लॉकडाउन क्या हुआ, सबकी ख़ुशियों का ही लॉकडाउन हो गया, लेकिन जो लोग अपनों को ख़ुशी देना चाहते हैं वो दे रहे हैं. अपनों को सरप्राइज़ देने के लिए हर कोशिश कर रहे हैं और उनकी कोशिश कामयाब भी हो रही है. ऐसी ही एक कोशिश एक बेटे ने अपनी मां के लिए की, जो डेनवर में रहता है और अपनी मां के जन्मदिन पर उनके पास नहीं आ पाया.

cops surprise retired teacher with greetings on her 60th birthday

दरअसल, अल्फ़्रेड अशर पॉल टल्लूरी की मां Kutty Hadassa Paul हैदराबाद में अपने सैनिकपुरी निवास में अकेली रहती हैं, वो एक रिटायर्ड टीचर हैं. शुक्रवार की शाम उनका दरवाज़ा खटकने पर वो चौंक गई, जब दरवाज़ा खोला तो देखा कि नेरेडमेट पुलिस स्टेशनके ख़ाकी वर्दी वाले उनके दरवाज़े पर खड़े हैं. उनका शॉक कुछ पल में सरप्राइज़ में बदल गया, जब निरीक्षक ए नरसिम्हा स्वामी ने बैकग्राउंड में कराओके ऐप में 'हैप्पी बर्थडे टू यू' गाना शुरू कर दिया.

साथ ही एक अन्य पुलिसकर्मी ने उन्हें अनार से भरा थैला गिफ़्ट में दिया और जन्मदिन की बधाई भी दी.

पॉल की मां का ये 60वां जन्मदिन है. इससे बेहतर कोई और गिफ़्ट नहीं हो सकता है. उन्होंने सोचा नहीं था कि लॉकडाउन में उनका ये दिन इतना यादगार बन जाएगा.

cops surprise retired teacher with greetings on her 60th birthday

निरीक्षक ने उन्हें बताया,

वो उनके बेटे की ओर से उन्हें बधाई देने आए थे, जो यूएसए के कोलोराडो में डेनवर में रहता है और अपनी मां के 60वें जन्मदिन पर उन्हें सरप्राइज़ करना चाहता था, लेकिन लॉकडाउन की वजह से आ नहीं पाया. उसने मलकजगिरी के डीसीपी, रक्षित. के. मूर्ति को एक पत्र लिखा, जिसमें कहा गया था कि उसकी मां सैनिकपुरी में अकेली रहती हैं और शुक्रवार को उनका जन्मदिन है.

उनके बेटे ने ख़त में लिखा,

मैं चाह रहा था कि आपके डिपार्टमेंट में से कोई मेरी मां को मेरी और मेरे भाई, चाची और चाचाओं की ओर से उनके बर्थडे पर विश कर दे जाकर, मेरी मां को सरप्राइज़ बहुत पंसद है. अगर आप मेरी मां के लिए ऐसा कर सकते हैं तो मैं आपके विभाग का आभारी रहूंगा. 
cops surprise retired teacher with greetings on her 60th birthday
Source: mindfood

डीसीपी ने पॉल के ख़त को पास किया और नेरेडमेट पुलिस स्टेशन के इंस्पेक्टर नरसिम्हा स्वामी से पॉल के अनुरोध को मानने के लिए कहा.

कुट्टी ने बताया,

ये मेरे लिए एक यादगार दिन था. ये पुलिस का बहुत बड़ा आभार है मेरे ऊपर, ख़ासकर स्वामी ने जो गाना मेरे लिए गाया. ये जन्मदिन मेरे जीवन की सबसे प्यारी याद के रूप में हमेशा मेरे साथ रहेगा. कुट्टी ने पुलिस विभाग को धन्यवाद दिया और कहा कि डॉक्टरों की तरह, पुलिस भी कोरोना महामारी के दौरान शानदार काम कर रही है. 
cops surprise retired teacher with greetings on her 60th birthday
Source: entrepreneur

टल्लूरी ने पुलिसकर्मियों का भी आभार व्यक्त किया,

आपको और पूरे विभाग को आपकी बहादुरी और अद्भुत काम के लिए धन्यवाद, जो आप सभी इन कठिन परिस्थितियों में देश निवासियों को सुरक्षित रखने के लिए कर रहे हैं.

Life से जुड़े आर्टिकल ScoopWhoop हिंदी पर पढ़ें.