'बंदा हीरा था' 

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद हर कोई बस यही कह रहा है. सुशांत सिर्फ़ अभिनय में ही अच्छे नहीं थे, बल्कि टेक्नोलॉजी और साइंस में भी उनका दिमाग़ काफ़ी तेज़ था. क्वांटम भौतिकी और खगोल भौतिकी में काफ़ी दिलचस्पी थी. वो हर पल कुछ न कुछ नया करने की कोशिश करते थे. सुशांत इतने जीनियस थे कि बिज़नेस पार्टनर के साथ मिलकर एक गेम डिज़ाइन कर रहे थे. 

SSR
Source: bollywoodshaadis

सुशांत के एक दोस्त ने पिंकविला को दिए इंटरव्यू में इस बात का ख़ुलासा किया. इंटरव्यू में उनके दोस्त ने बताया कि सुशांत आर्टिफ़िशियल इंटेलीजेंस के ज़रिये ख़ुद का गेम बनाने की सोच रहे थे. पिछले कुछ महीनों से वो गेम की कोडिंग में बिज़ी थे. उन्होंने इस आईडिया को बिज़नेस पार्टनर से शेयर किया था और जल्द ही गेम तैयार होने की उम्मीद भी थी. 

SSR
Source: peepingmoon

यही नहीं, वो एक ऐसे प्रिंटर पर काम कर रहे थे, जो objects को स्कैन करके प्रिंट कर दे. दोस्त का कहना है कि उनके दिमाग़ में कई तरह के आईडिया थे, जो चीज़ों को एक नया आयाम दे सकते थे. यही नहीं, सुशांत मनोरंजन इंडस्ट्री में कुछ नई तकनीकि लाना चाहते थे, जिसके लिये उन्होंने 2018 में Innsaei Ventures Private Limited नामक टेक-स्टार्टप भी जॉइन किया था. 

SSR
Source: kashmirreader

सच में हमने सिर्फ़ बेहतरीन कलाकार नहीं, बल्कि जीनियस इंसान भी खो दिया. जिसके मन में बहुत कुछ कर दिखाने की लगन थी. 

Entertainment के और आर्टिकल्स पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.