'29 जून' 

ये वही तारीख़ है जब TikTok को इंडिया में बैन कर दिया गया था. बस इसके बाद सारे TikTokers के बीच अफ़रा-तफ़री का माहौल था. आखिर TikTok के ज़रिये बहुत से लोगों ने लाखों फ़ॉलोअर्स कमाये थे. TikTok वीडियो के ज़रिये न सिर्फ़ टॉप TikTokers अच्छी कमाई करते थे, बल्कि दिन पर दिन काफ़ी पॉपुलैरिटी भी कमा कर रहे थे. 

आइये जानते हैं कि TikTok बैन होने के बाद अब ये TikTok स्टार्स क्या कर रहे हैं: 

1. जन्नत ज़ुबैर 

जन्नत ज़ुबैर टीवी का एक जाना-माना चेहरा हैं. TikTok से पहले जन्नत ने टीवी सीरियल फ़ुलवा से सबका दिल जीत लिया था. वहीं TikTok वीडियो के ज़रिये उन्होंने करीब 28 मिलियन फ़ॉलोअर्स कमाये. ऐप बैन होने के बाद वो अपना यूट्यूब चैनल चला रही हैं. जन्नत का नया गाना भी रिलीज़ हुआ है. जिस पर 2 मिलियन से अधिक व्यूज़ आ चुके हैं. 

View this post on Instagram

Fav ❤️ #throwback

A post shared by Jannat Zubair Rahmani (@jannatzubair29) on

2. समीक्षा सूद 

समीक्षा सूद भी टीवी एक्ट्रेस हैं और TikTok बैन होने के बाद नये शोज़ करने का इंतज़ार कर रही हैं. समीक्षा के TikTok पर 24 मिलियन से अधिक फ़ॉलोअर्स थे, फिलहाल वो यूट्यूब चैनल पर ध्यान दे रही हैं. 

View this post on Instagram

Plz kabhi wapas mat ana... 😂

A post shared by SAMEEKSHA SUD (@sameeksha.sud_) on

3. मिस्टर फ़ैज़ू 

TikTok पर सुर्खियां बटोरने वाले फ़ैजू एक बेहतरीन क्रिकेटर भी हैं. फ़ैज़ू शेख़ ने गोवा और मुंबई के बीच हुई रणजी ट्रॉफ़ी खेली थी. फिलहाल वो इंस्टाग्राम और यूट्यूब वीडियो पर फ़ोकस कर रहे हैं. 

4. विशाल पांडे 

TikTok पर ज़बर फ़ैन फ़ॉलोइंग बटोरने के बाद विशाल ने ज़ी म्यूज़िक के साथ एक वीडियो भी किया था, जिसे लोगों ने ख़ूब पसंद किया. अब विशाल अपनी टीम के साथ मिल कर यूट्यूब वीडियो बनाते हैं. चैनल का नाम Teentigada है. ये चैनल टिकटोक के टाइम में भी था 

View this post on Instagram

Pakde gaye👻

A post shared by Vishal Pandey🇮🇳 (@vishalpandey_21) on

5. भावीन भानुशाली 

इंडिया के टॉप TikTokers में शुमार भानुशाली टीवी और फ़िल्म एक्टर हैं. Teentigada के लिये वीडियो बनाने के साथ-साथ इन दिनों वो अपनी आगामी फ़िल्म Vellapanti की शूटिंग में बिज़ी हैं. 

View this post on Instagram

Taake naina ❤️ @jumana_khan_

A post shared by Bhavin Bhanushali 🇮🇳 (@bhavin_333) on

6. रियाज़ अली 

महज़ 16 साल की उम्र में रियाज़ अली ने टिकटॉक से काफ़ी शोहरत हासिल कर ली थी. टिकटॉक पर रियाज़ के 24 मिलियन से अधिक फ़ॉलोअर्स थे. इसके साथ ही उन्होंने कई म्यूज़िक वीडियोज़ भी किये. TikTok के बाद वो इंस्टाग्राम वीडियो पर फ़ोकस कर रहे हैं. 

7. आवाज़ दरबार 

आवाज़ दरबार एक कोरियोग्राफ़र हैं. TikTok पर काफ़ी संख्या में फ़ॉलोअर्स बटोरने के साथ-साथ उन्हें पब्लिक का ख़ूब प्यार भी मिला है. TikTok के बाद वो इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर वीडियो बनाकर लोगों को एंटरटेन कर रहे हैं. 

8. अवनीत कौर 

TikTok पर अवनीत के 17 मिलियन से अधिक फ़ॉलोअर्स थे. ऐप बैन होने के बाद अब वो यूट्यूब वीडियो बना रही हैं. अवनीत बुक लवर भी हैं. इसलिये वो बुक पढ़ने में भी ज़्यादा समय बिताती हैं. 

9. अरिशफ़ा ख़ान 

महज़ 17 साल की उम्र में अरिशफ़ा ख़ान ने TikTok पर ख़ूब नाम कमाया. अरिशफ़ा ख़ान के टिकटॉक पर 19 मिलियन से अधिक फ़ॉलोअर्स थे. अब वो इंस्टा और यूट्यूब वीडियो बनाती हैं. 

10. निशा गुरगैन 

निशा गुरगैन ने TikTok पर काफ़ी पॉपुलर वीडियोज़ बनाये थे. वो म्यूज़िक वीडियोज़ में भी नज़र आई. वहीं TikTok बैन होने के बाद वो क्या कर रही हैं, इस बारे में साफ़-साफ़ पता नहीं चल पाया है. 

सच बताना इन स्टार्स के वीडियोज़ मिस कर रहे हो न! 

Entertainment के और आर्टिकल्स पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.