ब्रेकअप में मिले दर्द का एहसास वही इंसान जानता है जिसने इसका दर्द सहा हो. इस दर्द से कोई टूट जाता है, तो कोई संभल जाता है. इसलिए ये बहुत ज़रूरी है कि अगर आप अपने पार्टनर से ब्रेकअप कर रहे हैं, तो अलग होना आसान बनाएं न कि मुश्किल. क्योंकि आप दोनों ने साथ में काफ़ी समय गुज़ारा है. आपके मन में अपने पार्टनर के लिए एक सॉफ़्ट कॉर्नर हमेशा ही रहेगा, भले ही आप उनसे रिश्ता न रखना चाहते हों.

Date right person after a breakup.
Source: glamour

इसलिए हम आपको बताएंगे ऐसे तरीके जिनसे आप पार्टनर को ज़्यादा हर्ट किए बिना ब्रेकअप कर सकते हैं.

1. साथ में बैठकर बात करें

Breakup of a couple.
Source: gettyimages

अपने पार्टनर को इग्नोर करने के बजाय उसके साथ बैठें. अपनी बात उसे समझाएं और उसकी आप भी समझें. ये सही तरीका है ब्रेकअप का न कि एक मैसेज से ब्रेकअप करना.

2. समय लेकर बात करें

Breakup . Relationship.
Source: savvytokyo

भागादौड़ी में बात करने से अच्छा पहले अपने सारे काम निपटा लें, फिर उसके बाद अपने पार्टनर से बात करें और उसे समझाने की कोशिश करें आप जो कर रहे हैं वो क्यों कर रहे हैं.

3. अकेले में बात करें

Lovely Song. Love Breakup.
Source: pinterest

घर के अंदर रहकर बात करने से माहौल तनाव पूर्ण हो सकता है इसलिए किसी सार्वजनिक जगह पर बैठ कर बात करें. मगर उस जगह पर ज़्यादा लोग न हों.

4. सोच समझकर बोलें

Speak carefully.
Source: radio

अपने दिमाग़ में पहले से ही ये सोच कर रखें कि आपको क्या और कैसे बात करनी है. अपने आप को उन सवालों के लिए तैयार रखें, जो आपका पार्टनर आपसे कर सकता है.

5. सच बोलें

Tell truth to partner.
Source: bluntmoms

घुमाकर बोलने के बजाय सीधी और सच्ची बात करें. झूठे और बेतुके तर्क देने से आपके पार्टनर के मन में कई सवाल उठ सकते हैं और वो उनका जवाब आपको देना पड़ेगा. इसलिए जो भी सच हो बस वही कहें.

प्यार से जुदा होने से बड़ा कोई दर्द नहीं होता, इसलिए उसे जाने मत दें. और जाने देते हैं, तो फिर प्राय से जाने दें.

Life से जुड़े और भी आर्टिकल पढ़ने के लिए क्लिक करें.