ऐप-बेस्ड कैब सर्विसेज़ ने हमारी ज़िन्दगी पहले के मुक़ाबले काफ़ी आसान कर दी है. आरामदायक अनुभव के साथ ही पब्लिक ट्रांसपोर्ट की परेशानियों से निजात दिलाने का पूरा श्रेय इन ऐप्स को ही जाता है.

देश के कई शहरों में ऐप-बेस्ड टैक्सीज़ और कैब्स चलती हैं. Ola और Uber ऐप तो हर किसी के फ़ोन में मिल ही जाते हैं.

ऐप-बेस्ड कैब सर्विसेज़ सुविधानजनक होने के साथ ही हर तरह के अनुभवों का पिटारा भी हैं. हमने ऐसी कई घटनाओं के बारे में सुना है, जब यात्रियों का कैब ड्राईवर्स के साथ अच्छा अनुभव नहीं रहा. किडनैपिंग, रेप जैसे वाकये भी सामने आये. पर सिर्फ़ ख़तरनाक अनुभव ही नहीं, ऐप-बेस्ड कैब्स के साथ यात्रियों को काफ़ी मज़ेदार अनुभव भी मिले हैं.

हमने बनाई है ऐसी ही कुछ मज़ेदार अनुभवों की सूची:

1. मैंने Ola बुक की थी और मेरा ड्राईवर एक 90 वर्ष का वृद्ध था.

Source- Live Mint

एक बार मैंने INA से हौज़ ख़ास के लिए Ola बुक की. ये लगभग 15 मिनट का रास्ता है. जब मैंने कैब ड्राईवर को देखा, तो मेरी हंसी निकल गई. वो एक 90 वर्ष के वृद्ध थे. वो हमसे अच्छे से बात कर रहे थे, पर उन्हें रास्ते का कोई आईडिया नहीं था और न ही उनके पास GPS था. मैं इस क्षेत्र में नई थी, तो मुझे भी ज़्यादा आईडिया नहीं था. 1 घंटे तक घुमाने के बाद मैं ग्रीन पार्क में उतर गई और दूसरी कैब बुक की.

2. Uber ने मेरे अकाउंट में 0.01 पैसे क्रेडिट किए थे.

Source- Independent

Uber की इस दिलेरी को देख कर तो कोई भी इस ऐप को आज ही इंस्टॉल करेगा.

3. मेरी कैब हल्द्वानी से आ रही थी और मैं दिल्ली में रहती हूं.

एक बार मैंने दिल्ली स्थित अपने दफ़्तर से दिल्ली स्थित अपने घर जाने के लिए Uber बुक की. कैब की लोकेशन दिखाई गई हल्द्वानी, उत्तराखंड और पहुंचने का वक़्त दिखाया गया 295 मिनट. मतलब मज़ाक में भी ऐसा मज़ाक?

4. बेंगलुरू से उत्तर कोरिया के लिए Ola ने ली थी बुकिंग.

Source- NDTV

Ola ने कुछ दिनों पहले ही बेंगलुरू के एक पैसेंजर की उत्तर कोरिया तक की कैब बुक कर दी और बिल भी बता दिया, 1.5 लाख का. यही नहीं, इस यात्री के पास ड्राईवर की डिटेल्स और OTP भी आ गया था. मज़ाक-मज़ाक में यात्री ने डेस्टिनेशन उत्तर कोरिया डाल दिया, पर Ola वाले तो 1 कदम आगे निकले.

5. Uber ड्राईवर की लोकेशन थी अरब सागर

Source- Patrika

फ़ेसबुक पर एक बंदे ने फ़रवरी में ये पोस्ट शेयर किया. उसने मुंबई में एक जगह से दूसरी जगह जाने के लिए कैब बुक की थी और उसके कैब ड्राईवर की लोकेशन दिखाई जा रही थी, अरब सागर में. मतलब 2018 में कुछ भी मुमकिन है.

अगर Ola, Uber या फिर कोई दूसरी ऐप-सर्विस में आपका अनुभव रहा ज़रा मज़ेदार, तो कमेंट में शेयर करो न यार!