कहते हैं ख़ाली दिमाग़, शैतान का घर. लेकिन इसी शैतान के घर से ऐसी ख़ुराफ़ात सामने आ जाए कि दुनिया भर में नाम हो जाए तो क्या दिक़्‍कत है? और जो लोग कुछ अलग और अनोखा कर सकते हैं तो आप गिनीज़ बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में अपना नाम दर्ज़ करा सकते हैं. लोगों के बीच इसमें अपना नाम दर्ज़ कराने के लिए होड़ लगी रहती है. कुछ लोग मेहनत करते हैं तो कुछ लोग अपना दिमाग़ लगा कर कुछ सरल लेकिन अलग सा करके अपना नाम इसमें दर्ज़ करवा लेते हैं.

आज हम आपके लिए ऐसे ही 10 रिकार्ड्स की लिस्ट लेकर आये हैं जिसे तोड़ने के लिए आपको किसी ट्रेनिंग की ज़रुरत नहीं पड़ेगी. देखिये आप भी कोशिश करिये इन रिकार्ड्स को तोड़ने की.

ये भी पढ़ें: 'गिनीज़ बुक' रिकॉर्डधारी इन 10 भारतीय बच्चों ने अपनी असाधारण स्किल से दुनिया को किया आश्चर्यचकित 

1. सबसे तेज़ आधा लीटर पानी पीने का 

पानी तो हम सभी पीते हैं और अच्छी सेहत के लिए पानी पीना भी चाहिए. सबसे ज़्यादा जल्दी आधा लीटर(500ml) पानी पीने का रिकॉर्ड UK के Tim Cocker के पास है. Tim ने 2014 में 1.75 Seconds में आधा लीटर पानी पीकर ये रिकॉर्ड बनाया था. हां, थोड़ा मुश्किल तो है लेकिन किया जा सकता है, है ना? आप ज़रा देखिये आप आधा लीटर पानी कितनी देर में पी सकते हैं.

2. सबसे तेज़ चिल्लाने का

चिल्लाने में आप माहिर हैं? लोग आपको ताने मारते हैं कि आप कितना ज़्यादा चिल्लाते हैं? अपनी इस प्रतिभा का सही इस्तेमाल करिये और World Record तोड़िये. एक इंसान के द्वारा सबसे ज़्यादा तेज़ चिल्लाने के रिकॉर्ड Jill Drake के पास है. इन्होंने 129 डेसीबल की आवाज़ निकाली थी. अंदाज़ा लगाना है तो आपको बता दें कि Normal बातचीत 60 डेसीबल की होती है और एम्बुलेंस के सायरन की आवाज़ क़रीब 120 डेसीबल की होती है

Record वाला वीडियो आप यहां देख सकते हैं. 

Source: twitter/GWR

3. 1 मिनट में सबसे ज़्यादा T-shirts पहनने का 

दो लोगों द्वारा 1 मिनट में सबसे ज़्यादा T-shirts पहनने का रिकॉर्ड David Rush और Jennifer Rush के नाम पर है. जनवरी 2021 में दोनों ने 1 मिनट में 35 T-shirts पहनकर सबसे ज़्यादा T-shirts पहनने का रिकॉर्ड साथ में बनाया. ये वाला तो आपको Try करना ही चाहिए.

Source: india

4. सबसे तेज़ी से 1 बाउल पास्ता खाने का

अगर आप पास्ता के दीवाने हैं तो ये वाला आपके लिए है. अभी सबसे तेज़ी से 1 बाउल पास्ता खाने का रिकॉर्ड Michelle Lesco के पास है. इन्होने ये रिकॉर्ड 26.69 Seconds में बनाया. आप बताइये? तोड़ सकते हैं रिकॉर्ड?

Source: guinnessworldrecords

ये भी पढ़ें: दुनिया के इन 7 क्रिकेटर्स के नाम गिनीज़ बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में दर्ज हैं, जानिये क्यों

5. फ़ोन में सबसे तेज़ सारे Alphabet Type करने का

मम्मी से दिन भर डांट खाते होंगे कि "दिन भर फ़ोन में घुसा रहता है. दिन पर फ़ोन में टक-टक करता रहता है." अब इसी आदत से तुम मम्मी को Proud Feel करा सकते हो. Touch Screen में A से Z तक सबसे तेज़ी से लिखने का रिकॉर्ड Xia Yan के पास है. इन्होनें ये कारनामा 3.91 Seconds में किया है. आप तोड़ सकते हो ये वाला रिकॉर्ड?

6. 3 मिनट में सबसे ज़्यादा Hamburgers खाने का 

जापान के Takeru Kobayashi के पास 3 मिनट में सबसे ज़्यादा Hamburgers खाने का रिकॉर्ड है. उन्होंने इतनी देर में 12 Hamburgers खाये थे. अब ये ख़ुद को Foodie कहने वालों के लिए एक Challenge है. कर के दिखाओ ये.

7. अपने चेहरे पर 30 Seconds में सबसे ज़्यादा Sticky Notes चिपकाने का 

थोड़ा अजीब है, है ना? पर भई रिकॉर्ड को रिकॉर्ड होता है. अपने चेहरे पर 30 Seconds में सबसे ज़्यादा Sticky Notes चिपकाने का रिकॉर्ड Silvio Sabba के पास है, इन्होने 30 Seconds में अपने चेहरे में 38 Sticky Note चिपकाए थे. बेट्टा जुट जाओ Practice करने में.

8. सबसे तेज़ अपना बेड लगाने का

बेड लगा कर सोने में तो आप माहिर हो. लेकिन जिस काम में आप माहिर हो उसी काम में किसी ने World Record बना दिया है. सबसे तेज़ बेड लगाने का रिकॉर्ड Chow Ka Fai के नाम पर है. उन्होंने ये काम 1 minute and 9 seconds में किया है. बताओ, कर पाओगे इससे तेज़?

9. 1 मिनट में सबसे ज़्यादा बार ताली बजाने का 

हां, सही पढ़ा आपने, किसे ने सबसे तेज़ ताली बजाने का रिकॉर्ड भी बना रखा है. ये रिकॉर्ड अमेरिका के Eli Bishop के पास है. इन्होनें 1 मिनट में 1,103 तालियां बजायी हैं. थोड़ा ज़्यादा है पर बजाओ ताली आप भी.

10. अपने सर पर सबसे ज़्यादा Toilet Paper Rolls रख कर Balance बनाना

हां, ये आख़िरी है और बेतुका है मगर पूरी दुनिया में ऐसा कोई कर नहीं पाया है. ये रिकॉर्ड बनाया है UK के James Rawlings ने. James ने सर पर 56 Toilet Paper Rolls रख कर Balance बनाया था. ये वाला कर लो और कमा लो नाम.

Source: news18

तो ये थे 10 बड़े आसान रिकार्ड्स, वैसे ये रिकार्ड्स बहुत आसान तो नहीं पर क्योंकि बात पूरी दुनिया भर की हो रही है तो इन्हें आसान ही कहना चाहिए. आप बताइये, इनमें से आप कौन सा तोड़ सकते हैं?

ये भी पढ़ें: इंसान ही नहीं इन 14 गेम्स ने अभी अपना नाम गिनीज़ बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में दर्ज करवाया है

Source: BrightSide