हिंदुस्तान एक ऐसा देश है. जहां किसी भी बात की कल्पना नहीं की जा सकती. इस देश में अमीर से अमीर लोग भी हैं, तो ग़रीब से ग़रीब भी. यहां सस्ती से सस्ती चीज़ भी मिलती है. वहीं कई लोगों के पास महंगी से महंगी चीज़ का कलेक्शन भी होता है. महंगी और सस्ती चीज़ें भी दो प्रकार की होती हैं. कभी-कभी कम दाम वाली चीज़ भी अच्छी लगती है. कभी बहुत ज़्यादा महंगी चीज़ भी बेकार लगती है.

कुल मिला कर बहुत कंफ़्यूज़न हो रहा है. इसीलिये मुद्दे की बात करते हैं. बात ऐसी है कि हमारे हिंदुस्तान में बहुत सी चीज़ें ऐसी हैं, जो देखने में बेकार हैं. पर उनके दाम बहुत हाई हैं. इतने हाई कि हम और आप तो सपने में भी इन्हें ख़रीदने की नहीं सोच सकते.

1. iPhone 5 ब्लैक डाइमंड

एक मिनट. अगर फ़ोटो देख कर फ़ोन की क़ीमत का अंदाज़ा लगा रहे हो, तो थोड़ा ठहर जाओ. इसकी क़ीमत लगभग 83 करोड़ रुपये है. हिंदुस्तान में ऐसे फ़ोन रखने का रिस्क सिर्फ़ अंबानी जी ही ले सकते हैं.

iPhone
Source: worldi

2. सोने की परत चढ़ा डोनट

जो लोग डोनट्स खाने के शौक़ीन हैं. वो लोग इसे लेने से पहले एक बार नहीं हज़ार बार सोचेंगे. सोने की परत वाले इस गोल्ड डोनट की क़ीमत 6 हज़ार रुपये से ज़्यादा है. 

Gold Donuts
Source: awaaz22

3. Reinast Luxury टूथब्रश  

सब अमीरों के चोचले हैं, जो इस टूथब्रश की क़ीमत $4000 है. वरना दांत तो पेप्सोडेंट और कोलगेट से भी चमक जाते हैं. 

Reinast Luxury
Source: onceunique

4. गोल्ड शर्ट 

मिलिये पुणे के पंकज पारेख से जिन्होंने सोने की शर्ट पहन कर सबको चौंका दिया था. शर्ट की क़ीमत 1.27 करोड़ रुपये है. 

Gold Shirt
Source: dnaindia

5. Beverley Hills में अपार्टमेंट 

आमिर ख़ान ने अपनी पत्नी किरन राव को Beverley Hills में 75 करोड़ रुपये का अपार्टमेंट गिफ़्ट किया था. हम और आप तो बस सोच ही सकते हैं.  

Aamir khan
Source: tribune

6. नौका 

बहुत से कम लोगों को ये पता है कि विजय माल्या के Yacht ‘Indian Empress’ की क़ीमत $150 मिलियन है. 

Yacht
Source: superyachtfan

7. क्रिकेट टीम 

अगर भविष्य में अपनी क्रिकेट टीम बनाने की सोच रहे हो, तो पहले ये जान लो कि मुंबई इंडियन की मार्केट वैल्यू $50 मिलियन से अधिक है. 

Source: sportzwiki