बॉलीवुड(Bollywood) फ़िल्में हमारा मनोरंजन कई वर्षों से करती आ रही हैं. इनका न सिर्फ़ पिक्चराइज़ेशन उम्दा होता है बल्कि कहानी भी हटके होती है. वहीं दूसरी तरफ इंडियन फ़िल्म मेकर्स ने फ़िल्में बनाने का नया फ़ॉर्मूला इजाद किया है. पहले जहां फ़िल्में एक ही पार्ट में ख़त्म हो जाती थीं, अब वो इनके दो या तीन पार्ट बनाने लगे हैं. जैसे 'बाहुबली', 'साहेब बीबी और गैंगस्टर', 'तनु वेड्स मनु' आदि.

दर्शकों को भी इनके दूसरे पार्ट का इंतज़ार रहता है. दर्शक इनकी आगे की कहानी देखने के लिए एक्साइटेड रहते हैं. इसी बात पर चलिए आज जाते हैं आने वाली उन बॉलीवुड फ़िल्मों के बारे में जो अपनी कहानी के ज़रिये एक नए लोक में ले जाएंगी और एक- दो नहीं बल्कि कई पार्ट्स में रिलीज़ होंगी.

ये भी पढ़ें: बॉलीवुड की वो 7 फ़िल्में, जो बताती हैं कि शादी सिर्फ़ 'हैप्पी मैरिज' के बारे में नहीं होती 

1. नागिन 

फ़िल्म निर्माता विशाल फुरिया 'नागिन' नाम की फ़िल्म बनाने जा रहे हैं. इसमें बॉलीवुड एक्ट्रेस श्रद्धा कपूर इच्छाधारी नागिन का रोल करती दिखाई देंगी. इसके प्रोड्यूसर निखिल द्विवेदी हैं. इसमें ग़ज़ब के VFX देखने को मिलेंगे. नागिन थीम पर इंडियन फ़िल्म इंडस्ट्री में कई फ़िल्म और सीरियल्स बन चुके हैं. इसमें एकता कपूर का फ़ेमस सीरीयल 'नागिन' शामिल है जिसके कई सीज़न रिलीज़ हो चुके हैं. इसके अलावा वेटरन एक्ट्रेस रीना रॉय और श्रीदेवी भी बड़े पर्दे पर नागिन का रोल निभा चुकी हैं. 

nagin movie shraddha kapoor
Source: indiaforums

2. शक्तिमान 

'शक्तिमान' 90 के दशक का मशहूर टीवी सीरियल था, जिसमें भारत के पहले सुपरहीरो शक्तिमान की स्टोरी थी. ये सीरियल सितंबर 1997 से मार्च 2005 तक सफ़लतापूर्वक टेलीकास्ट हुआ था. इसे देखने के लिए लोग पड़ोस में जाते थे और बच्चे स्कूल से छुट्टी तक कर लेते थे. हाल ही में ख़बर आई थी कि Sony Pictures और मुकेश खन्ना मिलकर इस पर फ़िल्म बना रहे हैं. हालांकि, अभी तक ये तय नहीं हुआ है कि बड़ी स्क्रीन पर शक्तिमान का किरदार कौन निभाएगा, मगर फिर भी बी-टाउन से ख़बरें आ रही हैं कि ये रोल बॉलीवुड स्टार रणवीर सिंह निभा सकते हैं. इसका नाम भी बड़ी Bollywood Trilogies में शामिल है.

shaktimaan movie
Source: indianexpress

3. ब्रह्मास्त्र 

फ़ेमस डायरेक्टर अयान मुखर्जी इस फ़िल्म को निर्देशित कर रहे हैं. इसमें आलिया भट्ट, अमिताभ बच्चन, रणबीर कपूर, मौनी रॉय और नागार्जुन अक्किनेनी जैसे स्टार्स हैं. इस मूवी के VFX पर काफ़ी पैसा ख़र्च किया गया है. इसका बजट 300 करोड़ रुपये बताया जा रहा है. इसमें भारत के पहले मूल ब्रह्मांड Astraverse की स्टोरी दिखाई जाएगी. रिपोर्ट्स के मुताबिक, रणबीर कपूर इसमें भगवान शिव के अवतार का रोल निभाने वाले हैं. ये रणबीर और 2022 की मोस्ट अवेटेड फ़िल्मों में से एक है.  

Bollywood Trilogies

4. रामायण(Bollywood Trilogies)

इसके नाम से ही पता चल जाता है कि इसकी कहानी रामायण पर आधारित होगी. ये एक 3D फ़िल्म होगी जिसमें महेश बाबू, ऋतिक रोशन और दीपिका पादुकोण जैसे स्टार्स काम करते दिखाई देंगे. इसे मशहूर बॉलीवुड फ़िल्म दंगल के डायरेक्टर नितेश तिवारी निर्देशित करने वाले हैं. इसे साउथ के फ़िल्ममेकर्स अल्लू अरविंद, मधु मंटेना, और नमित मल्होत्रा प्रोड्यूस कर रहे हैं. 

5. छत्रपति शिवाजी महाराज 

सुपरहिट मराठी फ़िल्म 'सैराट' के डायरेक्टर नागराज मंजुले छत्रपति शिवाजी महाराज पर फ़िल्म बना रहे हैं. इस फ़िल्म को भी कई पार्ट्स में बनाया जाएगा. इसमें बॉलीवुड एक्टर रितेश देशमुख मुख्य भूमिका निभाएंगे. रितेश का प्रोडक्शन हाउस Mumbai Film Company इस मूवी में पैसे लगाएगा. रितेश का कहना है कि उनका इरादा इस फ़िल्म को कई भाषाओं में रिलीज़ करने का है. 

Chhatrapati Shivaji Trilogy
Source: koimoi

6. आदिपुरुष 

'आदिपुरुष' भी एक 3D मूवी है और ये फ़िल्म भी रामायण पर आधारित है. इसे तानाजी की डायरेक्टर ओम राउत बना रहे हैं. इसमें प्रभास, सैफ़ अली ख़ान और कृति सैनन जैसे स्टार्स हैं. इसके VFX कमाल के होने वाले हैं क्योंकि इस काम के लिए विदेशी टेक्निशियन बुलाए गए हैं. इसका बजट 400 करोड़ रुपये है. इसे पूरे भारत में रिलीज़ करने का प्लान है.

adipurush
Source: newsmobile

इनमें से कौन-सी फ़िल्म(Bollywood Trilogies) के लिए आप एक्साइटेड हैं?