आज नवबंर महीने की पहली तारीख़ है और अभिनेत्री ऐश्वर्या राय बच्चन का जन्मदिन भी. आज ऐश्वर्या राय अपना 46वां जन्मदिन मना रही हैं और अगर आज भी उनमें कुछ Constant है, तो वो है उनकी ख़ूबसूरती. ख़ूबसूरती के मामले में मानों ऐश्वर्या को जैसे कोई वरदान मिला हो, जो कम होने का नाम ही नहीं ले रही है. कमाल की बात ये है कि ऐश्वर्या पर्दे पर जितनी ख़ूबसूरत और हसीन दिखती हैं, उससे कई ज़्यादा ख़ूबसूरत वो हकीक़त में हैं.

Aish
Source: rediff

उनकी ख़ूबसूरती कई महिलाओं और लड़कियों के लिए प्रेरणा भी है. वैसे अगर हम निज़ी ज़िंदगी की बात करें, तो ऐश्वर्या की ज़िंदगी से और भी बहुत कुछ सीखा जा सकता है.

जैसे ऐश्वर्या की इन चीज़ों पर ग़ौर करियेगा:

1. नेगेटिविटी से हटकर अपने करियर पर ध्यान देना

ऐश्वर्या राय बच्चन ने 1994 में मिस वर्ल्ड का क्राउन जीत कर दुनियाभर में अपनी क़ाबिलियत और ख़ूबसूरती का परचम लहराया था. मिस वर्ल्ड का ख़िताब जीतने के बाद उन्हें बॉलीवुड से फ़िल्मों के ऑफ़र मिलने लगे. पर उम्मीद के मुताबिक उन्हें फ़िल्मों में सफ़लता नहीं मिली और लोगों ने उन्हें मोम की गुड़िया कहना शुरू कर दिया. वहीं लोगों की बातों को अनसुना कर उन्होंने अपने करियर पर फ़ोकस किया, जिसके बाद उन्होंने 'हम दिल दे चुके सनम', 'देवदास' और 'जोधा अकबर' जैसी कई सुपरहिट फ़िल्में दी.

Aish
Source: mid

2. आइडल बेटी

ऐश्वर्या एक सफ़ल अभिनेत्री होने के साथ-साथ एक आइडल बेटी भी हैं. माता-पिता और भाई से नज़दीकियों का ज़िक्र वो कई इंटरव्यू में कर चुकी हैं.

Source: HT

3. आइडल पत्नी

एक अच्छी बेटी होने के साथ ही उन्होंने ख़ुद को बेहतरीन पत्नी भी साबित किया है. कई बार मीडिया में उनके और अभिषेक के रिश्तों को लेकर बातें उठीं, लेकिन उन्होंने हमेशा अपनी सूझ-बूझ से रिश्ते को संभाल कर रखा.

Aish abhishek
Source: TOI

4. आइडल मां

ऐश्वर्या देश में हो या विदेश में वो अकसर ही इंवेट्स में अपनी बेटी के साथ दिखाई देती हैं. कई बार ट्रोलर्स ने उन्हें इस बात के लिये ट्रोल भी किया, पर ऐश्वर्या ने कभी लोगों की बातों को ख़ुद पर हावी नहीं होने दिया.

5. आइडल बहु

सास-बहु का रिश्ता थोड़ा नोक-झोंक वाला होता है. ऐश्वर्या और जया बच्चन के बीच भी नोक-झोंक की ख़बरें ख़ूब लिखी और दिखाई गईं, लेकिन ऐश्वर्या राय की तरफ़ से मीडिया में कभी कोई विवादित बयान नहीं आया.

Aish and jaya
Source: HT

ऐश्वर्या राय को लेकर कही गई इन सारी बातों का एक ही सार है कि उन्होंने जीवन में दूसरों की बातों पर नहीं, बल्कि अपने रिश्तों पर ध्यान दिया है. यही वजह है कि फ़िल्मी किरदार हो या निजी जीवन में कोई धर्म निभाना हो, वो चीज़ों से दूर भागने के बजाये उनका डट कर सामना करना जानती हैं. इसके साथ ही हर किरदार पर ख़री भी उतरती हैं.

बड़े पर्दे और रियल लाइफ़ की बेहतरीन अदाकारा को जन्मदिन की बधाई!

Happy Birthady Beautiful

Entertainment के और आर्टिकल पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.