Bollywood Star Childhood Pics: बॉलीवुड (Bollywood) एक ऐसी जगह जहां रोज़ लाखों करोड़ों लोग स्टार बनने का सपना लेकर आते हैं. इनमें से कुछ सफल होते हैं तो कुछ नहीं. इनमें से कुछ स्टारकिड होते हैं कुछ आउटसाइडर्स. मगर चंद ही लोग अपना बेंचमार्क सेट कर पाते हैं और जो अपनी छाप छोड़ते हैं वो अपने फ़ैंस के दिलों में बस जाते हैं. आज ऐसे ही एक स्टारकिड के बारे में बताएंगे जो बचपन में तो क्यूट थे बड़े होने के बाद भी क्यूटनेस बरक़रार है मगर अह हैंडसम हंक भी हो गए हैं. इनकी कहानी एक स्टारकिड होने के बावजूद भी संघर्ष से भरी है.

Shahid Kapoor
Image Source: thestorypedia

ये भी पढ़ें: पहचान कौन? टैक्सी चलाई, होटल में बना वेटर, पर आज है बॉलीवुड का सबसे दमदार पुलिस वाला

चलिए इनके बारे में जानते हैं. (Bollywood Star Childhood Pics)

दरअसल, इस स्टारकिड के पिता हिंदी फ़िल्मों के जाने-माने अभिनेता है, जिनका नाम पंकज कपूर है लेकिन जब इन्होंने अपना करियर शुरू किया तो पिता का स्टारडम इनके ज़्यादा काम नहीं आया क्योंकि शुरू में इस क्यूट से स्टारकिड को बहुत सारे रिजेक्शन का सामान करना पड़ा था. मगर आज अगर उन्हें हिटमशीन कहें तो ग़लत नहीं होगा. इनके भाई, मां, बहन सभी फ़िल्मों में सक्रिय हैं.

हम जनकी बात कर रहे हैं वो हैं एक्टर शाहिद कपूर, जिन्होंने फ़िल्म इश्क़-विश्क़ के बाद कभी मुड़ कर नहीं देखा. शाहिद की पहली फ़िल्म थी इश्क़-विश्क़, जो आज भी लड़कों से ज़्यादा लड़कियों को याद है. क्यूट और चॉकलेट बॉय शाहिद कपूर हर लड़की के दिल में बस गए थे. हालांकि,

shahid kapoor ishq vishq
Image Source: indiatimes

शाहिद ने अपने करियर में कई शानदार फ़िल्में देकर रिजेक्ट करने वालों की नज़रों में ख़ुद को साबित किया है. इन्होंने हैदर, कमीने, उड़ता पंजाब, जब वी मेट, कबीर सिंह और विवाह जैसी कई सुपरहिट फ़िल्में दी हैं. शाहिद की रील लाइफ़ हो या रियल लाइफ़ दोनों ही काफ़ी सैटल्ड हैं.

Shahid Kapoor
Image Source: koimoi

पर्सनल लाइफ़ की बात करें तो शाहिद कपूर ने मीरा राजपूत के साथ अरेंज मैरिज की है. दोनों के दो बच्चे हैं. बेटी का नाम मिशा और ज़ैन कपूर हैं. शाहिद अपने बच्चों के साथ इतने बिज़ी शेड्यूल के बाद भी काफ़ी टाइम बिताते हैं जिसकी प्यारी-प्यारी तस्वीरें वो सोशल मीडिया पर शेयर करते रहते हैं.

शाहिद के बारे में एक दिलचस्प बात ये है कि इन्होंने Brian Hines की किताब ‘Life is Fair: The Law of Cause and Effect’ पढ़ने के बाद नॉन-वेज खाना छोड़ दिया था. खबरों की मानें तो इस बात का ख़ुलासा शाहिद ने ख़ुद किया था. 

ये भी पढ़ें: पहचान कौन? पैदा होने के बाद पिता ने अपनाने से किया था इंकार, फिर बना बॉलीवुड का सुपरस्टार

आपको बता दें, शाहिद कपूर की फ़िल्म Bloody Daddy को काफ़ी सराहना मिली है, जिसे Jio Cinema पर रिलीज़ किया गया है. बड़े पर्दे के बाद शाहिद कपूर ने क्राइम थ्रिलर फ़र्जी से OTT डेब्यू किया था.