भारत का उत्तर पूर्वी राज्य असम इन दिनों कोरोना के साथ ही विनाशकारी बाढ़ की दोहरी मार भी झेल रहा है. असम में बाढ़ की वजह से लाखों लोग बेघर हो गए हैं, जबकि 71 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. इस दौरान कई लोग ऐसे भी हैं जिन तक प्रशासन की मदद नहीं पहुंच पा रही है.

Source: google

इस बीच साउथ कोरियन बैंड 'BTS' असम के बाढ़ प्रभावितों की मदद के लिए आगे आया है. इस साउथ कोरियन बॉयज़ बैंड के दुनियाभर में करोड़ों फ़ैंस हैं. मदद की एक अपील के बाद उनके फ़ैंस असम बाढ़ प्रभावितों के लिए 5.5 लाख रुपये का डोनेशन कर चुके हैं.

Source: thriveglobal

बीते बुधवार को भावना नाम की एक फ़ेसबुक यूज़र ने पोस्ट करते हुए लिखा कि 'मैं भारत में स्थित 'BTS Fan Group' के पास मदद के लिए पहुंची थी. इस दौरान भावना ने उनसे असम आने और मदद करने का आग्रह किया था.

इस दौरान भावना लिखती हैं कि 'मेरी एक आग्रह पर उन्होंने तुरंत ही 'BTS Project India' नाम का एक ग्रुप बनाया. इसके बाद उन्होंने BTS के भारतीय और विदेशी फ़ैंस से असम बाढ़ प्रभावितों की मदद करने की अपील की. पिछले 10 घंटों में हमें 2 लाख रुपये से अधिक का डोनेशन मिल चुका है.

भावना ने फ़ेसबुक पर लिखा, BTS बैंड अक्सर सेल्फ़ लव और मेंटल हेल्थ से जुड़े गाने गाते हैं. ये बैंड दक्षिण कोरिया में यूनिसेफ़ के आधिकारिक ब्रांड एंबेसडर हैं और हर साल लाखों डॉलर दान करते हैं. उनके फ़ैंस भी दान करने से कभी नहीं कतराते और ये दिख भी रहा है.

Source: dnaindia

बता दें कि कोरोना संकट के बीच असम में गुरुवार को भी बाढ़ की स्थिति गंभीर बनी रही. इस दौरान राज्य के 4 जिलों से 5 अन्य लोगों की मौत की ख़बर सामने आई. इसके साथ ही जलप्रलय के कारण मरने वालों की कुल संख्या 71 हो गई है. इस दौरान राज्य के 33 में से 27 ज़िलों के क़रीब 40 लाख बाढ़ से प्रभावित हुए हैं.