इस दुनिया में इंसानी रूप में हैवान भी मौजूद होते हैं. ये हैं हत्यारे और बलात्कारी. वहीं, जब हम सीरियल किलिंग की बात करते हैं, तो ऐसे कई हैवानों का नाम सामने आता है, जिनकी दिल दहला देने वाली सच्ची कहानी होश उड़ाने का काम करती है. वैसे तो इतिहास ख़ूंखार सीरियल किलर के नामों भरा पड़ा है, लेकिन इस लेख में एक अमेरिकी सीरियल किलर Joseph Roy Metheny के बारे में बताने जा रहे हैं. इस हत्यारे से जुड़ी बातें आपकी रातों की नींद उड़ा सकती हैं. आइये क्रमवार जानते हैं इस सीरियल किलर के बारे में.

1. जिसे लोगों को मारने में आता था मज़ा  

murder
Source: blog.ipleaders

कहते हैं कि जोसफ़ को लोगों को मारने में मज़ा आता था. पुलिस के सामने इसने कुबूल किया था कि वो हत्या को इंजॉय करता था और उसने कभी इसकी माफ़ी विक्टिम की परिवार वालों से नहीं मांगी. 

2. भारी-भरकम शरीर वाला इंसान  

The Cannibal Metheny
Source: express.co.uk

Joseph Roy Metheny एक भारी भरकम शरीर वाला इंसान था. जानकारी के अनुसार, उसका वजन लगभग 450 पाउंड (लगभग 204 किलो) था. वहीं, उसकी लंबाई 6 फीट से भी ज़्यादा थी.

3. कब हत्या करना शुरू किया किसी को पता नहीं 

muder
Source: shouselaw

जोसफ़ ने कब हत्या करना शुरू किया इस विषय में सटीक जानकारी किसी के पास नहीं है. कोई कहता है कि उसने सबसे पहली हत्या 1994 को की थी, तो वहीं कोई कहता है कि उसने पहला मर्डर 1976 में किया था.

4. विक्टिम के भागने पर ही उसे पुलिस पकड़ पाई

police van
Source: businessinsider

जानकारी के अनुसार, Rita Kemper नाम की एक वैश्या उसकी अंतिम विक्टिम थी. जोसफ़ ने उसका अपहरण कर लिया था और मारने की तैयार में था. लेकिन, वो उसके चंगुल से भाग पाने में सफल रही. इसके बाद पुलिस उसे पकड़ पाई.  

5. बेचता था इंसानी मांस  

bbq

कहते हैं उसने Kimberly Spicer और Catherine Ann Magaziner नाम की दो महिलाओं का कत़्ल किया था. वहीं, जोसफ़ ने उनके मांस को लोगों को खिलाने के लिए सड़क किनारे एक BBQ stand लगाया था. वहीं, जानकर हैरानी होगी कि वो बोलता था कि इंसानी मांस और पोर्क के स्वाद में ज़्यादा अंतर नहीं होता.

6. खोपड़ी के साथ काम सुख  

skull
Source: thedickinsonpress

जोसफ़ के बारे में कहा जाता है कि उसने कई घिनौने काम भी किए हैं. जैसा कि हमने ऊपर बताया कि उसने Catherine Ann Magaziner नाम की एक महिला का मर्डर किया था. वो महिला एक वैश्या थी. जोसफ़ ने उस वैश्या को अपने स्थान पर बुलाकर उसकी हत्या कर दी थी. कहते हैं कि 6 महीने बाद वो उस स्थान पर गया था जहां उसने Catherine के मृत शरीर के कुछ भागों का फेंक दिया था. उसे वहां Catherine की खोपड़ी मिली थी, जिसके संग उसने अपनी काम वासना को तृप्त किया था.

7. दो बेघर इंसानों को भी मारा था 

axe
Source: opindia

कहते हैं कि उसने दो बेघर इंसानों का कत़्ल कुल्हाड़ी से किया था. सिर्फ़ कत़्ल नहीं किया बल्कि मृत शरीर के कई छोटे-छोटे टुकड़े कर डाले थे.