बॉलीवुड और ड्रग्स से जुड़ी कई ख़बरें आपने सुनी होंगी. ताज़ा मामला शाहरुख़ ख़ान के बेटे आर्यन का है जिन्हें नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने एक क्रूज़ पर चल लरी ड्रग पार्टी में गिरफ़्तार किया था. फ़िलहाल उन्हें बेल नहीं मिली है और शाहरुख़ और उनके वकील बेल करवाने की पुरजोर कोशिश कर रहे हैं.

Aryan Khan
Source: thehindu

आर्यन को गिरफ़्तार करने वाले ऑफ़िसर और शाहरुख़ ख़ान के बीच भी एक कनेक्शन है. शाहरुख़ ख़ान का सामना कई साल पहले इसी ऑफ़िसर से हो चुका है. चलिए जानते हैं उस क़िस्से के बारे में. 

ये भी पढ़ें: B-Town के वो 9 Celebs, जो नशे की लत को हराकर अपने करियर में वापस कामयाब हुए

कौन हैं आर्यन ख़ान को गिरफ़्तार करने वाले ऑफ़िसर समीर वानखेड़े

NCB’s Sameer Wankhede
Source: indianexpress

पहले आपको बताते हैं कि आर्यन को गिरफ़्तार करने वाले ऑफ़िसर समीर वानखेड़े हैं, जो फ़िलहाल मुंबई ज़ोन के NCB के डायरेक्टर हैं. वानखेड़े 2008 के बैच के IRS ऑफ़िसर हैं और इन्होंने NIA और DRI में भी काम किया है. वानखेड़े ने ही आज से दस साल पहले मुंबई इंटरनेशनल हवाई अड्डे पर शाहरुख़ को 20 बैग्स के साथ पकड़ा था.

ये भी पढ़ें: आर्यन ख़ान से लेकर फ़रदीन ख़ान तक, ड्रग्स के चक्कर में बदनाम हो चुके हैं ये 9 बॉलीवुड स्टार किड्स

शाहरुख़ ख़ान पर लगा था ज़ुर्माना

shahrukh khan with bag
Source: bollywoodbubble

दरअसल, उस वक़्त शाहरुख़ ख़ान अपने परिवार वालों के साथ छुट्टियां मनाने लंदन और हॉलैंड के टूर पर गए थे. वापसी में वो अपने साथ बहुत ज़्यादा सामान ले आए थे. तब कस्टम अधिकारियों ने उनसे पूछताछ की थी और शाहरुख़ को छोड़ बाकी लोगों को जाने दिया था. विदेश से तय मात्रा से अधिक सामान लाने पर ज़ुर्माना देना पड़ता है. इसलिए कस्टम अधिकारियों ने उन पर 1.5 लाख रुपये का फ़ाइन लगाया.

police shahrukh khan
Source: outlookindia

फ़ाइन देने के बाद ही शाहरुख़ ख़ान अपने घर जा सके थे. ग़ौरतलब है कि, पूछताछ करने वाली टीम कस्टम अधिकारी समीर वानखेड़े की ही थी. इस कॉन्ट्रोवर्सी के बाद कस्टम कमिश्नर ने बयान जारी करते हुए मीडिया को बताया था कि केवल एक रूटीन प्रक्रिया थी. कोई अगर अधिक सामान विदेश से ले आता है तो उसे देश में कर देना होता है.

shahrukh khan and police
Source: freepressjournal

समीर वानखेड़े के लिए सेलेब्रिटीज़ के विरुद्ध कार्रवाई करना कोई नई बात नहीं है. वो कस्टम और सर्विस टैक्स डिपार्टमेंट में काम करते हुए अनुराग कश्यप, विवेक ओबरॉय, मीका सिंह, राम गोपाल वर्मा जैसे लोगों के ख़िलाफ़ एक्शन ले चुके हैं.