मनुष्यों के इतिहास में बर्बरता की कई कहानियां हमने सुनी हैं. किसी पुरुष ने शहर के शहर खाक कर डाले, तो किसी ने किसी पूरी की पूरी कौम को उजाड़ने का ज़िम्मा ले लिया पर सिर्फ़ पुरुष ही बर्बरता की सीमा नहीं लांघते. दुनिया में कई महिलाएं भी हैं, जिन्होंने दरिंदगी की सारी हदें पार कर दी.


इतिहास की 8 खूंखार महिलाएं, कहानियां विचलित कर सकती हैं.

1. Klara Mauerova

हमें जब दर्द होता है या चोट लगती है, तो हम मां को ही ढूंढते हैं, मां को ही खोजते हैं. मां की गोद में ही हम सुरक्षित महसूस करते हैं, पर हर मां ऐसी हो ये ज़रूरी नहीं. Czech Republic की Klara ने अपने ही बेटों (Ondrej और Jakob) को पिंजरे में बंद कर रखा था. अपनी बहन के साथ मिलकर Klara अपने बेटों को मारती-पिटती और Sexual Assault करती. बच्चों को ज़ंजीरों से बांधकर अपने पेशाब में ही खड़े होने पर मजबूर किया जाता. एक बार Ondrej दर्द से चिल्ला रहा था और दोनों औरतों को ये बर्दाशत नहीं हो रहा था तो उन्होंने उसे चुप करवाने के लिए उसी का मांस उसके मुंह में ठूंस दिया.


Klara को 9 साल की सज़ा मिली.

Source: Cursosde

2. Leonarda Cianciulli

Leonarda को 'Soap Maker Of Correggio' भी कहा जाता था. वो साबुन बनाती थी पर नीम, गुलाब, इत्र, ऑयल्स से नहीं इंसानों से. Leonarda ने शादी के बाद अपना हाथ दिखाया. भविष्य देखने वाले ने बताया कि उसके कई बच्चे होंगे पर सबको जीने में कठिनाई होगी. Leonarda ने 17 बच्चे पैदा किए, जिस में से 10 जन्म लेते ही मारे गए, 3 बच्चे कुछ दिन जीकर चल बसे और सिर्फ़ 4 बच्चे ही ज़िन्दा बचे. जब Leonarda का बड़ा बेटा दूसरे विश्व युद्ध में लड़ने जाने वाला था, तो उसे उसकी ज़िन्दगी की चिंता होने लगी. वो चाहती थी कि उसका बेटा जीवित लौटे और इसके लिए उसने कई 'बलि' दी. अधैड़ औरतों को अपना शिकार बनाती थी Leonarda.


Leonarda के शब्दों में,
'पहले में टुकड़ों को बरतन में फेंकती फिर उसमें 7 किलो Caustic Soda मिलाती और टुकड़ों के गल जाने तक इस मिश्रण को चलाती. इस मिश्रण को बाल्टियों में भरकर बगल के Septic Tank में डाल देती. बेसिन के ख़ून को Semi-Solid बनने तक वैसे ही रहने देती फिर उसमें आटा, चीनी, चॉकलेट, दूध और अंडे मिलाती और इस मिश्रण को बेक करती. मैंने ये Tea Cakes कई औरतों को भी खिलाए और ख़ुद भी खाए.'

उसे 30 साल जेल और 3 साल Criminal Asylum में रहने की सज़ा मिली.

Source: 10 Gone Viral

3. Elizabeth Bathory

Elizabeth का नाम Guinness World Records में भी दर्ज है. Elizabeth पर 650 महिलाओं को प्रताड़ित करने और बेरहमी से मारने का आरोप है. समृद्ध और शक्तिशाली परिवार से होने की वजह से Elizabeth के खिलाफ़ काफ़ी सारे सुबूत होने के बावजूद भी उसे सज़ा नहीं हुई.


कहानियों के अनुसार, Elizabeth Bathory में Vampire जैसी आदतें थीं. कहा जाता है कि वो अपने शिकारों के ख़ून में नहाती थी.

Source: TV Tropes

4. Belle Gunness

अमेरिका की करोड़पति खूनी है Belle. Belle ने अपने पति और तीन बच्चों को मार डाला और इंश्योरेंस के पैसों से घर ख़रीदा.


वो यहीं नहीं रुकी, उसने फिर से शादी की, बच्चा पैदा किया और उन दोनों की भी हत्या कर दी. इसके बाद उसने अख़बार में शादी का एड भी डाला. जिसने भी उससे शादी की उसे बदले में मौत ही मिली. इस तरह लगभग 40 खून करने के बाद उसने देश छोड़ दिया और उसका कुछ पता नहीं चला.

Source: Indy Star

5. Ilse Koch

'The Witch of Buchenwald' नाम से मशहूर है Ilse Koch. नाज़ियों के Concentration Camps की सबसे खूंखार महिला थी Ilse. कहते हैं कि उसे यहूदियों बंदियों को प्रताड़ित करने में मज़ा आता था. वो यहूदियों के चमड़े से Lampshades और अन्य चीज़ें बनवाती. वो हंसते हुए यहूदियों को मारती-पीटती, Sexually Assault करती, और उन पर कुत्ते छोड़ती. कहानियां तो ये भी कहती हैं कि टैटू वाले यहूदियों के चमड़े उधेड़ कर वो अपने किताबों में रखती.


1967 में उसने जेल में आत्महत्या कर ली थी.

Source: Pinterest

6. Karla Homolka

अपने पति Paul Bernardo के साथ मिलकर उसने 3 बच्चियों का बलात्कार कर हत्या की. Karla अपनी छोटी बहन, Tammy की रेप और हत्या की भी ज़िम्मेदार थी. Paul की गिरफ़्तारी के बाद Karla ने अधिकारियों को ये बताया कि Paul ने उसे भी प्रताड़ित किया था और उसने डर के ख़ून करने में सहायता की थी.


Karla को इस वजह से सिर्फ़ 12 साल की सज़ा हुई. सुनवाई के कुछ दिन बाद ही पुलिसवालों को Tammy के रेप का वीडियो मिला, जिसमें वो भागीदार नज़र आ रही थी. 2005 में उसे जेल से रिहा कर दिया गया और अब वो एक स्कूल में काम कर रही है.

Source: The Star

7. Juana Barraza

'Old Lady Killer' के नाम से मशहूर थी Juana. Juana मेक्सिको की पूर्व Wrestler थी. 1998 से 2006 के बीच उसने 42-48 उम्रदराज़ महिलाओं की हत्या की थी. लोगों को लगता था कि ख़ूनी कोई पुरुष है, जो महिलाओं के कपड़े पहनकर ख़ून करता है. जनवरी 2006 में Juana को एक घर से भागते हुए पकड़ लिया गया.


उसे 759 साल की सज़ा हुई.

Source: Crime Scene DB

8. Ranavalona 1

1828 से 1861 के बीच Ranavalona 1 Madagascar की रानी थी. वो ईसाई धर्म को मिटाना चाहती थी. उसके राज में Madagascar की आधी आबादी समाप्त हो गई थी. अपने दुश्मनों को उबाल कर या कुत्तों से मरवा कर उसे ख़ुशी मिलती. एक बार उसने 15 ईसाईयों को चट्टान से धकेल दिया था क्योंकि उन्होंने ईसा मसीह का त्याग करने से इंकार कर दिया था.

Source: World History

समझ नहीं आता कि इंसान और वो भी महिलाएं इस तरह की हैवानियत कैसे कर सकती हैं?