2020, उफ़्फ़ क्या साल है. एक के बाद एक मुसीबतें बढ़ती ही जा रही हैं. ये साल तो घर के अंदर रह के ही बीता जा रहा है. इस साल को किसी ने ख़ूब साथ दिया तो वो था मोबाइल. टाइम ना कट रहा हो तो टी दोस्तों से बात कर ली, फ़िल्म देख लिया 

एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री की नज़र से देखा जाए तो ये साल अच्छा रहा. साथ ही गेमिंग के सेक्टर में भी भारत टॉप 10 में आ गया. लोगों को जितने एडवेंचर करने थे लोगों ने गेम्स से ही किये. ऐसे में गेमिंग कंपनियां भी भारत में ज़्यादा दिलचस्पी दिखाने लगी हैं और गेमिंग के लिहाज़ से एक अच्छा माहौल तैयार हो गया है जहां लोग भी आने वाले गेम्स का इंतज़ार कर रहे हैं. आइये देखते हैं 2020 में कौन से गेम्स आने वाले हैं जिन्हें खेलने के लिए फैंस इंतज़ार भी नहीं कर पा रहे हैं.

1. Apex Legends Mobile

गेमिंग की दुनिया में Apex Legends की एक अलग जगह है. दमदार एक्शन, ड्रामा और स्टोरीलाइन इस गेम की रीढ़ की हड्डी हैं. ये गेम Microsoft Windows, PlayStation 4, Xbox One के लिए अभी उपलब्ध है लेकिन मोबाइल गेम्स की लोकप्रियता देखते हुए इस गेम को बनाने वाली कंपनी इसका मोबाइल वर्ज़न भी उतारने की तैयारी में जुटी है. इस  गेम की लोकप्रियता का अंदाज़ा इसी से लगाया जा सकता है कि अभी इस गेम को दुनिया भर में लगभग 7 करोड़ लोग खेलते हैं. इस साल के अंत तक इसका मोबाइल वर्ज़न आ सकता है.


Source: cnet

2. The Witcher: Monster Slayer!

The Witcher एक एक्शन रोल-प्लेइंग गेम है. इस गेम ये गेमर्स के दिलों में तो जगह बना ही रखी है मगर 2019 में नेटफ़्लिक्स में आयी The Witcher सीरीज़ के बाद इसका एक अलग ही फैन बेस तैयार हो गया है. इस गेम का ट्रेलर अगस्त 2020 में लॉन्च कर दिया गया था. रिलीज़ को लेकर अभी कोई तारीख़ नहीं है मगर इस साल के अंत तक आपके मोबाइल में ये गेम आ सकता है. 

3. Warhammer: Odyssey

Warhammer: Odyssey एक पुराने ज़माने में रचाई-बसाई गयी दुनिया है. ये एक ऑनलाइन रोल-प्लेइंग गेम है जिसमें आपको दुनिया बचाना है. इस गेम की बीटा टेस्टिंग के बाद नया ट्रेलर लॉन्च किया गया साथ ही इस गेम का Pre-Registration खुला हुआ है और जल्द ही ये गेम लॉन्च हो जाएगा.

4. Path of Exile Mobile

अगर आप रोल-प्लेइंग गेम्स के शौक़ीन हैं तो ये गेम आपको ज़रा भी देर के लिर बोर नहीं होने देगा. अभी तक रिलीज़ डेट की घोषणा नहीं हुई मगर इस गेम के फैंस बेसब्री से इसके इंतज़ार में हैं.

5. Pokémon Sleep

2016 में लॉन्च हुए Pokémon GO ने गेमिंग की दुनिया में तहलका मचा दिया था. उसके बाद से कई Pokémon के गेम्स आये जो काफी खेले भी गए, आखिर छोटे और क्यूट से Pokémons के साथ खेलना किसे नहीं पसंद होगा. इस गेम को बनाने वाली कंपनी का दावा है कि ये गेम आपकी नींद को भी एंटरटेनमेंट में बदल देगा

Source: dazeddigital

6. Fau-G 

लिस्ट में आख़िरी नाम है Fau-G का. इस गेम का इंतज़ार अपने देश के लोग बेसब्री से कर रहे हैं. इस ट्रेलर हाल ही में लॉन्च किया गया और ये गेम नवम्बर में लॉन्च किया जा सकता है. इस गेम से होने वाली कमाई का 20 फ़ीसदी 'भारत के वीर ट्रस्ट' को डोनेट किया जाएगा.