अंबानी परिवार(Ambani Family) में एक नए सदस्य की एंट्री हो चुकी है. हाल ही में उद्योगपति अनिल अंबानी और टीना अंबानी के बड़े बेटे अनमोल अंबानी ने कृशा शाह के साथ 7 फेरे लिए.  इनकी शादी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर छाई रहीं.

khrisha shah jai anmol ambani wedding
Source: asianetnews

तस्वीरों के देखने के बाद से ही सबके मन में ये सवाल उठ रहा था कि अंबानी परिवार की ये नई बहू कौन है और क्या करती है. कृशा शाह(Khrisha Shah) से जुड़े ऐसे सभी सवालों के जवाब हम आपके लिए लेकर आए हैं. चलिए मिलकर जानते हैं अंबानी परिवार की नई बहू के बारे में…  

ये भी पढ़ें:  सुनील शेट्टी की वाइफ़ माना शेट्टी को बॉलीवुड की लेडी अंबानी कहा जाता है, वजह भी काफ़ी दिलचस्प है

कौन हैं कृशा शाह(Who Is Khrisha Shah)?

khrisha shah jai anmol ambani
Source: latestinbollywood

अनमोल अंबानी ने 20 फरवरी को कृशा शाह के साथ विवाह किया था. कृशा फ़ेमस इंडियन बिज़नेसमैन निकुंज शाह की बेटी हैं. निकुंज शाह Nikunj Group के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक थे. कुछ समय पहले उनका निधन हो गया था. कृशा ख़ुद भी एक बिज़नेस विमन और सामाजिक कार्यकर्ता हैं. वो DYSCO नाम की एक कंपनी की को-फ़ाउंडर हैं, इन्होंने इस कंपनी को अपने भाई मिशाल शाह के साथ मिलकर स्थापित किया है.

कृशा की फ़ैमिली

 Anmol Ambani's Fiancee
Source: bollywoodshaadis

कृशा की मां नीलम शाह एक फै़शन डिज़ाइनर हैं. कृशा की एक बड़ी बहन भी है जिसका नाम नृती शाह है. वो एक फै़शन ब्लॉगर हैं. कृशा के भाई मिशाल ने अपने पिता की मृत्यु के बाद उनके बिज़नेस की ज़िम्मेदारी संभाल ली. वो निकुंज समूह के निदेशक होने के साथ-साथ अपनी स्टार्ट-अप कंपनी DYSCO के COO भी हैं. कृशा इस कंपनी की CEO हैं. दोनों भाई-बहन इस स्टार्टअप को 2016 से चला रहे हैं. 

कृशा शाह की कंपनी

social networking company Dysco
Source: scmp

DYSCO एक सोशल नेटवर्किंग कंपनी है, जो Creative Collaboration, International Networking और Community Building में बड़ी-बड़ी कंपनियों को मदद करती है.   

कितनी पढ़ी-लिखी हैं कृशा शाह

khrisha shah ambani
Source: scmp

कृशा मुंबई में पली-बढ़ी हैं. वो विदेश से उच्छ शिक्षा प्राप्त कर स्वेदश लौटी हैं. उन्होंने London School Of Economics से सामाजिक नीति और विकास में डिग्री की है. इसके अलावा उन्होंने University Of California से राजनीतिक अर्थव्यवस्था में मास्टर्स किया है. पढ़ाई पूरी करने के बाद कृशा ने यूके की Accenture नाम की कंपनी में जॉब भी की. इसके बाद वो आंत्रप्रेन्योर बनने की चाहत लिए स्वदेश वापस आ गई.  

कोरोना महामारी के दौरान कृशा शाह(Khrisha Shah) ने #Lovenotfear नाम का एक मेंटल हेल्थ कैंपेन भी शुरू किया. इसके ज़रिये कृशा ने ख़ूब नाम कमाया. वैश्विक स्तर पर इस कैंपेन की ख़ूब सराहना हुई. इस कैंपेन का मकसद कोविड-19 महामारी के दौरान लोगों द्वारा झेली गई समस्याओं पर बात करना था.

दिसंबर में हुई थी अनमोल कृशा की सगाई 

khrisha shah
Source: informalnewz

कृशा ने पिछले साल दिसंबर में अनिल अंबानी और टीना अंबानी के बड़े बेटे अनमोल अंबानी से सगाई की. इसकी ख़बर मीडिया से छुपाई गई थी. मगर सोशल मीडिया पर उनके कुछ सेलेब्रिटी दोस्तों ने अनमोल और कृशा की सगाई की बात लोगों से शेयर कर इसे लीक कर दिया. सगाई से पहले मीडिया में किसी को पता तक नहीं था कि ये दोनों एक दूसरे को डेट कर रहे हैं. 

khrisha shah jai anmol ambani
Source: filmibeat

इनकी सगाई की ख़बर एक्ट्रेस सोनम कपूर और डिज़ाइनर अंतरा मोतीवाला ने सोशल मीडिया पर साझा की थी. शादी के बाद इन दोनों की वेडिंग सेरेमनी की तुलना उनकी चचेरी बहन ईशा अंबानी की शादी से सोशल मीडिया पर ख़ूब हुई. इनकी शादी में अमिताभ बच्चन, हेमा मालिनी और जया बच्चन जैसे बॉलीवुड सेलेब्स भी शामिल हुए थे.