कुछ समय पहले ही विधु विनोद चोपड़ा फ़िल्म्स के ट्विटर हैंडल से एक वीडियो शेयर किया गया. ये वीडियो जैकी श्रॉफ़ और अनिल कपूर की फ़िल्म ‘परिंदा’ का था. वीडियो में इस फ़िल्म का एक आइकॉनिक सीन था, जिसमें जैकी श्रॉफ़, अनिल कपूर को ज़ोरदार थप्पड़ मारते हुए दिखाई दे रहे हैं.

आइकॉनिक सीन इसलिये क्योंकि इसे परफ़ेक्शन के साथ शूट करने के लिये अनिल कपूर ने एक-दो नहीं, बल्कि जैकी श्रॉफ़ से 17 थप्पड़ खाये थे. 1989 में आई इस फ़िल्म में अनिल कपूर और जैकी श्रॉफ़ सगे भाईयों का किरदार निभा रहे थे. अनिल कपूर ने परिंदा फ़िल्म में जैकी श्रॉफ़ के छोटे भाई का रोल अदा किया था. शूटिंग के दौरान दोनों अभिनेताओं को एक सीन शूट करना था, जिसमें किशन बने जैकी को अपने छोटे भाई करन यानि अनिल कपूर को थप्पड़ मारना था.

Parinda Movie

फ़िल्म का दिलचस्प सीन पहले ही शॉट में फ़ाइनल हो गया था, पर अनिल कपूर अपनी परफ़ॉर्मेंस से ख़ुश नहीं थे. इसलिये उन्होंने जैकी श्रॉफ़ को दोबारा थप्पड़ मारने को कहा, पर दोबार-तीबारा में भी अनिल अपने चेहरे के एक्सप्रेशन से ख़ुश नहीं हो पा रहे थे. इसलिये ऐसा-ऐसा करते सीन के दौरान अनिल कपूर ने जैकी श्रॉफ़ से लगातार 17 थप्पड़ खाये, तब जाकर वो अपनी परफ़ॉर्मेंस से ख़ुश हो पाये.

इस वीडियो पर री-ट्वीट करते हुए अनिल कपूर ने लिखा है कि 'थप्पड़ की गूंज अभी तक गूंज रही है मेरे दोस्त'.

जिसके जवाब में जैकी श्रॉफ़ लिखते हैं, 'मेरे छोटे भाई करन के लिए 17 में से 1-1 थप्पड़ प्यार से भरा हुआ था. दुश्मन होता तो पहली बार में ही थोबड़ा फूट जाता.'

सच में कमाल ही हो गया. यहां एक थप्पड़ खा लो, तो माथा खिसक जाता है. फिर अनिल कपूर ने तो 17 थप्पड़ खाये हैं, आम बात नहीं है.

Anil Kapoor
Source: boxofficeindia

अनिल कपूर और जैकी श्रॉफ़ कई फ़िल्मों में साथ काम कर चुके हैं और उनकी ये फ़िल्म 30 नवंबर को अपने 30 साल पूरे करेगी.

आपको सीन कैसा लगा? कमेंट में बताइयेगा.

Entertainment के और आर्टिकल पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.