80 के दशक से भारत में टीवी सीरियल बनाए जा रहे हैं. टीवी इंडस्ट्री में भी काम कर लोग ख़ूब नाम और दौलत कमा रहे हैं. मगर यहां भी सर्वाइव करना इतना आसान नहीं है. यहां भी कई बार सेलेब्स के साथ ऐसा हुआ है कि उन्होंने किसी फ़ेमस टीवी सीरियल में काम करने के बाद भी उन्हें कई दिनों तक जॉबलेस रहना पड़ा. मतलब उन्हें काफ़ी दिनों तक कोई काम ही नहीं मिला. 



चलिए जानते हैं उन टीवी एक्ट्रेस (TV Actress) के बारे में जो खुलकर टीवी इंडस्ट्री में काम न मिलने की बात दुनिया के सामने कह चुकी हैं.

ये भी पढ़ें:  'संस्कारी बहू' से लेकर 'बिग बॉस कंटेस्टेंट' तक, रुबीना दिलैक की ये 10 बातें जान उनके Fan हो जाओगे 

1. रुबीना दिलैक (Rubina Dilaik) 

टीवी एक्ट्रेस (TV Actress) रुबीना दिलैक को 'छोटी बहू' और 'शक्ति' जैसे सीरियल्स के लिए जाना जाता है. हालही में वो 'ख़तरों के खिलाड़ी-12' (Khatron Ke Khiladi 12) के लिए सेलेक्ट हुई हैं, उन्होंने इस शो में सेलेक्शन के दौरान कहा कि उनके पास कोई काम नहीं था इसलिए उन्होंने इस रियलिटी शो के लिए हां कर दी.

Rubina Dilaik
Source: shethepeople

2. निया शर्मा (Nia Sharma) 

निया शर्मा ने एक बार बताया था कि उनके पास तकरीबन 9 महीने तक कोई काम नहीं था. उस वक़्त वो नई-नई मुंबई में आई थीं और उनका कोई दोस्त भी नहीं था. निया ने बताया कि ‘एक हज़ारों में मेरी बहना’ से लेकर ‘जमाई राजा’ तक उनके पास कोई सीरियल या काम नहीं था. ये समय उन्होंने किसी तरह गुज़ारा, उनका कहना है कि वो चाहती हैं कि उनकी ज़िंदगी में कभी ऐसा समय दोबारा ना आए.

Nia Sharma
Source: pinimg

3. उर्वशी ढोलकिया (Urvashi Dholakia)  

टीवी एक्ट्रेस (TV Actress) उर्वशी ढोलकिया को उन्हें टीवी की सबसे चर्चित वैंप 'कोमोलिका' के किरदार के लिए आज भी याद करते हैं लोग. उन्होंने बताया था जब 'कसौटी ज़िंदगी की' के इस किरदार को उन्होंने छोटे पर्दे पर निभाया था तो लोगों के जेहन में उनकी ये छवि बस गई थी. उन्हें कोई अच्छा रोल नहीं मिल रहा था और जो मिल रहे थे उस किरदार जैसे ही रोल मिलते थे. इसलिए कुछ समय तक उनके पास भी काम नहीं था. 

Urvashi Dholakia
Source: dnaindia

4. श्वेता तिवारी (Shweta Tiwari) 

श्वेता तिवारी टीवी इंडस्ट्री की जानी-मानी एक्ट्रेस हैं. उन्हें 'कसौटी ज़िंदगी की' सीरियल के लिए आज भी याद किया जाता है. मगर उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया था कि जब उनकी पर्सनल लाइफ़ में शादी की वजह से कुछ गड़बड़ चल रही थी, तब उनके पास कोई काम नहीं था.

Shweta Tiwari
Source: koimoi

5. साक्षी तंवर (Sakshi Tanwar) 

'कहानी घर-घर की' और 'बड़े अच्छे लगते' हैं जैसे सुपरहिट सीरियल में काम कर चुकीं हैं साक्षी तंवर. उन्होंने भी बताया था कि इतने साल यहां काम करने के बाद भी उन्हें कई बार काम की तलाश करनी पड़ी. उन्हें भी घर पर खाली बैठना पड़ा था. 

Sakshi Tanwar
Source: news18

6. सुमोना चक्रवर्ती (Sumona Chakravarti)

'द कपिल शर्मा' शो फ़ेम सुमोना चक्रवर्ती ने एक बार अपनी एक पोस्ट में जॉबलेस होने की बात कही थी. सुमोना का कहना था कि वो ख़ुशक़िस्मत हैं कि उनके पास काम नहीं है पर फिर भी वो अपना और अपने परिवार का पेट भर सकती हैं. मगर उन्हें कभी-कभी काम न होने का मलाल भी होता था. इस समय को उन्होंने जिम में वर्कआउट कर बिताया था. 

sumona chakravarti
Source: news18

खाली समय में भी इन्होंने कुछ सार्थक किया था.