मां हमेशा अपने बच्चों को कुछ न कुछ देती रहती है, लेकिन जब बच्चे ऐसा कुछ करें, तो वो पल कितना अहम होता होगा मां के लिए. जैसा जोधपुर के सहारन के रहने वाले 17 साल के रामसिंह ने किया. रामसिंह ने अपनी मां के जन्मदिन के मौके पर उन्हें फ़्रिज लाकर दिया.

Fridge
Source: newindianexpress

रामसिंह ने अपनी मां से वादा किया था कि वो उनहें फ़्रिज लाकर देगा और उसने फ़्रिज लाकर दिया. मगर फ़्रिज लाने के पीछे की कहानी बहुत ही प्यारी है. रामसिंह ने फ़्रिज के लिए पास के शोरूम में फ़ोन करके उसके दाम पूछे. उसने शोरूम वाले से कहा, उसकी मां पप्पूदेवी का जन्मदिन है और वो उन्हें गिफ़्ट में फ़्रिज देना चाहता है, लेकिन उसके पास कैश सिक्कों में हैं नोट में नहीं.

Mother's Birthday
Source: justdial

रामसिंह की बात सुनते ही शोरूम के संचालक हरिकिशन खत्री ने सिक्के लेने के लिए हां कर दी. रामसिंह 35 किलो के 1, 2 और 5 के सिक्के लेकर शोरूम पहुंचा. जब सिक्कों को गिनना शुरू किया गया तो उसमें 2 हज़ार रुपए कम निकले. मगर शोरूम संचालक ने बच्चे की भावनाओं की कद्र करते हुए रामसिंह को 2 हज़ार का डिस्काउंट दिया और एक गिफ़्ट भी दिया.

gullak
Source: naidunia

रामसिंह ने ये सिक्के 12 साल में जोड़े हैं. क्योंकि राम सिंह को गुल्लक में पैसे जोड़ना अच्छा लगता है और वो नोट अपनी मां को दे देता है और सिक्के ख़ुद रख लेता है. ऐसे ही उसने 13,500 रुपए के सिक्के जमा किए हैं.

आपको बता दें, बीएससी फ़र्स्ट ईयर के स्टूडेंट रामसिंह के पिता प्रॉपर्टी डीलर हैं.

Life से जुड़े आर्टिकल ScoopwhoopHindi पर पढ़ें.