसे में उनकी मां हमारी भूख मिटाने के लिये घर-घर चावल मांगने जाती थी.

sunny hindustani
Source: auditionsdate

इन कठिन हालातों से गुज़रने के बावजूद जिस तरह सनी अपने सपने को पूरा करने के लिये 'इंडियन आइडल 11' के मंच तक पहुंचे बहुत बड़ी बात है. वहीं दूसरी ओर शो के पहले रनरअप रशे रोहित राउत और दूसरी रनरअप रहीं अंकोना मुखर्जी को ईनाम के रूप में 5-5 लाख रुपये धनराशि दी गई.

सनी हिंदुस्तानी की जीत के बाद ट्विटर पर लोग ने दिल खोल कर खु़शी ज़ाहिर की है:

सनी हिंदुस्तानी को मुबारक़बाद!

Entertainment के और आर्टिकल पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.