Tv Shows Iconic Jodi: 90 के दशक के बाद सिनेमा जगत में किसी दशक को याद रखा जाएगा तो वो होगा साल 2000 से शुरू हुआ दौर. इस दौर में कई ऐसे सीरियल आए जो उम्र भर के लिए यादगार बन गए. आज इन सीरियल को ख़त्म हुए 10 साल से ज़्यादा हो गए हैं और इनके चाहने वाले आज भी हैं जो सभी सीरियल्स के वापस आने का इंतज़ार कर रहे हैं. सीरियल्स को यादगार बनाया इनकी जोड़ियों ने, वो जोड़ियां (Tv Shows Iconic Jodi) जो किसी रोल मॉडल हैं तो किसी के लिए प्यार का प्रतीक. कोई उनके फ़ैशन का दीवाना है तो कोई उनके संस्कारों का कायल.  

Tv Shows Iconic Jodi
Source: storypick

टीवी की ये जोड़ियां अपने काम से आइकॉनिक जोड़ियां (Tv Shows Iconic Jodi) बन गईं. इन्हें लोगों का ख़ूब प्यार मिला और उसी प्यार ने इन जोड़ियों को कभी भूलने नहीं दिया.

ये भी पढ़ें: टीवी सीरियल के वो 10 कमाल के एक्टर्स, जिन्होंने एक भी फ़्लॉप शो नहीं दिया

Tv Shows Iconic Jodi

1. मिहिर-तुलसी (Mihir-Tulsi)

क्योंकि सास भी कभी बहू थी की इस जोड़ी ने लोगों को दिलों को इस कदर जीता कि मिहिर का तुलसी से अलग होना कोई देख नहीं पाया. इसलिए जब नाटक में मिहिर की मौत हुई तो पूरी दुनिया एकजुट हो गई और मिहिर को वापस लाने की गुहार करने लगी. आख़िर में कहानी को बदलकर मिहिर को वापस लाना पड़ा. इसमें मिहिर का किरदार अमर उपाध्याय ने निभाया था. इनके शो छोड़ने के बाद दिवंगत अभिनेता इंद्रकुमार और रोनित बोस रॉय ने इस किरदार को निभाया. तुलसी का किरदार कपड़ा मंत्री तथा महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने निभाया था.

Mihir-Tulsi
Source: tosshub

2. ओम-पार्वती (Om-Parvati)

घर-घर संस्कारी बहू की छवि बनाने वाली ओम की पार्वती को लोगों ने ख़ूब सराहा. बड़े-बुज़ुर्गों की तो डिमांड हो गई थी कि उन्हें बहू पार्वती जैसी और बेटा ओम जैसा ही चाहिए. कहानी घर-घर की के कई किरदार थे जैसे, बाबूजी, कमल, पल्लवी, छाया, श्रुति और नीरज जिन्होंने लोगों का दिल जीता, लेकिन सबसे ऊपर थे ओम-पार्वती. ओम के किरदार में किरण करमरकर थे तो पार्वती के किरदार में साक्षी तंवर थीं.

Om-Parvati
Source: media-amazon

3. अनुराग-प्रेरणा (Anurag-Prerna)

अनुराग-प्रेरणा की जोड़ी से सीरियल कसौटी ज़िंदगी की को जाना जाता था. लोगों ने सीरियल का नाम अनुराग-प्रेरणा रख दिया था. कोई ये नहीं कहता था कि कसौटी ज़िदंगी की आने वाला है. सब कहते थे अनुराग-प्रेरणा आने वाला है. इसमें अनुराग बने थे सीज़ेन ख़ान और प्रेरणा बनी थीं श्वेता तिवारी.
ये भी पढ़ें: टीवी शोज़ के ज़रिये आपके दिलों में जगह बनाने वाले इन 12 टीवी स्टार्स की फ़ीस पता है?

Anurag-Prerna
Source: pinkvilla

4. सुजल-कशिश (Sujal-Kashish)

राजीव खंडेलवाल ने सुजल बनकर सबके दिल में ऐसी जगह बनाई कि फ़ैंस ने 11 बजे का वक़्त इन्हीं के नाम कर दिया. सुजल की कशिश बनी थीं, आमना शरीफ़. दोनों की लवस्टोरी और जोड़ी को लोगों ने ख़ूब सराहा और सीरियल कहीं तो होगा को सुपरहिट कर दिया.

Sujal-Kashish
Source: cine-tales

5. काव्य-अंजली (Kavyanjali)

काव्यांजलि एक ऐसा सीरियल जिसने एजाज़ ख़ान को पहचान दी और अनिता ने इसमें अंजली का किरदार निभाया था. इसी सीरियल से दोनों की रियल लाइफ़ लव स्टोरी भी शुरू हुई थी, लेकिन समय के साथ उनकी प्यार की कहानी कहीं खो गई.

Kavyanjali
Source: inuth

6. रमन-इशिता (Raman-Ishita)

ये हैं मोहब्बतें के रमन-इशिता की जोड़ी पूरब और पश्चिम जैसी थी, जिनके विचार बिल्कुल नहीं मिलते थे. मगर एक दूसरे अलग होते हुए भी रिश्ता कैसे निभाया जाता है वो ये जोड़ी बताती है. इसमें करन पटेल ने रमन भल्ला और दिव्यांका त्रिपाठी ने इशिता का किरदार निभाया था.

Raman-Ishita
Source: indianexpress

7. देव-पम्मी (Dev-Pammi)

सीरियल देस में निकला होगा चांद के देव-पम्मी ने सबको प्यार करना सिखाया. इस जोड़ी को तो लोगों ने सराहा ही साथ ही पम्मी के सलवार-सूट भी ख़ूब फ़ेमस हुए थे. इसमें देव का किरदार वरुण बडोला ने और पम्मी किरदार संगीता घोष ने निभाया था. 

Dev-Pammi

8. अंगद-कृपा (Angad-Kripa)

सीरियल कैसा ये प्यार है में इक़बाल ख़ान ने अंगद और नेहा बांब ने कृपा का किरदार निभाया था. दर्शकों ने इस जोड़ी को ख़ूब पसंद किया था.

Angad-Kripa
Source: twimg

9. आनंद माथुर-बीना माथुर (Anand Mathur-Beena Mathur)

ऑइकॉानिक सीरियल हम पांच को कोई कैसे भूल सकता है. आनंद और बीना दोनों ही अपनी पांच बेटियों की ऊटपटांग हरकतों से परेशान रहते थे. इसमें आनंद माथुर का किरदार दिग्गज अभिनेता अशोक सराफ़ ने और बीना माथुर का किरदार अभिनेत्री शोमा आनंद ने निभाया था.

Anand Mathur-Beena Mathur
Source: zee5

10. अर्जुन-आरोही (Arjun-Arohi)

सीरियल कितनी मोहब्बत है में करन कुंद्रा ने अर्जुन पुंज और कृतिका कामरा ने आरोही का किरदार निभाया था. ये दोनों का डेब्यू सीरियल था और दोनों की जोड़ी को लोगों ने ख़ूब पंसद किया था.

Arjun-Arohi
Source: indiatimes

इन जोड़ियों (Tv Shows Iconic Jodi) ने प्यार, विश्वास, संस्कार और अपनापन सिखाया था.