भगवान हर जगह हमारी मदद के लिये नहीं पहुंच सकते हैं. इसलिये उन्होंने कुछ ऐसे लोगों को जन्म दिया, जो ज़रूरत पड़ने पर लोगों की मदद कर सकें. आज की कहानी भी ऐसे लोगों की है, जिसे जानने के बाद उनके प्रति सम्मान और प्यार दोनों बढ़ जाएगा. ये कहानी एक ऐसे कपल की है, जो अपनी नौकरानी के लिये स्टेशन के बाहर फ़ूड स्टॉल लगाता है.

Food Stall
Source: IndiaTimes

दीपाली भाटिया की फ़ेसबुक पोस्ट के मुताबिक, बीते सुबह वो मुंबई के कांदिवली स्टेशन के बाहर कुछ खाने के लिये ढूंढ रही थीं. तभी उनकी नज़र एक फ़ूड स्टॉल पर पड़ी. जहां पोहा, उपमा, पराठे और इडली जैसी तमाम अच्छी और स्वादिष्ट चीज़ें बेची जा रहीं थीं.

इस दौरान फ़ूड स्टॉल पर दीपाली ने कुछ अजीब सा महसूस किया. खाने में कोई दिक्कत नहीं थी, पर जो कपल ये चीज़ें बेच रहा था वो साधारण नहीं लग रहा था. दीपाली ने अपने मन में उठ रहे सवालों को दबाया नहीं और जो भी मन में था पूछ डाला. बातचीत के दौरान पता चला कि ये कपल गुजराती था और MBA Graduate भी.

Couple
Source: Facebook

अच्छा परिवार और नौकरी होने के बावजूद वो स्टेशन के बाहर फ़ूड स्टॉल इसलिये लगाते हैं, ताकि उनकी नौकरानी अपने पति का इलाज करा सके. कपल की कुक की उम्र 55 साल है और पति लकवे से पीड़ित. पैसों की कमी के चलते वो ठीक से अपने पति का इलाज नहीं करा सकती और न ही इस उम्र में बाहर पैसे कमाने के लिये इधर-उधर धक्के खा सकती है.

कुक की मदद करने के लिये कपल ने स्टेशन के बाहर स्टॉल लगाने की सोची है, जहां वो कुक के हाथ की बनी हुई चीज़ें बेचते हैं. कपल सुबह 4 बजे से 10 बजे तक यहां स्टॉल लगाता है और उसके बाद ऑफ़िस निकल जाता है.

दुनिया में बहुत से अच्छे लोग हैं, बस आंखें खोल कर उन्हें देखने की ज़रूरत है.

Life के और आर्टिकल पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.