विक्की कौशल बॉलीवुड के उन अभिनेताओं में एक हैं, जिन्होंने बेहद कम समय में लोगों को अपनी एक्टिंग से कायल बनाया है. अपनी एक्टिंग स्किल्स से उन्होंने उन सभी लोगों को ग़लत साबित कर दिया. जो कहते हैं कि साधारण लुक वाले एक्टर लीड रोल नहीं कर सकते हैं. विक्की कौशल वो सामान्य छवि वाले एक्टर हैं, जिन्होंने सिर्फ़ और सिर्फ़ एक्टिंग से लोगों का दिल जीता. यही वजह है कि उनकी एक्टिंग का जादू लोगों के सिर चढ़कर बोलता है. 

vicky-kaushal
Source: geo

इतना ही नहीं, अब तो वो इस मुकाम पर पहुंच चुके हैं कि दर्शक उनके नाम भर से फ़िल्म देखने सिनेमाहॉल पहुंच जाते हैं. विक्की कौशल की सबसे अच्छी बात ये है कि उन्होंने शुरू से ही कभी ख़ुद को किसी एक ज़ोन में बांध कर नहीं रखा. तरह-तरह के रोल करके उन्होंने दुनियाभर में लोगों का प्यार कमाया. कॉमेडी, एक्शन और ड्रामा. शायद ही ऐसा कोई ज़ोन होगा जिसमें उन्होंने दर्शकों को निराश किया हो. 

Vicky Kaushal
Source: newindianexpress

'लव पर स्क्वायर फ़ुट' में दर्शकों विक्की कौशल का एक रोमांटिक कॉमेडी साइड देखने को मिला. वहीं 'राज़ी' और 'उरी द सर्ज़ीकल स्ट्राइक' में उन्होंने आर्मी मैन का रोल निभाकर चौंका दिया. हां... संजय दत्त की बायोपिक में उनके किरदार 'कमलेश उर्फ़ कमली' को भी लोगों ने ख़ूब सराहा. हाल ही में उनकी फ़िल्म 'भूत' आई, जिसमें उनके गंभीर किरदार ने लोगों को पूरे वक़्त फ़िल्म से बांधे रखा. केवल यही फ़िल्में नहीं 'लव सव ते चिकन खुराना', 'मसान', 'मनमर्ज़ियां' फ़िल्मों के उनके किरदारों को भी लोगों का बहुत प्यार मिला. 

Vicky Kaushal
Source: dnaindia

कुल मिलाकर विक्की कौशल अपने किरदारों के साथ एक्सपेरिमेंट करते रहते हैं. वो एक्सपेरिमेंट जिसे ज़्यादा एक्टर करियर के साथ रिस्क लेना समझते हैं. विकी कौशल के साथ काम करने वाले लोग उन्हें एक मेहनती और टैलेंटेड एक्टर मानते हैं. यही कारण है कि उन्होंने चंद समय में फ़िल्म 'उरी' के लिये नेशनल अवॉर्ड जीत लिया. विक्की कौशल फ़िल्मों में अपना बेस्ट देते रहे. बस इसके बाद फ़ैंस और अवॉर्ड्स की लाइन लगी गईं. 

Vicky Kaushal
Source: movietalkies

वो कभी कॉमेडी करके लोगों को हंसाते हैं, तो रोमांस करके चौंकाते हैं. देशभक्ति वाली फ़िल्मों के लिये क्या ही कहें, दर्शक उस पर दिल और जान सब लुटाते हैं. हांलाकि, बचपन में उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि एक दिन वो फ़िल्मी दुनिया में इतना नाम कमाएंगे. इसीलिये उन्होंने इंजीनियरिंग की डिग्री भी ले डाली. पर किस्मत उन्हें बॉलीवुड लाकर दर्शकों को एक बेहतरीन एक्टर देना चाहती थी. उन्होंने करियर की शुरुआत अनुराग कश्यप की फ़िल्म 'गैंग्स ऑफ़ वासेपुर' में असिस्टेंट के रूप में की थी. आज वो फ़िल्मी दुनिया का चमकता सितारा हैं. 

Vicky Kaushal
Source: dnaindia

विक्की में कितना टैलेंट छिपा हुआ है. इस बात की पहचान तभी हो गई थी जब वो एक्टिंग की क्लासेस लेते थे. एक्टर का एक पुराना वीडिया इंस्टाग्राम पर शेयर किया है. ये वी़डियो उस समय का है, जब वो एक्टिंग सीख रहे थे. वीडियो में वो एक भ्रष्ट पुलिस अफ़सर के किरदार में हैं और पूरी शिद्दत से अपना रोल निभा रहे हैं. 

हमें उम्मीद है कि आगे भी वो अपने किरदारों के साथ एक्सपेरिमेंट करते रहेंगे और दर्शकों की उम्मीदों पर खरे उतरते रहेंगे. 

Happy Birthday, Vicky! 

Entertainment के आर्टिकल पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.