लाख बुराइयां अच्छे कामों के कारण छिप जाती हैं. लोकप्रिय हस्तियों की ज़िंदगी में कई ऐसे पल आते हैं, जिन्हें वो भुला देना चाहते हैं. इन लोगों की लोकप्रियता का आलम ऐसा होता है कि लोग इनकी ज़िंदगी के उन काले अध्यायों को भूल भी जाते हैं. आज हम बात करेंगे कुछ ऐसे ही कुछ चर्चित हस्तियों के ज़िंदगी के कुछ ऐसे ही काले अध्यायों के बारे में जिन्हें कोई याद नहीं करता है.

1. Charlie Chaplin

Theartifice

कॉमेडी के बेताज बादशाह Charlie Chaplin जितने हंसमुख स्वभाव के थे, उतने ही रंगीन किस्म के इंसान भी थे. कहते हैं कि Charlie Chaplin के 2000 से ज़्यादा औरतों के साथ संबंध थे. एक बार चार्ली 15 साल की लड़की के साथ डेट पर गए थे, जो बाद में गर्भवती हो गई थी. गिरफ़्तार होने के डर से उन्होंने उससे शादी कर ली थी. इसी औरत Lita Grey ने बाद में Charlie के ख़िलाफ कोर्ट में अप्राकृतिक तरीके से सेक्स करने का केस भी दर्ज कराया था.

इतना ही नहीं, चार्ली अपनी फ़िल्मों में कास्ट करने के लिए नाबालिग युवतियों के साथ डेट पर जाते थे. ऐसे कई किस्से Charlie Chaplin की ज़िंदगी से जुड़े हुए हैं.

2. Winston Churchill

Itv

ब्रिटेन के पूर्व प्रधानमंत्री Winston Churchill का मानना था कि औपनिवेशिक काल में उत्तरी अमेरिका से रेड इंडियन्स और ऑस्ट्रेलिया से अबोरिजिन्स के सफ़ाये में कुछ भी गलत नहीं था. उनका मानना था कि ऊंची जाति के लोगों ने काफ़ी अच्छा काम किया था और इन निम्न जाति वालों को सभ्य होने का मतलब सिखाया था.

Churchill इकलौते ऐसे शख़्स होंगे, जो कि हिटलर का यहूदियों को गैस के चैंबर में डाल कर मार देने का समर्थन करते होंगे. Churchill का मानना था कि असभ्य जातियों को मार देना चाहिए.

3. Mark Wahlberg

b’Source -xc2xa0Eonline’

‘Shooter’, ‘The Fighter’ और ‘Transformers’ जैसी फ़िल्मों से लोगों का दिल जीतने वाले Mark Wahlberg किशोरावस्था से ही काफ़ी हिंसक थे. 13 साल की उम्र में ही उन्हें कोकीन की लत लग चुकी थी. वो अपने अश्वेत पड़ोसियों के बच्चों को सताते थे. वियतनाम युद्ध के दौरान, उन्होंने सड़क पर चल रहे एक एशियाई मूल के लड़के को बुरी तरह से पीटा था. बोस्टन पुलिस ने Mark Wahlberg 25 बार गिरफ़्तार किया था.

4. Steve Jobs

Breakout गेम के निर्माण के लिए Atari ने Steve Jobs के साथ एक करार किया था. Atari ऐसा गेमिंग कन्सोल चाहती थी, जिसमें पहले से कम IC चिप लगी हुई हों. स्टीव ने इसके लिए अपने दोस्त Steve Wozniak से मदद मांगी. Steve Wozniak ने दिन-रात काम किया और 42 IC चिप लगा कर एक नया डिज़ाइन तैयार किया. पहले लगे हुए गेमिंग कन्सोल में 150 चिप लगी हुई थी.

Steve Jobs ने Wozniak को ये बताते हुए 350 डॉलर दिये कि उन्हें इस प्रोजेक्ट से 700 डॉलर मिले, लेकिन Steve Jobs को इस प्रोजेक्ट के लिए 5000 डॉलर मिले थे.

5. Sean Penn

Dailymail

दो बार ऑस्कर अवॉर्ड जीत चुके Sean Penn पर उनकी पत्नी मडोना ने शारीरिक और यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था. बाद में उन्होंने उनसे तलाक़ ले लिया था.

6. Laura Bush

Uselectionatlas

अमेरिकी राष्ट्रपति जॉर्ज बुश की पत्नी Laura ने कॉलेज के दिनों में अपने क्लासमेट Mike Douglas की कार को टक्कर मार दी थी, इस एक्सीडेंट में Mike की मृत्यु हो गई थी. Laura के पिता अमेरिका के एक बड़े व्यापारी थे. इस दुर्घटना के लिए Laura पर कोई केस दर्ज नहीं किया गया था.

7. Eric Clapton

Ytimg

ब्रिटेन के सिंगर Eric Clapton अश्वेतों को पसंद नहीं करते थे. उन्होंने एक बार एक भीड़ से अपील करते हुए कहा कि हमें अपने देश से अश्वेतों को दूर रखना चाहिए. इसके लिए उन्होंने एक नारा भी दिया था. ‘Keep Britain White!’

8. Charles Dickens

Telegraph

Charles Dickens को हम सभी एक प्रभावशाली लेखक के रूप में पहचानते हैं. Charles अपनी पत्नी Catherine के प्रति काफ़ी क्रूर थे. Catherine ने उनके दस बच्चों को जन्म दिया था. कैथरीन का दो बार गर्भपात भी हुआ था. इसके कुछ समय बाद जब Catherine थोड़ी मोटी हो गई, तो Charles ने उन्हें छोड़ कर दूसरी लड़की से शादी कर ली थी.

Charles ने जिस लड़की से शादी की उसका नाम Ellen था. Ellen की उम्र मात्र 18 साल थी, जो चार्ल्स की बड़ी बेटी से छोटी थी.

9. Roald Dahl

Tatachillalutherancollegelibrary

दुनिया के महान कहानीकारों में शामिल Roald Dahl, इन्हीं से प्ररेणा लेकर J.K. Rowling ने बच्चों के लिए कहानी लिखना शुरू किया था. Roald Dahl का मानना था कि नाज़ियों ने यहूदियों के साथ जो किया, वो सही था. वो हमेशा यहूदियों और यहूदी संगठनों के ख़िलाफ़ काफ़ी बुरा लिखते थे. एक बार उन्होंने कहा था कि यहूदियों का चरित्र दुश्मन को उकसाने वाला रहा था… हिटलर ने बिना कारण उन्हें निशाना नहीं बनाया होगा.

10. Henry Ford

Thefamouspeople

Henry Ford ने बड़े पैमाने पर कारों के उत्पादन के लिए एसेम्बली लाइन का निर्माण किया था. उनका मानना था कि यहूदी ही युद्ध के कारक थे और यहूदी अमेरिका को भी संक्रमित कर रहे हैं. उनके विचारों से काफ़ी लोग यहां तक कि हिटलर प्रभावित हुआ था. नाज़ी शासन ने Henry Ford को ‘Grand Cross of the German Eagle’ अवॉर्ड से सम्मानित भी किया था.

11. Jay-Z

shutters punk

Jay-Z, अमेरिका का वो रैप स्टार जिसके चाहने वाले सारी दुनिया में मौजूद हैं. Jay-Z अपने रैप के कारण कम और साथी कलाकारों और निर्माताओं के साथ झड़प के लिए ज़्यादा मशहूर थे. Jay-Z ने एक निर्माता की हत्या कर दी थी. इसके लिए उन्हें 15 साल की जेल भी हुई.

12. John Lennon

Genius beauty

John Lennon लोगों से हमेशा शांति की अपील किया करते थे, लेकिन John Lennon अपने घर में काफ़ी हिंसक प्रवृत्ति के थे. John रोज़ाना अपनी पत्नी के साथ मारपीट करते थे. इसके साथ ही वो अपनी पत्नी को हर उस चीज़ से दूर रखते थे, जो उन्हें पसंद थी. John विकलांग लोगों का भी मज़ाक बनाते थे.

13. Elvis Presley

Taringa

रॉक म्यूज़िक से लोगों को दीवाना बनाने वाले Elvis की पहली शादी, 14 साल की उम्र में Priscilla से हुई थी. Elvis को Virgin Teenager लड़कियां पसंद थीं.

14. Jimmy Page

Dailymail

Jimmy Page का 14 साल की Lori Maddox के साथ अफ़ेयर था. Jimmy ने तीन साल बाद Lori को दूसरी लड़की Bebe Buell के लिए छोड़ दिया था.