Khufiya Fame Actress Wamiqa Gabbi: इन दिनों हाल ही में रिलीज़ हुई फ़िल्म ‘खुफिया’ (Khufiya) का काफ़ी चर्चा हो रही है. वैसे तो इस मूवी में तबू और अली फजल जैसे स्टार्स हैं, लेकिन एक और एक्ट्रेस है जिसकी एक्टिंग की काफ़ी तारीफ़ हो रही है. 

wamiqa gabbi

ये हैं इस मूवी में रोल निभाने वाली एक्ट्रेस वामिका गाबी (Wamiqa Gabbi). Netflix पर रलीज़ हुई इस फ़िल्म में उन्होंने एक सीक्रेट एजेंट की पत्नी चारू मोहन का किरदार निभाया है. यहां वो एक अच्छी पत्नी, मां और बहु के साथ ही एक सीक्रेट एजेंट के रोल को बखूबी निभाती दिखाई देती हैं. 

khufiya movie
Urban

इस मूवी में इनको देखने के बाद आपको पक्का लगा होगा कि आपने इस एक्ट्रेस को कहीं देखा है. आप बिलकुल सही हैं. ये 2008 से फ़िल्म इंडस्ट्री में सक्रिय हैं और कई फ़िल्में और वेब सीरीज़ में काम कर चुकी हैं. आईए आज ‘खुफिया’ फ़ेम इस एक्ट्रेस के बारे में आपको पूरी जानकारी दिए देते हैं.

ये भी पढ़ें: जानिए सनी हिंदुजा AKA संदीप भैया के बारे में सबकुछ, पढ़ाई-लिखाई, पत्नी से लेकर और भी तमाम बातें

चंडीगढ़ की रहने वाली हैं

wamiqa gabbi
Tribune

वामिका गाबी चंडीगढ़ की रहने वाली पंजाबी फ़ैमिली से ताल्लुक रखती हैं. इनके पिता गोवर्धन गाबी जाने वाले राइटर हैं. वामिका एक ट्रेंड कथक डांसर हैं. फ़िल्मों में का पाने के लिए इन्होंने काफ़ी मेहनत की है. एक डांस रियलिटी शो में फ़िल्म मेकर्स ने इनको देखा गया था और फिर मिला इन्हें पहला ब्रेक.

पहली फ़िल्म थी जब वी मेट

wamiqa gabbi jab we met
LatestLY

फ़िल्म थी ‘जब वी मेट’ और इसमें वो शाहिद कपूर और करीना कपूर के साथ काम करती दिखी थी. गीत और रूप की छोटी बहन के रूप में आपने छोटी सी वामिका को डांस करते हुए देखा होगा. इस मूवी के बाद कई और फ़िल्में की. कई साल बाद इन्हें लीड रोल निभाने का मौक़ा मिला फ़िल्म ‘सिक्सटीन’ में. इस मूवी को क्रिटिक्स ने ख़ूब सराहा था.

ये भी पढ़ें: IMDb के हिसाब से ये हैं Top 50 ऑल टाइम फ़ेवरेट Indian Web Series, एक बार ज़रूर देखना

हनी सिंह के साथ किया है काम

wamiqa gabbi tu mera 22 main tera 22
WamiQa

कुछ दिनों के लिए हिंदी फ़िल्म इंडस्ट्री में स्ट्रगल करने के बाद इन्होंने पंजाबी फ़िल्मों का रुख किया. यहां भी कई बड़े स्टार के साथ काम किया. इनकी पहली फ़िल्म फ़ेमस सिंगर हनी सिंह के साथ थी ‘तू मेरा 22 और मैं तेरा 22’. यहां भी ख़ूब काम किया. वामिका गाबी ने साउथ की कई फ़िल्मों में काम किया है. 

छोड़ने वाली थीं फ़िल्म इंडस्ट्री

khufiya movie wamika
Reddit

मगर अच्छे रोल न मिलने और छोटे-छोटे किरदार कर वामिका बहुत परेशान थीं. इसलिए इन्होंने 2019 फ़िल्म इंडस्ट्री छोड़ने का प्लान बना लिया था. दरअसल, तब वामिका को एक बड़ी मूवी के लिए सेलेक्ट कर लिया गया था, लेकिन बाद में एक स्टार किड की वजह से उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया गया.

83 में किया रणवीर सिंह के साथ काम

तब उनके परिवार ने उन्हें काफ़ी समझाया था कि फ़िल्म इंडस्ट्री में ऐसा होता रहता है. फिर उन्होंने हौसला जुटाया और अपनी स्किल्स बढ़ाने लगी. अच्छे रोल भी इनको ऑफ़र होने लगे. फ़िल्म ’83’ में इन्होंने रणवीर सिंह के साथ काम किया. फिर इन्होंने ‘ग्रहण’ वेब सीरीज़ में अपनी कलाकारी का लोहा मनवाया. 

2023 में किया धमाका

wamiqa gabbi jubilee
Instagram

2023 में वामिका गाबी की कई फ़िल्में और वेब सीरीज़ आई. इनमें ‘जुबली’, ‘चार्ली चोपड़ा’, ‘मॉर्डन लव’ और ‘खुफिया’ आदि का नाम शामिल है. यहां लगभग वामिका के हर किरदार को दर्शकों और क्रिटिक्स ने सराहा. 

वामिका गाबी इंडस्ट्री की उभरती हुई स्टार हैं और उनको साइन करने के से कोई नहीं रोक सकता.