पहले बाहुबली(Baahubali) और हाल फ़िलहाल में पुष्पा(Pushpa) जैसी फ़िल्मों की वजह से हिंदी भाषी क्षेत्रों में भी लोग तेलुगु फिल्में और एक्टर्स को पसंद करने लगे हैं. उत्तर भारत ही नहीं पूरे देश में इन एक्टर्स के फ़ॉलोवर्स और फै़ंस आपको मिल जाएंगे.

अब तो बॉलीवुड स्टार्स(Bollywood Stars) भी तेलुगु एक्टर्स(Telugu Actors) और डायरेक्टर्स के साथ काम करने को आगे आ रहे हैं. KGF 2 में रवीना-संजय दत्त और RRR में अजय देवगन-आलिया भट्ट इसकी बानगी हैं. मगर क्या आप जानते हैं तेलुगु फ़िल्म स्टार्स में एक चीज़ कॉमन है वो क्या है?


वो ये हैं कि ये सभी स्टार्स फ़िल्मी परिवारों से ताल्लुक रखते हैं. आइए आज जानते हैं उन तेलुगु स्टार्स के बारे में जो फ़िल्मी परिवारों से ही इंडस्ट्री में आए हैं.

ये भी पढ़ें: कबीर सिंह या अकीरा ही नहीं, बॉलीवुड की ये 12 सुपरहिट फ़िल्में भी साउथ इंडियन मूवीज़ की रीमेक हैं 

1. अल्लू अर्जुन 

साउथ इंडियन स्टार अल्लू अर्जुन(Allu Arjun) फ़िल्म निर्माता अल्लू अरविंद के बेटे और कॉमेडियन अल्लू रामा लिंगय्या के पोते हैं. उनकी मौसी की शादी मेगास्टार चिरंजीवी से हुई है इस तरह वो उनके मौसा हुए. इनके बेटे राम चरण अल्लू अर्जुन के कजिन हैं.

allu arjun father
Source: Twitter

2. राम चरण 

RRR स्टार राम चरण तेलुगु सिनेमा के सबसे बड़े एक्टर्स में से एक चिरंजीवी के बेटे हैं. राम चरण अल्लू अर्जुन के चचेरे भाई हैं. सुपरस्टार पवन कल्याण नागेंद्र बाबू और अल्लू अरविंद इनके अंकल लगते हैं. 

Ram Charan
Source: amazonaws

3. प्रभास 

बाहुबली फ़ेम एक्टर प्रभास(Prabhas) के फ़ैंस दुनियाभर में मौजूद हैं. ये मशहूर फ़िल्म मेकर उप्पलपति सूर्य नारायण राजू के बेटे और अभिनेता कृष्णम राजू के भतीजे हैं.

Prabhas
Source: deccanchronicle

4. महेश बाबू 

तेलुगु एक्टर कृष्णा के बेटे और हैं सुपरस्टार महेश बाबू. अभिनेता और निर्माता रमेश बाबू इनके भाई हैं.(Telugu Stars)

Mahesh Babu
Source: thehansindia

5. नागा चैतन्य 

सुपरस्टार नागार्जुन के बेटे और मशहूर अभिनेता अक्किनेनी नागेश्वर राव के पोते हैं नागा चैतन्य(Naga Chaitanya). राणा दग्गुबाती इनके चचेरे भाई और सुपरस्टार वेंकटेश इनके मामा हैं.

Naga Chaitanya
Source: tollywood

Telugu Stars

6. जूनियर NTR 

जूनियर NTR वेटरन एक्टर एनटीआर के पोते और अभिनेता नंदमुरी हरिकृष्णा के बेटे हैं. सुपरस्टार नंदमुरी बालकृष्ण इनके चाचा हैं.  

NTR Jr
Source: cinema

7. राणा दग्गुबाती 

Rana Daggubati ने बाहुबली में विलेन का किरदार निभाया था. ये फ़िल्म प्रोड्यूसर सुरेश बाबू के बेटे और सुपरस्टार वेंकटेश के भतीजे हैं. (Telugu Stars)

Rana Daggubati
Source: mirchi9

8. पवन कल्याण 

लोगों के बीच पावर स्टार के नाम से मशहूर हैं पवन कल्याण. पवन कल्याण चिरंजीवी के छोटे भाई हैं. युवा स्टार राम चरण, अल्लू अर्जुन, वरुण तेज और साई धर्म तेज इनके भतीजे हैं.

Pawan Kalyan
Source: gulte

9. नंदमुरी बालकृष्ण 

सुपरस्टार नंदमुरी बालकृष्ण(Nandamuri Balakrishna) जूनियर NTR के चाचा और लेजेंड्री एक्टर एनटीआर के बेटे हैं.

Nandamuri Balakrishna
Source: indianexpress

10. चिरंजीवी 

मेगास्टार चिरंजीवी सुपरस्टार अल्लू अर्जुन के मौसा हैं. पावर स्टार पवन कल्याण इनके छोटे भाई हैं.

chiranjeevi
Source: thenewsminute

शायद इसीलिए एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री वाले इसे एक परिवार कहते हैं.