Salman Khan Blue Bracelet : अगर आप सलमान ख़ान (Salman Khan) के जबरा फैन हैं, तो आपने उन्हें अपने सिग्नेचर ब्रेसलेट के बिना कभी नोटिस नहीं किया होगा. अगर भीड़ में आपको उन्हें पहचानना हो, तो बस उनके ब्लू और सिल्वर ब्रेसलेट को ढूंढना है, जो वो हमेशा पहने रहते हैं. वो अपने ब्रेसलेट से काफ़ी अटैच हैं. कई लोग उनके ब्रेसलेट पहनने की वजह जानते हैं, तो कई इससे आज भी अनजान हैं. अगर आप भी उन्हीं लोगों में से एक हैं, तो आपको इसके पीछे की वजह हम बता देते हैं.

mensxp

ये भी पढ़ें: सलमान ख़ान बनवाने जा रहे हैं 19 मंज़िला लग्ज़री होटल, जानिए इस सी-फेसिंग होटल की ख़ासियत

हाल ही में, सलमान ख़ान का एक पुराना वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें वो इस बात का ख़ुलासा करते नज़र आ रहे हैं कि वो ये ब्लू कलर का ब्रेसलेट हमेशा क्यों पहने रहते हैं.

सलमान ख़ान का पुराना वीडियो वायरल

उनके एक फैन पेज द्वारा सलमान का एक पुराना थ्रोबैक वीडियो शेयर किया गया है, जिसमें वो अपने सिग्नेचर ब्रेसलेट के बारे में बात करते नज़र आ रहे हैं. एक इवेंट के दौरान ऑडियंस में एक लड़की ने एक्टर के ब्रेसलेट के बारे में उनसे पूछा था. इस पर जवाब देते हुए उन्होंने कहा था कि उनके पिता (सलीम ख़ान) ने इसे हमेशा पहना था. उन्होंने बताया कि कैसे बच्चे बड़े होने के टाइम खिलौनों से खेलते हैं, लेकिन वो अपने पिता के ब्रेसलेट से खेला करते थे. जब उन्होंने काम करना शुरू किया, तब उनके डैड ने उन्हें बिल्कुल वैसा ही एक ब्रेसलेट ला कर दिया. उन्होंने ये भी बताया कि इस ब्रेसलेट में लगे नीले पत्थर को फ़िरोज़ा कहते हैं.

बेहद ख़ास है ब्रेसलेट पर लगा पत्थर

उन्होंने आगे ब्रेसलेट में लगे इस पत्थर के महत्व के बारे में बताया. फ़िरोज़ा को लिविंग स्टोन बताते हुए उन्होंने कहा कि ज़ाहिर तौर पर इस तरह के ही पत्थर होते हैं. एक अकीक है और एक फ़िरोज़ा है, जो वो पहनते हैं वो फ़िरोज़ा है. उन्होंने आगे कहा, “इससे क्या होता है कि अगर आप पर कोई भी नकारात्मकता आ रही है, तो पहले ये उसे ले लेता है, उसमें नसें बनती हैं और फिर वो टूट जाता है. ये मेरा सांतवा पत्थर है.” सलमान ने दावा किया कि ये ब्रेसलेट उनके लिए लकी है. उन्होंने इसे अपने ब्रांड Being Human पर भी लॉन्च किया है.   

siasat

ये भी पढ़ें: सलमान खान ने बॉलीवुड की 6 दमदार फ़िल्मों को ठुकराया था, वरना आज ये फ़िल्में भी सलमान के नाम होतीं

बिग बॉस OTT की तैयारी कर रहे सलमान ख़ान

अगर उनके वर्क फ्रंट की बात करें, तो सलमान ख़ान जल्द ही बिग बॉस OTT पर दिखाई देंगे. वो बिग बॉस OTT 2 होस्ट करेंगे, जो 17 जून से जियो सिनेमा पर एयर होगा. वो आख़िरी बार मूवी किसी का भाई किसी की जान में दिखाई दिए थे. दुर्भाग्यवश ये मूवी बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप गई थी. इसके अलावा वो कैटरीना कैफ़ के साथ टाइगर 3 में नज़र आने वाले हैं. इसके बाद उनकी फ़िल्म ‘टाइगर वर्सेज़ पठान’ भी टाइमलाइन में है.  

dnaindia