सेलेब्स के पास अथाह पैसा और शोहरत होती है. इसलिए वो लग्ज़री लाइफ़स्टाइल के साथ जीते हैं, जिन्हें देख कोई भी उनकी ओर आकर्षित हो जाए. स्पोर्ट्स स्टार ही नहीं बॉलीवुड सेलेब्स पर भी पैसों की बरसात होती है. वो फ़िल्म और विज्ञापन के ज़रिये करोड़ों रुपये छापते हैं.   

अब जब पैसे की बरसात होगी तो उसे ख़र्च भी शाही अंदाज़ में किया जाएगा. तभी तो बॉलीवुड सेलेब्स के पास बड़े-बड़े बंगले, गाडियां और महंगे कपड़ों की कमी नहीं होती. वो छुट्टियां भी देश में नहीं विदेश में मनाते हैं. मतलब इनके पास इतना पैसा होता है कि वो जो चाहे ख़रीद सकते हैं.  


अब बात बॉलीवुड की हो ही रही है तो चलिए जानते हैं कि इंडस्ट्री के उन कपल के बारे में जो सबसे अमीर हैं और जिनके पास अच्छी-खासी दौलत है.  

ये भी पढ़ें: ये हैं वो 7 बॉलीवुड कपल, जो तलाक के बाद भी अपने बच्चों की खुशियों के लिए कभी अलग नहीं हुए 

1. शाहरुख़ ख़ान- गौरी ख़ान 

इसमें कोई शक़ नहीं होना चाहिए कि शाहरुख़ ख़ान इंडस्ट्री के बेस्ट एक्टर हैं और उनकी संपत्ति भी कुछ कम नहीं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, उनकी कुल संपत्ति 5,550 करोड़ रुपये है. उनकी पत्नी गौरी ख़ान Red Chillies Entertainment प्रोडक्शन हाउस की मालकिन हैं और इंटीरियर डिज़ाइनर भी हैं. इनकी कुल संपत्ति 1,591 करोड़ रुपये है.

Shah Rukh Khan and Gauri Khan
Source: pinkvilla

2. आदित्य चोपड़ा- रानी मुखर्जी 

रानी मुखर्जी बॉलीवुड में काफ़ी दिनों से सक्रिय हैं और आदित्य चोपड़ा का प्रोडक्शन हाउस Yash Raj Films इंडस्ट्री का बेस्ट प्रोडक्शन हाउस है. रानी की Net Worth 88 करोड़ रुपये है और आदित्य चोपड़ा की कुल संपत्ति लगभग 6,586 करोड़ रुपये है.

Aditya Chopra and Rani Mukerji
Source: dnaindia

3. अक्षय कुमार- ट्विंकल खन्ना 

बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार अक्षय भी कमाई के मामले में नंबर वन खिलाड़ी हैं. एक रिपोर्ट के अनुसार, अक्षय कुमार की कुल संपत्ति 1850 करोड़ रुपये है. ट्विंकल खन्ना भी कम नहीं हैं वो भी बुक्स और आर्टिकल लिख कर ख़ूब पैसे बना रही हैं. इनकी कुल संपत्ति लगभग 222 करोड़ रुपये है.

Akshay Kumar and Twinkle Khanna
Source: tribune

4. अभिषेक बच्चन- ऐश्वर्या राय बच्चन 

बच्चन परिवार भी इस लिस्ट में शामिल है. अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय ने फ़िल्म इंडस्ट्री में बहुत काम किया है और ख़ूब पैसा भी कमाया है. अभिषेक के पास लगभ 222 करोड़ रुपये की संपत्ति है और ऐश्वर्या राय की कुल संपत्ति क़रीब 740 करोड़ रुपये है.

Abhishek Bachchan and Aishwarya Rai Bachchan
Source: indianexpress

5. सैफ़ अली ख़ान- करीना कपूर 

छोटे नवाब सैफ़ अली ख़ान और उनकी पत्नी करीना कपूर ख़ान का शाही अंदाज़ तो आपने अकसर देखा होगा. इस कपल के पास दौलत की भी कोई कमी नहीं. एक रिपोर्ट के मुताबिक, इस पॉवरफ़ुल कपल की कुल संपत्ति 740 करोड़ रुपये है. 

Saif Ali Khan and Kareena Kapoor
Source: gqindia

इनमें से कौन-सा कपल आपका फ़ेवरेट है, कमेंट बॉक्स में बताना.