बॉलीवुड स्टार काजोल और अजय देवगन (Kajol and Ajay Devgn) के आदर्श कपल माने जाते हैं. इनके जैसा बनने का लोग सपना देखते हैं. इन दोनों ही स्टार्स की शादी को लगभग 23 साल हो चुके हैं. देखिए कैसे हंसी-खु़शी जीवन जी रहे हैं. अजय ने 1994 में काजोल को डेट करना शुरू किया था. पहली बार वो फ़िल्म ‘हलचल’ के सेट पर मिले थे. 

kajol and ajay devgn
indianexpress

इसके कुछ समय बाद 24 फ़रवरी, 1999 को ये शादी के बंधन में बंध गए. शादी के तुरंत बाद काजोल और अजय हनीमून (Honeymoon) पर गए थे, लेकिन अजय की वजह से दोनों को इसे बीच में छोड़कर वापस आना पड़ा था. ऐसा क्यों करना पड़ा? इससे जुड़ा मज़ेदार क़िस्सा हम आज बॉलीवुड फ़ैंस के लिए लेकर आए हैं.

ये भी पढ़ें: 84 करोड़ रुपये के प्राइवेट जेट समेत इन 5 बेहद लग्ज़री चीज़ों के मालिक हैं अजय देवगन और काजोल

 शादी के लिए रखी थी ये शर्त

kajol and ajay devgn
herzindagi

काजोल ने अपनी शादी के लिए अजय देवगन के सामने एक शर्त रखी थी और ये क़िस्सा उसी से जुड़ा हुआ है. ये शर्त थी हनीमून के लिए वर्ल्ड टूर पर जाने की. इसे मानने के बाद ही काजोल ने शादी के लिए हां की थी. 

Ajay Devgn

kajol and ajay devgn
koimoi

शादी हुई और दोनों बैग पैक कर के निकल गए अपने हनीमून पर. ये दो महीने का वर्ल्ड टूर था. इसकी बुकिंग और प्लानिंग पहले से ही हो चुकी थी. इस बारे में काजोल ने बात करते हुए कहा कि उन्हें अपना हनीमून बीच में ही छोड़ वापस आना पड़ा कारण थे अजय देवगन.

60 दिन का टूर 40 दिन में ख़त्म कर आना पड़ा वापस

‘हम 2 महीने के लिए हनीमून पर गए थे. हम ऑस्ट्रेलिया से लॉस एंजिल्स से लास वेगास गए. 40 दिन बाद हम ग्रीस में थे. तब तक अजय काफ़ी थक चुके थे और एक सुबह उठकर उन्होंने मुझे बताया कि उन्हें बुखार और सिरदर्द है. मैंने कहा मैं दवा ले आती हूं, वो फिर भी यही बात दोहराते रहे कि मेरी तबीयत ठीक नहीं है. जब मैंने उनसे पूछा कि हम क्या कर सकते हैं, तो उन्होंने कहा ‘चलो घर चलते हैं!’ मैंने उनसे पूछा, ‘घर? सिरदर्द के लिए? उन्होंने कहा, ‘मैं वास्तव में थक गया हूं.’

काजोल

 शादी में नहीं किया गया था किसी को इनवाइट

kajol and ajay devgn
indianexpress

बात करें काजोल और अजय देवगन की शादी (Wedding) की तो ये एक सीक्रेट सेरेमनी थी. इसमें मुट्ठी भर लोग ही शामिल हुए थे. शादी के लिए किसी को भी इनविटेशन नहीं भेजा गया था. इसमें बस उनके क़रीबी रिश्तेदार और दोस्त ही शामिल हुए थे. इस सेलिब्रिटी कपल के दो प्यार बच्चे हैं न्यासा और युग.