90 के दशक में बहुत से ऐसे टीवी शोज़ आते थे, जो आज भी हमारे दिलों में बसे हुए हैं. इन्ही में से एक 'साराभाई वर्सेस साराभाई' भी है. ये कॉमेडी शो था, जिसका पहला एपिसोड 1 नवंबर 2004 को STAR One पर प्रसारित किया गया था. ये कार्यक्रम अपने पहले ही एपिसोड से हिट था और समय-समय के साथ सुपरहिट हो गया.

Sarabhai vs Sarabhai
Source: youngisthan

धारावाहिक के सभी किरदार काफ़ी अलग और ख़ास थे. मोनिसा एक मीडिल क्लास बहु बन कर लोगों को हंसाती, तो वहीं उसकी हाई क्लास सास माया साराभाई भी लोगों को ख़ूब पसंद आती. इन दोनों सास-बहु की जुगलबंदी ही काफ़ी अलग और मज़ेदार थी. इनकी प्यार भरी नोंकझोंक ने लोगों का ख़ूब मनोरंजन किया. यही वजह थी कि लोगों की भारी मांग पर इसे टीवी पर दोबारा लाया गया.

Sarabhai-VS-Sarabhai
Source: buddybits

वहीं रोसेश साराभाई की कविताएं घरवालों को बोर ज़रूर करती थीं, पर उसकी कविताओं के बिना हर एपिसोड भी अधूरा लगता था. इसके अलावा बेचारे साहिल साराभाई कभी-कभी बीबी और मां के झगड़े में भी उलझ कर रह जाते थे. वैसे इंद्रवर्दन साराभाई के बारे में आप क्या सोचते हैं, क्योंकि उनका किरदार भी काफ़ी दिलचस्प था.

sarabhai-vs-sarabhai
Source: iwmbuzz

शो के सभी किरदार इतने रियल लगते थे कि उस दौर में हम सभी उन्हें खु़ुद से जोड़ कर देख पाते थे. इसी कारण इसे लोगों का ख़ूब प्यार और पॉपुलैरिटी भी मिली.

यार East Or West.... Sarabhai vs Sarabhai Is The Best.

अगर ये शो आपको भी पसंद था, तो कमेंट में बेस्ट लिखना है.

Entertainment के और आर्टिकल पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.