90 के दशक में बच्चों के पास खेलने के लिए यूं तो चुनिंदा गेम ही हुआ करते थे, लेकिन जो थे वो लाजवाब थे. इन्हीं में से एक 'Super Mario' भी हुआ करता था. PUBG के इस दौर में 35 साल पुराने इस विंटेज गेम को अब लोग भले ही न खेलते हों, लेकिन ये आज भी हमारी यादों के किसी कोने में महफ़ूज़ है.  

Source: minnieblogging

नीलामी में रिकॉर्ड क़ीमत में बिका Super Mario 

इस बीच 'सुपर मारियो' गेम एक बार फिर चर्चा में है. ख़बर है कि दुनिया के सबसे पॉप्युलर गेम्स में से एक 'Super Mario Bros' की एक Unopened Copy नीलामी के दौरान 85 लाख रुपये (1 लाख,14 हज़ार डॉलर) में बिकी है. नीलामी में 35 साल पुराने इस गेम को इतनी बड़ी क़ीमत में ख़रीदना अब तक की सबसे बड़ी डील है.  

बता दें कि Super Mario गेम की जो Unopened Copy इतनी मोटी रकम में बिकी है, उसे साल 1985 में रिलीज़ किया गया था. पिछले साल भी 'Super Mario Bros' गेम की एक कॉपी 1 लाख, 150 डॉलर (5 लाख, 30 हज़ार रुपये) में बिकी थी.  

Source: twilio

पिछले साल की तुलना में इस साल ये गेम इसलिए भी अधिक कीमत में बिका, क्योंकि इस साल बिकने वाला गेम पूरी तरह ओरिजनल पैकिंग में सील्ड और परफ़ेक्ट कंडिशन में था. इसकी ग्रेडिंग 10 में से 9.4 की गई है. 

Source: abplive

नीलामी में लगाई गई इस रिकॉर्ड तोड़ बोली के बारे में गेम जर्नलिस्ट क्रिस कोह्लर ने लिखा कि, इस ऑक्शन में सिंगल गेम की सेल का नया रिकॉर्ड सेट किया गया है. ख़ास बात ये है कि गेम के लेटेस्ट वर्जन की तरह ही लेटेस्ट सेल ने भी पिछले सारे रिकॉर्ड्स तोड़ दिए हैं. 

35 साल पुराने इस गेम को लोगों की भारी मांग पर साल 2017 में कंपनी को इसका नया वर्जन Super Mario Odyssey जारी करना पड़ा था. इसे भी लोगों ने काफ़ी पंसद किया था.