Valentine special movies : प्यार करने वालों के लिए 'वैलेंटाइन डे' किसी फ़ेस्टिवल से कम नहीं है. हर कपल्स इस वीक का बेसब्री से इंतज़ार करता है, ख़ासकर वो जिन्हें नया-नया प्यार हुआ है. लेकिन दोस्तों, कोविड ने हमारी लाइफ़ की कई चीज़ों को बदल दिया है और कई पाबंदियां भी लगा दी हैं. ऐसे में 'वैलेंटाइन वीक' का भरपूर आनंद लेना थोड़ा मुश्किल हो सकता है. वैसे इस समस्या का एक समाधान हमारे पास है, जिसके ज़रिए आप 'वैलेंटाइन वीक' थोड़ा स्पेशल बना सकते हैं और वो है पार्टनर के साथ रोमांटिक वेब सीरीज़ और फ़िल्मों का आनंद उठाना. जी हां, इस आर्टिकल में हम आपको बता रहे हैं 5 ऐसी वेब सीरीज़ और फ़िल्म, जिसे देख कर आपको भी अपने पार्टनर के साथ आसमान गुलाबी नज़र आएगा. तो आइये, क्रमवार डालते हैं नज़र उन वेब सीरीज़ और फ़िल्मों पर.

तो चलिए देखते हैं वो कौन-सी 5 वेब सीरीज़ और फ़िल्म (Valentine special movies) हैं :

1- लिटिल थिंग्स (Netflix) :

mithila palkar
Source: imdb

ये एक रोमांटिक वेब सीरीज़ (Valentine special movies) है, जिसके मुख्य किरदार ध्रुव सहगल (ध्रुव) और मिथिला पालकर (काव्या) हैं. इस वेब सीरीज़ में ध्रुव और काव्या की लव स्टोरी को बहुत ख़ास अंदाज़ में दिखाया गया है, जिसमें प्यार भी है, नाराज़गी भी है और कॉमेडी भी है. इस वेब सीरीज़ का पहला सीज़न यूट्यूब पर भी उपलब्ध है, जिसे आप चाहें, तो वहां देख सकते हैं. वहीं, इस वेब सीरीज़ में दिखाया गया है कि कैसे ध्रुव और काव्या एक दूसरे के क़रीब आने के लिए अलग-अलग जगह रह कर अपने सपने पूरे कर रहे हैं और आजकल के कपल्स को एक प्यारा-सा मैसेज़ भी दे रहे हैं कि साथ रहने के लिए करियर बनाना भी ज़रूरी है. इस वैलेंटाइन आप अपने पार्टनर के साथ इस वेब सीरीज़ का आनंद ले सकते हैं.  (Valentine special movies)

2- जब वी मेट (Netflix) :

shahid kapoor
Source: sacnilk.com

इम्तियाज़ अली द्वारा डायरेक्ट की गई ये फ़िल्म (Valentine special movies) आज भी लोगों के दिल में धड़कती है. इस मूवी में करीना कपूर ख़ान (गीत) और शाहिद कपूर (आदित्य) की अंजान मुलाक़ात काफ़ी दिलचस्प है. इस फ़िल्म की कहानी कुछ इस तरह है कि आदित्य एक बिज़नेसमैन हैं, जो आत्महत्या करने जा रहा था और अनजाने में उसने एक ट्रेन पकड़ी और उस ट्रेन में उसकी मुलाक़ात हुई गीत से. अब गीत कोई मामूली लड़की नहीं है. बॉयफ़्रेंड के साथ भागने वाली लड़की मामूली हो भी कैसे सकती है! थ्रिल, सस्पेंस और रोमांस से भरी ये मूवी का आनंद आप इस वैलेंटाइन ले सकते हैं. (Valentine special movies) 

3- मिस मैच्ड (Netflix) :

 prajakta koli
Source: netflix

कॉलेज में आपको कभी प्यार हुआ है? अगर नहीं, तो ये वेब सीरीज़ देखने के बाद आपको 'रोहित सुरेश सराफ़' और 'प्राजक्ता कोली' से ज़रूर प्यार हो जायेगा. ये सीरीज़ यंग कपल्स को काफ़ी पसंद आएगी. ऋषि जिसे प्यार बहुत पसंद था और कॉलेज के पहले दिन ही उसे डिंपल से प्यार हो गया. अब डिंपल एक गेमर, जो हमेशा टॉम बॉय बन कर रहती थी. उसे ये सब कुछ बिल्कुल पसंद नहीं था. अब कैसे ऋषि डिंपल को मनाता है. ये तो आपको सीरीज़ के अंत में ही पता चलेगा. बता दें कि ये वेब सीरीज़ संध्या मेनन की नॉवेल 'When Dimple Met Rishi' पर आधारित है. (Valentine special movies)

4- मीनाक्षी सुंदरेश्वर (Netflix) :

sanya malhotra
Source: indian express

अगर आप 'लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप' में हैं, तो ये वेब सीरीज़ (Valentine Special movies) आपके लिए ही है. इसमें एक बहुत ही प्यारी-सी कहानी को दिखाया गया है, जिसमें सान्या मल्होत्रा (मीनाक्षी) और अभिमन्यु दसानी (सुंदरेश्वर) मुख्य किरदार में हैं. शादी के तुरंत बाद ही सुंदरेश्वर को जॉब के लिए दूसरे शहर जाना पड़ता है. कहानी बस यहां ख़त्म नहीं होती, एक दूसरे से मिलने के लिए दोनों को कई पापड़ भी बेलने पड़ते हैं. सस्पेंस आया? आगे की कहानी देखने के लिए Netflix पर ज़रूर जाएं. 

5- बंदिश बैंडिट्स (अमेजॉन प्राइम) :

Shreya Chaudhary
Source: the live mirror

ये भी एक अलग रोमांटिक वेब सीरीज़ है. इसमें लव स्टोरी के साथ पॉप और क्लासिक म्यूज़िक के फ़्यूज़न को भी दिखाया गया है. अगर आप या आपका पार्टनर संगीत प्रेमी है, तो ये लव स्टोरी ज़रूर देखें. इसमें आपको राजस्थान के संगीत घरानों के विषय में भी पता चलेगा. इस सीरीज़ में ऋत्विक भौमिक और श्रेया चौधरी की लव स्टोरी कमाल की है. वहीं, इस सीरीज़ के दिल छू लेने वाले गानों और डायलॉग्स से आपको प्यार हो जायेगा. (Valentine special movies)