साल 2008 में आमिर ख़ान (Aamir Khan) स्टारर फ़िल्म ग़जनी (Ghajini) में 'कल्पना' का क़िरदार निभाने वाली असिन थोट्टूमकल (Asin Thottumkal) तो आप सभी को याद ही होंगी. असिन ने इसी फ़िल्म से बॉलीवुड में अपना डेब्यू किया था. फ़िल्म में उनका कैरेक्टर लोगों के दिल को इस कदर छू गया था कि वो अपनी पहली ही फ़िल्म से बॉलीवुड स्टार बन गई. इसके बाद असिन ने सलमान ख़ान से लेकर अक्षय कुमार समेत बॉलीवुड के कई सुपरस्टार्स के साथ काम किया. लेकिन स्टारडम हासिल होने के बावजूद आज के समय में असिन बड़े पर्दे से ग़ायब हैं. उनकी बिग स्क्रीन पर सिंपल पर्सनैलिटी और किलर स्माइल को आज भी लोग बड़े पर्दे पर मिस करते हैं. 

तो चलिए जान लेते हैं कि एक समय में लोगों के दिलों में बसने वाली असिन थोट्टूमकल (Where is Asin Thottumkal) आजकल कहां हैं और क्या कर रही हैं?

Asin Thottumkal
Source: instagram

Where is Asin Thottumkal

15 साल की उम्र में की थी फ़िल्मी करियर की शुरुआत

असिन थोट्टूमकल केरल के कोच्चि शहर की रहने वाली हैं. उनके पिता पूर्व सीबीआई अधिकारी रह चुके हैं, जबकि उनकी मां सर्जन हैं. असिन ने अपनी शुरुआती पढ़ाई केरल से पूरी की है. शुरुआत में वो मॉडलिंग करती थीं और इसी क्षेत्र ने उनके करियर की दिशा फ़िल्मों की ओर मोड़ दी. महज 15 साल की उम्र में उन्होंने मलयालम फ़िल्म 'नरेन्द्रन मकान जयकंथान वाका' से फ़िल्म इंडस्ट्री में अपना डेब्यू किया था.

asin
Source: thepersonage

ये भी पढ़ें: जानिए कहां हैं वीराना फ़िल्म की 'प्यारी चुड़ैल' जैस्मिन, जिसकी ख़ूबसूरती के आगे हीरोइंस भी फ़ेल थीं

ऐसे मिलता गया स्टारडम

असिन ने पहली फ़िल्म के बाद अपनी पढ़ाई पूरी करने के लिए फ़िल्मों से 1 साल का ब्रेक लिया. इसके बाद उन्होंने तेलुगू फ़िल्म 'Amma Nanna O Tamila Ammayi' से कमबैक किया. इस फ़िल्म ने उनकी झोली में 'बेस्ट एक्ट्रेस' का तेलुगू फ़िल्मफ़ेयर अवार्ड ला कर रख दिया. इसके बाद असिन ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और तेलुगू, तमिल, मलयालम इंडस्ट्री में एक के बाद एक सुपरहिट फ़िल्में देती चली गईं. (Where is Asin Thottumkal)

asin awards
Source: zimbio

बॉलीवुड में असिन का सफ़र

साउथ फ़िल्म इंडस्ट्री में ख़ुद के दम पर अपनी पहचान बनाने के बाद असिन ने 'ग़जनी' फ़िल्म से बॉलीवुड में क़दम रखा. उनकी पहली फ़िल्म में उनके अपोज़िट बॉलीवुड के 'Mr. Perfectionist' कहे जाने वाले आमिर ख़ान थे. इस फ़िल्म ने बॉक्स ऑफ़िस पर कमाई के सारे रिकॉर्ड्स तोड़ दिए थे. ये फ़िल्म तमिल फ़िल्म 'ग़जनी' की ही रीमेक थी. इस फ़िल्म में भी असिन ने ही काम किया था. 'ग़जनी’ से पहले वो कमल हासन की फ़िल्म ‘दशावतारम’ में नज़र आ चुकी थीं. लेकिन मुख्य अभिनेत्री के तौर पर बॉलीवुड में ग़जनी उनकी पहली फ़िल्म थी. इसके बाद असिन 'लंदन ड्रीम्स', 'रेडी', 'बोल बच्चन' समेत कई फ़िल्मों में नज़र आई थीं.

asin aamir khan ghajini
Source: sify

साल 2016 में ज़िंदगी में आया बड़ा बदलाव

असिन का फ़िल्मी करियर ठीक-ठाक जा रहा था लेकिन साल 2016 में उनके एक फ़ैसले ने एक्ट्रेस का करियर पूरी तरह से बदल कर रख दिया. इस साल उन्होंने माइक्रोमैक्स के को-फ़ाउंडर राहुल शर्मा से शादी रचा ली. कहा जाता है कि अक्षय कुमार के ज़रिए ये दोनों एक-दूसरे से मिले थे. फिर दोनों की दोस्ती हो गई, जो धीरे-धीरे प्यार में तब्दील हो गई. अक्षय इनकी शादी में स्पेशल गेस्ट बनकर पहुंचे थे. रिपोर्ट्स की मानें, तो राहुल ने असिन को 20 कैरेट की सोलीटेयर रिंग देकर घुटनों पर बैठ रोमांटिक अंदाज में प्रपोज़ किया था. (Where is Asin Thottumkal)

asin wedding
Source: instagram

ये भी पढ़ें: जानिए कहां हैं आजकल फ़िल्म 'विरासत' की एक्ट्रेस और मिस इंडिया रह चुकीं अभिनेत्री पूजा बत्रा 

आजकल कहां हैं असिन?

असिन ने राहुल से शादी करने के बाद फ़िल्मी दुनिया से दूरी बना ली थी. तब से लेकर अब तक उन्होंने एक भी फ़िल्म साइन नहीं की है. 24 अक्टूबर 2017 में उन्होंने बेटी अरिन को जन्म दिया था. रिपोर्ट्स की मानें, तो वर्तमान में असिन अपने परिवार के साथ गुड़गांव में रहती हैं. वो अपनी फ़ैमिली के साथ काफ़ी ख़ुश हैं. असिन अक्सर अपनी पर्सनल लाइफ़ की झलकियां अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर शेयर करती रहती हैं. हाल फ़िलहाल में उनका बड़े पर्दे पर वापसी करने का कोई इरादा नहीं है. इसके साथ ही वो अपने पति का 2,000 करोड़ का बिज़नेस भी संभाल रही हैं.

asin family
Source: zoomtventertainment

हम असिन का जल्द से जल्द फ़िल्मों में कमबैक का इंतज़ार कर रहे हैं.