Sushant Singh Rajput Birth Anniversary: बॉलीवुड स्टार सुशांत सिंह राजपूत भले ही इस दुनिया में न हों पर उनकी यादें हमारे साथ हैं. आज सुशांत सिंह की बर्थ एनिवर्सरी है. इस मौक़े पर आज हम आपके लिए उनसे जुड़ा एक स्पेशल क़िस्सा लाए हैं. ये क़िस्सा उनके बॉलीवुड डेब्यू से जुड़ा है, जब उन्होंने कहा था कि अगर वो फ़िल्मों में फ़्लॉप हो गए तो फ़िल्म सिटी(Film City) में ख़ुद की कैंटीन चलाएंगे.

sushant singh rajput songs
Source: dnaindia

ये भी पढ़ें: वो 6 फ़िल्में जिनके लिए सुशांत सिंह को चुना गया था, पर वो इन फ़िल्मों में नज़र नहीं आये

लेट एक्टर सुशांत सिंह राजपूत को टीवी सीरियल 'पवित्र रिश्ता' से घर-घर में पहचान मिली थी. इस शो में वो एक्ट्रेस अंकिता लोखंडे के साथ नज़र आए थे. उनकी जोड़ी छोटे पर्दे पर ही नहीं रियल लाइफ़ में भी हिट थी. दोनों एक दूसरे को कई साल तक डेट किया था. 2013 में इस सीरियल को छोड़ने के बाद उन्होंने फ़िल्मों में काम करने की ठानी.

sushant singh rajput news
Source: cnn

सुशांत ने 'पवित्र रिश्ता' के बाद कोई सीरियल साइन नहीं किया और वो फ़िल्मों में काम तलाशने लगे. जब उन्हें फ़िल्मों में काम नहीं मिल रहा तब एक इंटरव्यू में उनसे पूछा गया था कि अगर उन्हें यहां काम नहीं मिला तो वो क्या करेंगे. तब सुशांत ने अपनी कैंटीन खोलने की बात कही थी.

Sushant Singh Rajput 

sushant singh rajput movies
Source: timesnow

ये भी पढ़ें: सुशांत सिंह राजपूत के ये 11 डायलॉग्स, जो आपके इरादों में हौसले और आंखों में उम्मीद भर देंगे 

उन्होंने इस बारे में बात करते हुए कहा था-''जब मैंने टीवी का काम छोड़ा तो लोगों ने मुझे कहा था कि तुम फ़िल्म मेकिंग का कोर्स कर रहे हो. लेकिन अगर तुम्हें फ़िल्म नहीं मिली तो क्या होगा? तब मैंने कहा था, मैं अपनी फ़िल्में बनाऊंगा. मैंने फ़ैसला किया था कि अगर ऐसा हुआ तो मैं फ़िल्म सिटी में अपना कैंटीन शुरू करूंगा, एक कैमरा ख़रीदूंगा और कैंटीन के बारे में अपनी शॉर्ट फ़िल्म बनाऊंगा. उसी में मैं काम भी करूंगा. इस फ़िल्म को बनाने में मैं उतना ही उत्साहित होऊंगा, जितना अभी हूं.'' 

sushant singh rajput pic
Source: indianexpress

रेडिफ़ को दिए अपने इस इंटरव्यू में सुशांत सिंह राजपूत(Sushant Singh Rajput ) ने कहा था कि ये उनका प्लान बी नहीं है. ये तो वो फ़िल्म सिटी में कुछ टाइम बिताने के लिए करेंगे, क्योंकि उन्हें इस जगह से बहुत प्यार है.   

कई गानों में बतौर बैकग्राउंड डांसर किया था काम

Sushant Singh Rajput
Source: indianexpress

सुशांत ने फ़िल्मों में आने से पहले इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहे थे. तब भी वो बॉलीवुड में काम करने के सपने देखते थे, इसलिए उन्होंने बीच में ही इसकी पढ़ाई छोड़ फ़िल्म मेकिंग का कोर्स शुरू कर दिया था. ये बात उन्होंने अपने परिवारवालों से काफ़ी दिनों तक छुपाई थी. इसके बाद वो श्यामक डावर का डांस एकेडमी जॉइन कर ली. यहां से डांस सीख उन्होंने कई फ़िल्मों में बतौर बैकग्राउंड डांसर काम भी किया था. उन्होंने ‘धूम-2’ के गाने ‘धूम अगेन’ में डांसर के तौर पर काम किया था.

दिल बेचारा थी आख़िरी फ़िल्म

Sushant Singh
Source: bbc

सुशांत सिंह राजपूत ने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत फ़िल्म 'काय पो छे' से की थी. इसके बाद उन्होंने डिटेक्टिव ‘ब्योमकेश बक्शी’, ‘राब्ता’, ‘एम.एस. धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी’, ‘केदारनाथ’ और ‘छिछोरे’ जैसी फ़िल्मों में काम किया था. ‘छिछोरे’ सर्वश्रेष्ठ फ़ीचर फ़िल्म हिंदी का राष्ट्रीय फ़िल्म पुरस्कार जीता था. उनकी आख़िरी फ़िल्म ‘दिल बेचारा’ थी. जून 2020 में वो अपने फ़्लैट में संदिग्ध हालातों में मृत पाए गए थे.