बड़े पर्दे पर सिंघम हो या सिम्बा इनकी एंट्री पर जमकर सीटी बजती हैं. इनके एक एक्शन पर लोग खड़े होकर ताली बजाने लगते हैं. इनकी स्टाइल और डायलॉग डिलीवरी के दीवानों की कमी नहीं है. और हो भी क्यों न हो इनका जो टशन फ़िल्मों में देखने को मिलता है, वो और कहीं कहां देखने को मिल पाता है. अगर कहा जाए तो पुलिसवालों की छवि ऐसी ही फ़िल्मों ने बदली है. अब वो खाक़ी वर्दी पहनने के साथ-साथ अपने स्टाइल और बॉडी पर भी ध्यान देते हैं, जिससे दर्शक उन्हें बार-बार देखना चाहते हैं. 

8 stylish real life cops.
Source: pinterest

मगर क्या आपको पता है कुछ रियल लाइफ़ पुलिसवाले भी हैं, जो सिम्बा और सिंघम जैसे ही स्टाइलिश हैं. इनकी बॉडी और स्टाइल देखकर फ़िल्मों के पुलिसवाले इन्हें अपना गुरू बना लेंगे.

1. दीपक शर्मा

8 stylish real life cops
Source: mensxp

दीपक शर्मा दिल्ली की तिहाड़ जेल में जेलर हैं. इनका वज़न पहले 60 किलोग्राम था. इस कमाल के ट्रांसफ़ॉर्मेशन के बाद अब इनका वज़न 90 किलोग्राम हो गया है. इनकी फ़िटनेस से प्रभावित होकर तिहाड़ जेल के अपराधी तक इनसे फ़िटनेस टिप्स लेते हैं.

2. बलदेव सिंह

8 stylish real life cops
Source: theindiapost

52 साल के बलदेव सिंह चंडीगढ़ में एसएचओ हैं और उन्होंने कई बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिताओं में भारत का प्रतिनिधित्व किया है, जिनमें एशियन बॉडी बिल्डिंग एंड फ़िज़िक स्पोर्ट्स चैंपियनशिप और 11वीं विश्व बॉडी बिल्डिंग एंड फ़िज़िक स्पोर्ट्स चैंपियनशिप शामिल है. अपनी फ़िटनेस के चलते ये कई लोगों के लिए एक प्रेरणा हैं.

3. रूबल धनकर

8 stylish real life cops
Source: wikibio

दिल्ली पुलिस में कॉन्स्टेबल के रूप में शामिल होने से पहले रुबल धनकर कुछ समय के लिए टेलीविज़न के रियलिटी शो का हिस्सा रहे थे. इससे पहले वो कई सालों तक एक फ़िटनेस मॉडल भी रहे थे. फ़िलहाल, कॉन्स्टेबल होने के साथ-साथ सोशल मीडिया पर फ़िटनेस इंफ़्लुएंसर भी हैं.

4. किशोर डांगे

8 stylish real life cops
Source: blogspot

महाराष्ट्र पुलिस के कॉन्स्टेबल किशोर डांगे, जो औरंगाबाद के पास जालना में पोस्टेड हैं. इनको अक्सर भारतीय पुलिस का Arnold Schwarzenegger कहा जाता है. डांगे भी पुलिस के लिए फ़िटनेस और शक्ति परीक्षण में कई राष्ट्रीय रिकॉर्ड बना चुके हैं और मिस्टर महाराष्ट्र और श्री मराठवाड़ा सहित कई ख़िताब जीत चुके हैं.

5. मोतीलाल डायमा

8 stylish real life cops
Source: indiatimes

मोतीलाल डायमा एक कांस्टेबल के रूप में मध्य प्रदेश पुलिस बल के साथ हैं, लेकिन वो ये नहीं बनना चाहते थे. शुरुआत में, वो सेना में शामिल होना चाहते थे और एनडीए के लिए फ़िटनेस पर ध्यान देना शुरू कर दिया था. फ़िलहाल, उन्होंने तय किया कि वो एमपी पुलिस बल में रहकर अपने देश की सेवा करेंगे. अभी वो इंदौर में तैनात हैं.

6. तेजिंदर सिंह

8 stylish real life cops
Source: yeni

तेजिंदर सिंह 2006 में उत्तराखंड पुलिस में शामिल होने से पहले ही पंजाब और उत्तराखंड में एक प्रसिद्ध बॉडी बिल्डर थे. उन्हें भारत में सबसे योग्य पुलिसकर्मियों में से एक माना जाता है और उन्होंने राष्ट्रीय स्तर पर पुलिस के लिए कई फ़िटनेस रिकॉर्ड बनाए हैं. 

7. नवीन कुमार

8 stylish real life cops
Source: punjabkesari

नवीन कुमार ने 2013 में मिस्टर हरियाणा का ख़िताब जीता था, वो वर्तमान में हरियाणा पुलिस में सीनियर सब-इंस्पेक्टर हैं.

8. सचिन अतुलकर

8 stylish real life cops
Source: amarujala

भारत में सबसे हैंडसम पुलिवाले माने जाने वाले सचिन अतुलकर एक आईपीएस अधिकारी हैं, जो वर्तमान में मध्य प्रदेश में तैनात हैं. भारत में सबसे योग्य पुलिस में से एक होने के अलावा, उनका ड्रेसिंग स्टाइल भी काफ़ी बेहतर और अच्छा है.