बचपन में जब WWE ट्रंप कार्ड खेलते थे तब कुछ कार्ड ऐसे होते थे, जो आपके लिए ब्रह्मास्त्र का काम करते थे, उनसें से एक कार्ड बिग शो का होता था. चाहे हाईट बोल कर जीत लो या चाहे वेट बोल कर अगले को पटखनी दे दो.

The Giant

Source: enuffa

Paul Donald Wight II जिसे फ़ैन्स बिग शो के नाम से भी जानते हैं 8 फ़रवरी,1972 को अमेरिका में पैदा हुए. वैसे अगर आप बिग शो के बड़े फ़ैन होंगे तो आपको ये बात पता होगी कि ये पहलवान पहले The Giant के नाम से भी जाना जाता था और लंबे समय तक इसी नाम से रेसलिंग की दुनिया में पहचाना गया.

Source: wrestlingmedia

Big Show अकेले रेसलर हैं जिन्होंने WWE/WWF, ECW, WCW के सभी बड़े टाइटल अपने नाम किये हैं.

Paul Donald जब 12 साल के थे तब ही उनकी कद-काठी 6 फ़ीट से ऊपर जा चुकी थी इस वजह से वो स्कूल में काफ़ी चर्चित थे और फ़ुटबॉल और बास्केट बॉल की टीम में उनकी जगह पक्की रहती थी.

Source: Zimbio

एक काम के दौरान बिग शो की मुलाक़त सुपरस्टार रेसलर Hulk Hogan से हुई और वहां से उनकी ज़िंदगी रेसलिंग की ओर मुड़ गई और 1995 में WCW ने उनके साथ कॉनट्रेक्ट साइन कर लिया, 1999 से वो WWF के लिए खेलने लगे.

Finishing Move

Source: Liverpool Echo

बिग शो अपने विशालकाय शरीर के अलावा अपने फ़िनिशिंग मूव के लिए भी जाने जाते हैं, उनके चॉकस्लैम, Superlax और Weapon Of Mass Distruction बड़े से बड़े रेसलर को ढेर करने के लिए काफ़ी होते हैं.

मशहूर भिड़ंत

Source: YouTube

बिग शो ने अपने करियर में कई मशहूर मैच खेले हैं. अंडरटेकर, जॉन सीना, ब्रॉक लेज़नर, मार्क हैनरी , दि ग्रेट खली आदि के साथ उनके एक दो नहीं, बल्कि कई यादगार मैच हैं. कुछ में बिग शो अगले पर हावी रहे, तो कुछ मैचों में सामने वाले रेसलर के लिए जीत की घंटी बजाई गई.

Source: Sky Sports

बिग शो को धूल चटाना बड़ी बात तो थी ही, लेकिन अगर कोई रेसलर बिग शो को उठा ले तो उसे ऐतिहासिक घटना ही समझिये क्योंकि ऐसा WWE के इतिहास में कुछ ही खिलाड़ी ऐसा कर पाए हैं.

New Big Show

जिस पहाड़नुमा शरीर के लिए बिग शो को जाना जाता था वो अब पहले जैसा नहीं रहा, एक वक़्त था जब बिग शो 507 पाउंड के हुआ करते थे और आज वो घट कर लगभग 383 पाउंड के हो गए हैं, थुलथुल पेट सिक्स पैक में तब्दील होता जा रहा है.